×

Indigo Flight: शराब के नशे में यात्री ने एयर होस्टेस से की बदतमीजी, सह-यात्रियों से भी किया झगड़ा

Indigo Flight: जब एयर होस्टेस पेमेंट के लिए पीओएस मशीन लेकर गई तो आरोप है कि यात्री ने उसके हाथ को गलत तरीके से पकड़ लिया। जब एयरहोस्टेस ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने हंगामा शुरू कर दिया।

Ashish Pandey
Published on: 1 April 2023 5:05 PM GMT
Indigo Flight: शराब के नशे में यात्री ने एयर होस्टेस से की बदतमीजी, सह-यात्रियों से भी किया झगड़ा
X
इंडिगो की फ्लाइट में शराब के नशे में यात्री ने एयर होस्टेस से की बदतमीजी: Photo- Social Media

Indigo Flight: इंडिगो की फ्लाइट में यात्रा कर रहे स्वीडन के एक यात्री ने शराब के नशे में एयर होस्टेस से बदतमीजी कर दी। यात्री को मुंबई पुलिस ने अरेस्ट किया है। उस पर आरोप है कि वह शराब के नशे में इंडिगो की फ्लाइट में एयर होस्टेस से बदतमीजी की। यही नहीं उसने साथी यात्रियों से भी झगड़ा किया। आरोपी की पहचान स्वीडन निवासी कलास एरिक हेराल्ड जोनास वेस्टबर्ग के रूप में हुई है। यह घटना बैंकॉक से मुंबई आने वाली इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट 6ई-1052 में घटी। यह पहला मामला नहीं है कि इस तरह की घटना हुई है। पिछले कुछ दिनों में इस तरह की कई घटनाएं घटी हैं।

क्या है मामला

जनकारी के अनुसार, आरोपी यात्री ने फ्लाइट के दौरान खाना मांगा लेकिन जब उसको बताया गया कि फ्लाइट में खाना खत्म हो गया है, लेकिन जब यात्री ने जिद की तो उसके लिए चिकन डिश का इंतजाम किया गया। जब एयर होस्टेस पेमेंट के लिए उनके पास पीओएस मशीन लेकर गई तो आरोप है कि यात्री ने एयर होस्टेस के हाथ को गलत तरीके से पकड़ लिया।

जब एयरहोस्टेस ने इसका विरोध किया तो आरोपी यात्री ने हंगामा शुरू कर दिया। इससे वहां आसपास के यात्री भी काफी परेशान हुए। पीड़ित एयर होस्टेस ने आरोप लगाया कि यात्री ने इंडिगो के स्टाफ को गालियां भी दीं और अन्य यात्रियों के साथ भी झगड़ा किया। शिकायत के बाद फ्लाइट के मुंबई पहुंचने आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में आरोपी को अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने आरोपी को जमानत दे दी।

कई मामले आए सामने

हाल के समय में फ्लाइट में यात्रियों द्वारा हंगामा करने के कई मामले सामने आए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में बीते तीन महीनों में आठ हवाई यात्रियों को फ्लाइट में गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इनमें एयर इंडिया में एक यात्री द्वारा महिला सहयात्री पर पेशाब करने का मामला सबसे अधिक चर्चा में रहा था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story