×

Indigo: इंडिगो की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, तेलंगाना में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Indigo: Indigo: बेंगलुरु से वाराणसी जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को मंगलवार सुबह तेलंगाना के शमशाबाद में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा है।

Jugul Kishor
Published on: 4 April 2023 10:06 AM GMT (Updated on: 4 April 2023 10:24 AM GMT)
Indigo: इंडिगो की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, तेलंगाना में हुई इमरजेंसी लैंडिंग
X
इंडिगो फ्लाइट (सोशल मीडिया)

Indigo: बेंगलुरु से वाराणसी जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को मंगलवार सुबह तेलंगाना के शमशाबाद में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा। बताया गया है कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके चलते इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया गया है कि इस विमान में 137 यात्री सवार थे। डीजीसीए ने कहा है कि सभी यात्री सुरक्षित है। सभी यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था करने की घोषणा की गई।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट 6E897 ने 5 बजकर 10 मिनट पर बेंगलुरु से वाराणसी के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण विमान को शमशाबाद एयरपोर्ट में आपात स्थिति में उतारना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक से ही फ्लाइट ने टेक-ऑफ किया तो पायलट को अहसास हुआ कि प्लाइट में कुछ दिक्कत है। कैप्टन ने पाया कि विमान के कैबिन प्रेशर में कमी है, जिसके बाद उसने इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर कार्गो प्लेन की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि इससे पहले 1 अप्रैल को दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरने के बाद एक कार्गो प्लेन से एक पक्षी टकरा गया। इसके बाद अलर्ट जारी कर उसे वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया था। जांच के दौरान पता चला कि पक्षी के टकराने से प्लेन की विंडशील्ड में दरार आ गई थी। हालांकि, कुछ देर बाद प्लेन ने दोबारा उड़ान भरी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story