×

Adventure Activity in Bhopal: एडवेंचर के हैं शौकीन? अब भोपाल में लें गोवा जैसी पेरा मोटर बाइकिंग का मजा

Adventure Activity in Bhopal: अब मध्य प्रदेश में रहने वाले एडवेंचर के शौकीनों को उत्तराखंड या बाहर जाने की जरूरत नहीं है। ये लोग भोपाल की सीहोर डिस्ट्रिक्ट में ही इसका आनंद ले सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 Nov 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2023 7:30 AM GMT)
para motoring flying adventure activity bhopal
X

para motoring flying adventure activity bhopal

Adventure Activity in Bhopal: एडवेंचर एक शौकीन हमेशा पहाड़ी इलाकों में जाना पसंद करते हैं। वो ऐसी जगह पर जाते हैं जहां उन्हें खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के बीच ऐसी चीजें करने का मौका मिले जो उन्हें रोमांच का एहसास करवाए। भारत में एडवेंचर का आनंद लेने के लिए लोगों को गोवा, ऋषिकेश और उत्तराखंड के हिल स्टेशन पर जाते हुए देखा जाता है। अगर आप भी एडवेंचर के शौकीन हैं और आपको अलग अलग तरह की जगहों पर जाना पसंद होगा। अगर आप एमपी में रहते हैं और एडवेंचर के शौकीन हैं तो जाहिर सी बात है कि आपको आपके एडवेंचर के शौक को पूरा करने के लिए उत्तराखंड जैसी जगहों पर जाना पड़ता होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जो एमपी में ही है। अगर आपको एडवेंचर का आनंद लेना है तो आप इस जगह पर जा सकते हैं।

पैरा मोटर फ्लाइंग का आनंद

भोपाल में बहुत ही शानदार तरीके से पैरा मोटर फ्लाइंग का आनंद लिया जा सकता है। जब आप यहां की हसीन वादियों को देखेंगे तो आपको बहुत अच्छा एहसास होने वाला है। बाइक पर बैठ कर जब आप आसमान में उड़ेंगे तो आसपास नजर आने वाले हसीन नजारे आपको हैरान कर देंगे।



कहां कर सकते हैं पैरा मोटर बाइकिंग

इस शानदार पैरा मोटर बाइकिंग का आनंद लेने के लिए आपको सीहोर जाना होगा। यहां के लोटस लेप रिजॉर्ट में आप आराम से इस एडवेंचर का लुत्फ उठा सकते हैं। इस एडवेंचर का आनंद लेने के लिए आपको कितना चार्ज चुकाना होगा फिलहाल ये तो नहीं बताया जा सकता है लेकिन वहां जाने के बाद इस बारे में विस्तार से जानकारी मिल जाएगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story