IRCTC Tour Packages: स्वतंत्रता दिवस की छुट्टियों में घूमने का सही मौका, IRCTC के शानदार टूर पैकेज का उठायें आनंद

IRCTC Tour Packages : IRCTC आपके लिए लाया है एक बेहतरीन यात्रा पैकेज, जिससे आप औरंगाबाद के खूबसूरत इतिहास और संस्कृति का आनंद ले सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 Aug 2024 5:55 AM GMT
IRCTC Tour Packages
X

IRCTC Tour Packages (Photos - Social Media) 

IRCTC Tour Packages : दोस्तों के साथ यात्रा करना जीवन भर की यादें बनाने का एक शानदार तरीका है। हंसी-मजाक और अनगिनत मज़ेदार पल इस तरह की यात्राओं को और भी खास बना देते हैं। 15 अगस्त की लंबी छुट्टियों में, हर कोई कहीं न कहीं घूमने का प्लान बना रहा है। लेकिन अगर आपने पहले से ट्रेन टिकट नहीं बुक करवाया है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। टूर पैकेज आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। आप यात्रा से एक दिन पहले भी टूर पैकेज बुक करवाकर अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं। यह न केवल आपको यात्रा की चिंता से मुक्त करेगा बल्कि आपको एक ऑर्गेनाइज़्ड और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव भी देगा।

औरंगाबाद/घृष्णेश्वर/शनि शिंगणापुर/शिरडी टूर पैकेज (Aurangabad/Ghrishneshwar/Shani Shingnapur/Shirdi Tour Package)

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 2 रात और 3 दिनों के इस पैकेज में आप औरंगाबाद से यात्रा शुरू कर सकते हैं। प्रति व्यक्ति फीस दो लोगों के साथ यात्रा करने पर ₹10,890, तीन लोगों के साथ ₹9,490, और बच्चों के लिए ₹6,790 है। टिकट बुकिंग मंगलवार, गुरुवार, और शुक्रवार को भारतीय रेल की आधिकारिक वेबसाइट से की जा सकती है। इस पैकेज में आप ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा, घृष्णेश्वर मंदिर, शनि शिंगणापुर और शिरडी के दर्शनीय स्थलों का आनंद ले सकते हैं।

IRCTC Tour Packages


नासिक/शनि शिंगणापुर/शिरडी/त्र्यंबकेश्वर टूर पैकेज (Nashik/Shani Shingnapur/Shirdi/Trimbakeshwar Tour Package)

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुणे से शुरू होने वाला यह 2 रात और 3 दिनों का टूर पैकेज एक शानदार विकल्प है। आप मंगलवार, गुरुवार, और शनिवार को टिकट बुक कर सकते हैं। इस पैकेज की फीस दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति ₹10,490, तीन लोगों के साथ ₹9,290, और बच्चों के लिए ₹6,990 है। इस यात्रा के दौरान आप नासिक, शनि शिंगणापुर, शिरडी और त्र्यंबकेश्वर के प्रमुख धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों का आनंद ले सकते हैं।

IRCTC Tour Packages


अजमेर/बीकानेर/जयपुर/जैसलमेर/जोधपुर/पुष्कर टूर पैकेज (Ajmer/Bikaner/Jaipur/Jaisalmer/Jodhpur/Pushkar Tour Package)

राजस्थान की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर का अनुभव करने के लिए जयपुर से शुरू होने वाला यह 6 रात और 7 दिनों का टूर पैकेज एक बेहतरीन अवसर है। आप इस पैकेज के लिए हर दिन टिकट बुक कर सकते हैं। दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति पैकेज फीस ₹16,370, तीन लोगों के साथ ₹16,225, और बच्चों के लिए ₹14,205 है। इस यात्रा में अजमेर, बीकानेर, जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर और पुष्कर के प्रमुख स्थलों की खूबसूरती और ऐतिहासिक महत्व का आनंद लिया जा सकता है।

IRCTC Tour Packages


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story