×

Agra Famous Hotel: ताज महल को अब देखिये अपने कमरे की खिड़की से, जानिए क्यों है ख़ास The Oberoi Amarvilas 5-स्टार रिज़ॉर्ट

The Oberoi Amarvilas Agra: अगर आप भी आगरा शहर घूमने की सोच रहे हैं और एक आरामदायक और बेहतरीन होटल में रुकना चाहते हैं तो ओबेरॉय अमरविलास से बेहतर और कुछ नहीं है।

Shweta Srivastava
Published on: 11 Oct 2023 3:21 AM GMT
The Oberoi Amarvilas Agra
X

The Oberoi Amarvilas Agra (Image Credit-Social Media)

The Oberoi Amarvilas Agra: आगरा में स्थित, ओबेरॉय अमरविलास, आगरा शहर के केंद्र में है। यहाँ आपको हर तरह की सुविधा मिल जाएगी साथ ही इसकी लोकेशन भी काफी अच्छी है जिसकी वजह से अगर आप आगरा में शॉपिंग करने के मूड में हैं तो किनारी बाजार और सदर बाजार आराम से जा सकते हैं और अगर आपको प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव करने का मन है तो आप मोतीलाल नेहरू पार्क और कीथम झील का नज़ारा भी यहाँ से ले सकते हैं। साथ ही मोती मस्जिद और अंगूरी बाग भी यहाँ से ज़्यादा दूर नहीं है।

ओबेरॉय अमरविलास

आगरा शहर का नाम आते ही हर किसी के मन में ताज महल का ख्याल आ जाता है। जिसकी वजह से आगरा शहर में पर्यटकों का ताँता लगा रहता है। वहीँ अगर आप भी आगरा शहर घूमने की सोच रहे हैं और एक आरामदायक और बेहतरीन होटल में रुकना चाहते हैं तो ओबेरॉय अमरविलास से बेहतर और कुछ नहीं है। यहाँ आपको कई तरह की सुविधा मिल जाएगी। आये एक नज़र डालते हैं इस होटल की विशेषता पर।

The Oberoi Amarvilas Agra (Image Credit-Social Media)


  • तनाव दूर करने और आराम करने के लिए एक पूर्ण-सेवा स्पा, आउटडोर पूल और फिटनेस सेंटर की सुविधा है।
  • ट्रैवल + लीज़र, विश्व के सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार, 2018 द्वारा टॉप इंडिया रिज़ॉर्ट होटल में प्रथम रैंक से सम्मानित किया गया।
  • घरों में अंतरराष्ट्रीय और मुगली स्वादिष्ट व्यंजन परोसने वाला रेस्टोरेंट।
  • मनमोहक दृश्यों, व्यक्तिगत बटलर और विशेष रूप से तैयार किए गए भोजन के साथ कपल्स के लिए रात्रिभोज का आयोजन करता है।

ताज महल को देखने हर साल लाखों करोड़ों लोग आगरा शहर आते हैं। 350 वर्षों से ये स्मारक आश्चर्य की अनुभूति करा रही है। केवल वहां रहकर ही आप इसकी असली खुबसुरती, इसकी समरूपता, इसकी सेटिंग और कीमती पत्थरों से जड़े इसके नक्काशीदार संगमरमर की नाजुकता को देख सकते हैं। अगर आप इस हर वक़्त अपने कमरे देख पाए तो कहना ही क्या। आप इसे अपने होटल के कमरे से आराम से देख सकते हैं अगर आप ओबेरॉय अमरविलास में ठहरे हैं तो। दरअसल प्रेम की इस श्रद्धांजलि से ओबेरॉय अमरविलास 600 मीटर की दूरी पर है। जो भव्य आंतरिक सज्जा और विस्तृत उद्यान दृश्य की शांति को बढ़ाते हैं। यहाँ का गेस्ट रूम महलनुमा हैं। सभी में जादुई दृश्य हैं और ये पारंपरिक कपड़ों, सफेद संगमरमर, हाथ से बने आभूषणों और हर आधुनिक सुविधा से शानदार ढंग से सुसज्जित हैं।

The Oberoi Amarvilas Agra (Image Credit-Social Media)

साथ ही यहाँ आपको एक लक्जरी स्पा भी मिल जायेगा जो कई प्रकार की चिकित्सा प्रदान करता है, इसके अलावा एक स्विमिंग पूल है जहाँ स्नैक्स और पेय परोसे जाते हैं; अंतर्राष्ट्रीय स्वाद के अनुरूप एक अलंकृत बॉलरूम और बढ़िया रेस्तरां भी इस होटल को सबसे बेहतर बनाता है।

ओबेरॉय अमरविलास का किराया

The Oberoi Amarvilas Agra (Image Credit-Social Media)


ओबेरॉय अमरविलास में रहना यूँ तो हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन यहाँ की सुविधाओं को देखते हुए इनके रेंटल वाजिब भी लग सकते हैं। दरअसल यहाँ पर रूम का किराया सुविधाओं के साथ अलग अलग है लेकिन इसकी शुरुआत 90 हज़ार दो लोगों के लिए पर नाईट के हिसाब से है। इसके बाद आप जैसे जैसे सुविधाएं ऐड करेंगे कीमतों में इज़ाफ़ा होता जायेगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story