×

Agra To Vaishno Devi Tour Packages: में करें आगरा से वैष्णो देवी की यात्रा, इन जगहों का भी करें दीदार, जानें डिटेल्स

Agra To Vaishno Devi Tour Packages: अगर आप आगरा में रहते हैं और यहां से वैष्णो देवी जाने का प्लान कर रहे हैं। तो चलिए आज हम आपके यहां से जाने वाली है की यात्रा की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 12 Jun 2024 11:18 AM GMT (Updated on: 12 Jun 2024 11:20 AM GMT)
Agra To Vaishno Devi Trip
X

Agra To Vaishno Devi Trip (Photos - Social Media)

Agra To Vaishno Devi Trip : आगरा भारत का एक बहुत ही खूबसूरत है प्रसिद्ध शहर है जिसे ताजनगरी के नाम से पहचाना जाता है। जब भी आगरा का नाम सामने आता है तो लोगों के दिमाग में ताजमहल आ जाता है क्योंकि यही वह जगह है जो यहां पर सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। हालांकि ताजमहल के अलावा और भी कई ऐसे स्थान है जो आगरा में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है और अपने अंदर इतिहास को समेटे हुए है। ताज नगरी आगरा में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है लेकिन अगर आप यहां से वैष्णो देवी की यात्रा करना चाहते हैं तो चलिए आज हम आपको जानकारी देते हैं कि किस तरह से आप वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए आगरा से जा सकते हैं।

आगरा से वैष्णो देवी की यात्रा (Vaishno Devi Journey From Agra)

अगर आप आगरा से वैष्णो देवी की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो इसके लिए यहां से श्री श्याम परिवार आगरा की तरफ से चलाई जा रही बस की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

कब निकलेगी यात्रा (When Will The Trip Start)

27 जून दिन गुरुवार शाम 7:00 बजे बस द्वारा यात्रियों को वैष्णो देवी के लिए ले जाया जाएगा। इस यात्रा में अपना सिर्फ वैष्णो देवी पालकी कहीं अन्य पवित्र जगह का दीदार भी कर सकेंगे।

Agra To Vaishno Devi Trip


इन जगहों का करें दीदार (Visit These Places)

इस यात्रा में आप चुलकाना धाम, कुरुक्षेत्र, गोल्डन टेंपल, अमृतसर, वाघा बॉर्ड वैष्णो देवी, चामुंडा देवी, कांगड़ा देवी, चिंतपूर्णी, ज्वाला देवी हरिद्वार, मनसा देवी, चंडी देवी, ऋषिकेश, लक्ष्मण झूला, नीलकंठ महादेव, शेष धारा जा सकते हैं।

कितने दिन की है यात्रा (How Many Days is The Journey)

यह यात्रा 7 से 8 दिन की होगी यात्रा करते समय लोकल वाहन ऑटो टेंपो, रोपवे गाड़ी का खर्चा यात्री को स्वयं देना होगा। 5 साल से ऊपर के बच्चे का टिकट लेना अनिवार्य है। 27 जून को यात्रा आगरा से निकलेगी और 4 जुलाई को वापस आगरा के लिए प्रस्थान किया जाएगा।

Agra To Vaishno Devi Trip


कितना है किराया (How Much The Rent)

किसी यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति का किराया 6500 लगने वाला है। जिसके लिए ₹2000 पहले एडवांस में लेकर बुकिंग करवानी होगी। इस खर्च में बस से आना-जाना, रहना और खाना शामिल है। बस बलकेश्वर आईटीआई कॉलेज से प्रस्थान करेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story