×

YouTube New Feature: यूट्यूब का नया एआई फीचर कर देगा आपका वीडियो देखना आसान, जानिये इसके बारे में

YouTube AI New Feature: अब यूज़र्स के लिए यूट्यूब पर कोई भी वीडियो खोजना आसान हो जायेगा। गूगल यूट्यूब के इस नए फीचर को अभी टेस्ट कर रही है।

Vertika Sonakia
Published on: 2 Aug 2023 11:15 AM GMT
YouTube New Feature: यूट्यूब का नया एआई फीचर कर देगा आपका वीडियो देखना आसान, जानिये इसके बारे में
X
YouTube AI New Feature (Photo: Social Media)

You Tube New Feature: वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी की दुनिया में आटिफिशल इंटेलिजेंस के इस ने फीचर का बोल-बाला है। सभी टेक सैवी यूज़र्स इसका इस्तेमाल कर रहे है जिससे कंटेंट लिखना और सर्च करना आसान हो गया है। इसी कड़ी में यूट्यूब यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए समय - समय पर नए अपडेट और फीचर लाता रहता है। यूट्यूब ने अपने यूज़र्स के लिए एक नया ऐलान किया है। अब यूज़र्स के लिए यूट्यूब पर कोई भी वीडियो खोजना आसान हो जायेगा। गूगल यूट्यूब के इस नए फीचर को अभी टेस्ट कर रही है। अब कंटेंट सर्च करने में यूज़र्स को पहले से अधिक सुविधा मिलेगी।

आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस से जुड़ेंगे सोशल मीडिया प्लेटफार्म

गूगल अपने सभी प्लेटफॉर्म्स को आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस से जोड़ने का प्रयास कर रहा है। इससे सभी यूज़र्स के लिए कंटेंट सर्च करना बहुत ही आसान हो जायेग। आप भी अगर यूट्यूब का इस्तेमाल करते है तो अआप्के लिए यह एक खुशखबरी है और फायदेमंद है। यूज़र्स के लिए यूट्यूब इस्तेमाल करना आसान हो जायेगा। यह नया आर्टिफिशल ऑटो जनरेटेड समरी कंटेंट फीचर वर्तमान में टेस्टिंग मोड में है।

कैसे करेगा यह एआई टूल

यूट्यूब का यह एआई जनरेटेड टूल की मदद से सभी वीडियोस की ऑटो जनरेटेड समरी को यूज़र देख सकता है। वीडियो से सम्बंधित सभी जानकारी यूज़र्स को आसानी से प्राप्त होगी। किसी भी वीडियो को देखने से पहले एआई की मदद से इसकी समरी देख सकते है। विडिओ कैसा है और क्या कंटेंट है वीडियो में यह सब यूज़र्स देख सकते है।

वीडियो डिस्क्रिप्शन फीचर

यूट्यूब में वीडियो डिस्क्रिप्शन फीचर की सुविधा भी यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। यह सब एक वीडियो क्रिएटर द्वारा ही इस्तेमाल किया जाता है। यह नया यूट्यूब फीचर यूज़र्स को वाच और सर्च पेज पर दिखाई देगा। वर्तमान में यह फीचर अभी सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं है। टेस्टिंग का लिए इसे कुछ ही यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया गया है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story