Taxi Service in MP: मध्य प्रदेश के आठ शहरों में लिया जा सकता है पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का लाभ

Taxi Service in MP : मध्य प्रदेश में पिछले महीने से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरू हो गई है। अब प्रदेश के आठ शहर सीधे हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे, जिससे लोगों को यहां आने जाने में आसानी होगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 July 2024 1:37 PM GMT
Taxi Service in MP
X

Taxi Service in MP (Photos - Social Media)

Taxi Service in MP : मध्य प्रदेश में पिछले महीने पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ किया जा चुका है। इसके तहत यात्री एयर टैक्सी से एक जगह से दूसरी जगह आना-जाना कर सकेंगे। मध्य प्रदेश में पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ हो गया। सीएम मोहन यादव ने भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर इस सेवा का शुभारंभ किया। इस दौरान भोपाल से जबलपुर जाने वाली पहली फ्लाइट का भी शुभारंभ हुआ। यह फ्लाइट रीवा जाएगी, वहां से सिंगरौली में लैंड होगी। साथ ही टिकट बुकिंग काउंटर को भी शुरू कर दिया गया। मोहन यादव ने यात्रियों को बोर्डिंग पास वितरित कर काउंटर का शुभारंभ किया था। यहां जाने एमपी में शुरू हुई इंटर स्टेट एयर टैक्सी (Interstate Air Taxi) के बारे में सारी डिटेल।

MP में एयर टैक्सी सेवा (Air Taxi Service in MP)

एमपी अब पर्यटन क्षेत्र में हवाई सेवा वाला प्रदेश बन गया है। भोपाल, इंदौर जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो में हवाई सेवा गुरुवार 13 जून 2024 से शुरू हो चुकी हैं। 6 सीटर पहली एयर टैक्सी (6 Seater Air Taxi) भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली के लिए रवाना हुई थी। इसे एमपी सीएम डॉ. मोहन यादव ने भोपाल एयरपोर्ट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। फ्लाइट जबलपुर पहुंची। पीएमश्री हवाई पर्यटन सेवा के तहत सीएम ने मंगलवार को मंत्रालय में ऑनलाइन बुकिंग सेवा का शुभारंभ भी किया। पर्यटक फ्लायओला वेबसाइट से बुुकिंग करा सकेंगे।


किराया और समय (Fare & Time)

यदि आप जबलपुर से भोपाल या फिर भोपाल से जबलपुर आना-जाना चाहते हैं, तब ये सफर महज डेढ़ घंटे का है। इसके लिए आपको 3,375 रुपए खर्च करने होंगे।

इसी तरह जबलपुर से रीवा या फिर रीवा से जबलपुर आने-जाने के लिए 1 घंटे 10 मिनट का समय लगेगा इसके लिए यात्री को महज 2,750 रुपए देने होंगे।

रीवा से सिंगरौली या सिंगरौली से रीवा तक आने-जाने के लिए 1,125 रुपए चुकाने होंगे। इस रूट को तय करने में 30 मिनट का समय लगेगा।


रेगुलर टाइमिंग (Regular Timing)

रेगुलर एयर टैक्सी के संचालन के लिए टाइम टेबल भी घोषित कर दिया गया है।

इसमें एयरक्राफ्ट भोपाल से सुबह 7:45 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 9:15 बजे जबलपुर पहुंचेगा।

जबलपुर से 9:45 बजे प्रस्थान कर सुबह 11:15 बजे रीवा पहुंचेगा।

सुबह 11:30 बजे से एयरक्राफ्ट रीवा से प्रस्थान कर 12:00 बजे सिंगरौली पहुंचेगा।


लौटने का समय (Return Time)

सिंगरौली से एयर टैक्सी 12:45 बजे रीवा पहुंचेगी।

रीवा से 1:15 बजे प्रस्थान कर एयर टैक्सी दोपहर 2:35 बजे जबलपुर पहुंचेगी।

जबलपुर से 2:45 बजे प्रस्थान कर शाम 4:15 बजे पर भोपाल पहुंचेगी।


ऐसे करें बुकिंग (Book Like This)

एयर टैक्सी के लिए आसानी से टिकट बुक की जा सकती है। इंदौर, भोपाल और जबलपुर के एयरपोर्ट पर भी टिकट काउंटर की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा ऑनलाइन टिकट भी बुक की जा सकती है। इसमें www.flyola.in से टिकट ली जा सकेगी। इस पर आपको ऑफर से लेकर टाइम शेड्यूल और किराए से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी। टिकट में 2 साल तक के बच्चों का पैसा नहीं लगेगा। वहीं इन रूटों के अलावा यदि भोपाल से सीधे रीवा भी जाना हो, तो भी इसी एयरक्राफ्ट से जा सकेंगे। हालांकि इसके लिए टिकट रेट में कुछ अंतर रहेगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story