×

Unique Hotel in India: भारत के ये 8 सबसे अनोखे होटल, आपको हैरान कर देंगे यहां की सुविधाएँ

Unique Hotel in India: अगर आपको हमेशा कुछ यूनिक चीज़ें पसंद आती हैं तो आपको भारत के कुछ अनोखे होटल जरूर पसंद आएंगे। हॉलीडे में आप ठहरने के लिए भी कुछ अनोखे होटल का चुनाव करें।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 Aug 2022 12:43 AM GMT
8 unique Hotel in India
X

Unique Hotel (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Unique Hotels in India: अगर आपको हमेशा कुछ यूनिक चीज़ें पसंद आती हैं तो आपको भारत के कुछ अनोखे होटल जरूर पसंद आएंगे। दरअसल अगर आप कहीं बाहर घूमने और कुछ यूनिक देखने का शौक रखते हैं तो आप ठहरने के लिए भी कुछ अनोखे होटल का चुनाव करें। आज हम कुछ अजीबोगरीब होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप अपनी हॉलीडे को यादगार बना सकते है। आइए जानते हैं भारत के 8 अनोखे होटल के बारे में:

शर्लक - थीम्ड होटल, ऊटी

ऊटी में स्थित इस होटल की खूबसूरती आपको अपना फैन लेगी। शर्लक थीम्ड होटल आपको 1800 के दशक वाले लंदन का वाइब्स देगा। यह होटल चारो तरफ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है। यह ब्रिटिश के समय का होटल है लेकिन अभी तक अपनी खूबसूरती से आपने आग्नतुको को लुभाता रहा है। आप यहां ठहर कर खूबसूरत पहाड़ों का आनंद ले सकते हैं।

ट्री हाउस पनाहगाह - बांधवगढ़

ट्री हाउस पनाहगाह मध्य प्रदेश में स्थित है। यह होटल भी अपने अनोखे अंदाज के लिए भारत में मशहूर है। आपने फिल्मों या किताबों में ट्री हाउस जरूर देखा होगा। बड़े पेड़ों और हरे-भरे जंगल से घिरी 21 एकड़ जमीन में कुल पांच ट्री हाउस हैं। इन सभी ट्रीहाउस को टूरिस्ट के ठहरने के लिए आरामदायक और सुविधाजनक बनाया गया है।

उरावु बांस ग्रोव, वायनाडी

केरला में बसा यह बांस का होटल दिखने में एकदम झोपड़ी जैसा लगता है। लेकिन इसके अंदर सभी सुविधाएं मिलेंगी। इसके कमरे को पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बांस से बनाया गया है। वायनाड में स्थित यह होटल मानो प्रकृति के करीब हो। अगर आप भी प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं तो इस होटल को अपनी अगली ट्रिप में शामिल करें।

री किंजई - झील द्वारा शांति, मेघालय

यह अनोखा होटल मेघालय में स्थित है। इस होटल के नाम का अर्थ है झील द्वारा शांति। मेघालय में री भोई जिले में स्थित, री किंजई खासी संस्कृति और परंपराओं को जानने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। रिज़ॉर्ट में पारंपरिक खासी शैली की वास्तुकला में बने कॉटेज हैं, और कमरों से उमियम झील दिखाई देती है। यह ट्रेडिशनल और लक्जरी का खूबसूरत मिश्रण है। अगर आप पहली बार मेघालय का दौरा कर रहे हैं तो यहां जरूर ठहरें।

अलीला किला बिशनगढ़, जयपुर

जयपुर में स्थित यह होटल किसी किला से कम नहीं है। हो भी कैसे नहीं सकता है क्योंकि अलीला किला बिशनगढ़ संपत्ति एक पूर्व युद्ध का किला है, जिससे बाद में होटल बनाया गया। इस होटल में पुराने बुर्ज, तहखाने, कालकोठरी, और आधुनिक सुविधाओं जैसे इन्फिनिटी पूल, निजी लाउंज, बार और स्पा मौजूद है। जिसका आनंद आप ले सकते हैं।

शालोम रिज़ॉर्ट, नागालैंड

नागालैंड के दीमापुर से एक घंटे की दूरी पर पेरेन जिले के गैली गांव में स्थित, शालोम रिज़ॉर्ट में रहने का आपको अनोखा अनुभव दे सकता है। यह एक ट्रेडिशनल स्नातक छात्रावास था। आपको यह होटल बेहद पसंद आएगा।

हिमालयन विलेज रिज़ॉर्ट, कुल्लू

हिमालयन विलेज रिजॉर्ट आपको कुल्लू जीवन का अनुभव करने का सबसे अच्छा तरीका है। इस कॉटेज में सभी आधुनिक सुविधाओं मौजूद हैं। साथ ही इस होटल के पास एक खूबसूरत गार्डन भी हैं। आप रैपलिंग, प्रकृति की सैर, रॉक क्लाइम्बिंग, माउंटेन बाइकिंग, ट्राउट एंगलिंग जैसी चीजों का आनंद ले सकते हैं।

ज़ांदरी रिवरस्केप, अलापुझा, केरल

आपने कभी ना कभी तो बोट हाउस देखा होगा। आप अगर बोट हाउस का आनंद उठाना चाहते हैं तो ज़ांदरी रिवरस्केप, आपके लिए बेहतर ऑप्शन है। यह पारंपरिक रूप से डिज़ाइन की गई हाउसबोट्स आपको बहुत पसंद आएगी।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story