×

Festival Celebrations: दिल्ली एनसीआर की इन जगहों पर मनाएं त्योहार, सेलिब्रेशन हो जाएगा दोगुना

Festival Celebrations : दिल्ली एक ऐसी जगह है जो हमेशा ही जश्न में डूबी रहती है। अगर आप यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो चलिए आज हम आपके यहां की कुछ खास जगह के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 17 Jan 2024 1:30 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 1:30 AM GMT)
Delhi NCR Festival Celebrations
X

Delhi NCR Festival Celebrations (Photos - Social Media)

Festival Celebrations : दिल्ली एक ऐसा शहर है जो हमेशा सेलिब्रेशन के मूड में दिखाई देता है। यहां के लोगों को आप हमेशा ही सेलिब्रेशन की मस्ती में डूबा हुआ देखेंगे। वैसे तो यहां हर रोज ही सेलिब्रेशन होता है लेकिन अब त्योहारों का सिलसिला शुरू हो चुका है और छुट्टियां भी मिलेगी। ऐसे में अगर आप कहीं घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां पर आप अपने त्योहारों का सेलिब्रेशन कर सकते हैं। यह जगह इतनी शानदार है और यहां का माहौल इतना अच्छा होता है कि अगर आप यहां सेलिब्रेशन करेंगे तो आपके त्यौहार का मजा दोगुना हो जाएगा। चलिए दिल्ली एनसीआर की उन पांच जगह के बारे में जानते हैं।

Delhi NCR Festival Celebrations


चांदनी चौक

चांदनी चौक दिल्ली की एक सबसे प्रसिद्ध जगह है। यह एक ऐसी फेमस जगह है जिसे न सिर्फ दिल्ली बल्कि देशभर में पहचाना जाता है। यहां की भीड़ भाड़ को देखकर भले ही घूमने के नाम पर लोगों के पसीने छूट जाते हैं लेकिन जब आप यहां सर्दियों में आएंगे तो माहौल आपका दिल जीत लेगा। इस मार्केट में जो खाना मिलता है उसका स्वाद इतना लाजवाब है कि आप दीवानी हो जाएंगे। इसके अलावा आपके यहां पर एक से बढ़कर एक एथेनिक कपड़े भी देखने को मिलेंगे। शॉपिंग करते करते यहां की स्ट्रीट फूड का आनंद लेना ना भूले।

दिल्ली हाट

दिल्ली इन में मौजूद यह जगह अपने इवेंट, आर्ट, फूड और हैंडमेड चीजों के लिए पहचानी जाती है। फेस्टिवल में यह जगह और भी ज्यादा शानदार हो जाती है। आप यहां से होम डेकोरेशन और हैंडमेड चीज खरीद सकते हैं। खरीदारी के मामले में एक जगह बिल्कुल बेस्ट है। यहां पहुंचने के लिए आपको दिल्ली मेट्रो की इन स्टेशन पर उतरना पड़ेगा।

Delhi NCR Festival Celebrations


ट्रेंपोलिन पार्क

अगर आप अपनी छुट्टियां पूरी तरीके से इंजॉय करना चाहते हैं तो आपको ट्रेंपोलिन पार्क जरूर जाना चाहिए। यहां आपको एक से बढ़कर एक एडवेंचर एक्टिविटी करने का मौका मिलने वाला है। अगर आप 11:30 बजे से रात 10:00 बजे तक यहां पहुंचते हैं तो यहां आपके लिए कहीं सारे एडवेंचर राह देख रहे हैं। यहां पहुंचने के लिए आप दिल्ली मेट्रो का सहारा ले सकते हैं।

कनॉट प्लेस

घूमने फिरने के हिसाब से कनॉट प्लेस भी है खूबसूरत जगह है। त्योहार के मौके पर यहां के रेस्टोरेंट और कैफे में पार्टी करने का अलग ही आनंद होता है। रौनक के मामले में इस जगह की बात ही अलग है क्योंकि आपके यहां पर हमेशा रौनक देखने को मिलेगी। लोहड़ी और मकर संक्रांति जैसे मौके पर यहां पर स्पेशल इवेंट आयोजित किए जाते हैं।

Delhi NCR Festival Celebrations


एयरोसिटी

अगर आप दिल्ली की एयरोसिटी एक्सप्लोर करेंगे तो फेस्टिव सीजन के बीच यहां का माहौल शानदार होता है। आप बजट के हिसाब से अपना पैकेट चुन सकते हैं। त्योहारों के मौके पर यहां पर कई सारे सितारों के लाइव परफॉर्मेंस भी होते हैं। यहां आप अपने पार्टनर, दोस्तों और परिवार के साथ जा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story