×

Adventures Activity in Gurugram: गुरुग्राम में करें जमकर एडवेंचर, दौड़ाएं आसमान में गाडियां, सॉल्व करें मिस्ट्री

Adventures Activity in Gurugram: एडवेंचर करने का शौकीन हर कोई होता है और इसके लिए लोग अलग-अलग जगह जाना पसंद करते हैं।चलिए हम आपको बताते हैं कि यहां पर कहां एडवेंचर का आनंद लिया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 March 2024 4:17 PM GMT
Adventures Activity in Gurugram
X

Adventures Activity in Gurugram (Photos - Social Media) 

Adventures Activity in Gurugram : भारत की राजधानी दिल्ली अपने अलग-अलग पर्यटक स्थलों पर कई सारी चीजों के लिए बहुत प्रसिद्ध है। बात चाहे इतिहास की हो, खाने की, एडवेंचर की या फिर घूमने फिरने की। यहां पर हर वह चीज मौजूद है जो लोगों को आकर्षित करने का काम करती है। अगर आपको कहीं बाहर नहीं जाना है तो आप दिल्ली में ही रोमांस का आनंद ले सकते हैं। अगर आप हवा में उड़ते हेलीकॉप्टर में बैठना चाहते हैं या फिर पहाड़ों पर क्लाइंबिंग करना चाहते हैं। तो समझिए दिल्ली आपके लिए बिल्कुल बेस्ट जगह है। चलिए हम आपको बताते हैं कि यहां पर आप किस तरह से अपने दोस्तों के साथ मस्ती कर सकते हैं।

गुड़गांव की एयर सफारी (Air Safari)

हर कोई आसमान में उड़ना चाहता है। अगर यह आपका भी सपना है तो फ्लाई बाय एयर सफारी आपके सपने को पूरा करने में मदद करेगा। यह एयर सफारी टूर आसमान से शानदार नजारे दिखता है। इसमें एक छोटे से ऑटोमोबाइल में व्यक्ति को बिठाया जाता है और पैराशूट की सहायता से ऊपर तक ले जाया जाता है।

जगह - फ्लाईबॉय एयरो पार्क, सेक्टर 58, गुड़गांव

समय - सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे तक, शाम 4:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक; रोज

कीमत - 1599 रुपए से शुरू, उड़ान के समय और प्रकार पर निर्भर करता है।

Air Safari

पावर पैराग्लाइडिंग (Power Paragliding)

अगर आप पैराग्लाइडिंग करने के शौकीन हैं तो आपको मनाली या दार्जिलिंग जाने की जरूरत नहीं है, यह एडवेंचर आप दिल्ली में भी कर सकते हैं। इस राइड के दौरान आपको नीचे के नजरों का मजा लेने के लिए मिलेगा और आसमान में भी आप खूबसूरत नजारे देख सकेंगे। गुरुग्राम में यह एक्टिविटी करवाई जाती है

जगह - सोहना, गुड़गांव

समय - रोजाना सुबह 6:45 से 8:15 तक

कीमत - 2799 रुपए प्रति व्यक्ति, उड़ान के समय के आधार पर

Power Paragliding

एस्केप गेम्स (Escape Games)

दिल्ली में एक नया ट्रेंड एस्केप गेम इन दिनों बाद ही पसंद किया जा रहा है। इसमें खेलने वाले को एक कमरे में बंद कर दिया जाता है जहां कुछ पजल्स सॉल्व करनी होती है। यह गेम कुछ समय के अंदर आपको पूरा करना होता है। अगर इस ग्रुप में खेला जाता है तो बहुत मजा आता है।

जगह - गुड़गांव

समय - दोपहर - 12:00 बजे से रात 8:30 बजे तक; रोज

कीमत - वीकडेस - 800 रुपए प्रति व्यक्ति (2 प्लेयर्स); 700 रुपए प्रति व्यक्ति (3 प्लेयर्स); 600 प्रति व्यक्ति (4+ प्लेयर्स)

Escape Games


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story