×

Punes Most Hyped Burger : पुणे की इस खंडहर जैसी जगह पर मिलता है शानदार बर्गर, कभी नहीं चखा होगा ऐसा स्वाद

Punes Most Hyped Burger : पुणे भारत की एक प्रसिद्ध सिटी है जो अपनी आईटी इंडस्ट्री के लिए दूर-दूर तक पहचानी जाती है। आईटी इंडस्ट्री की मल्टीनेशनल कंपनियों के अलावा इस जगह को घूमने फिरने के लिहाज से भी पहचाना जाता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 22 Jan 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 22 Jan 2024 5:00 AM GMT)
Punes Most Hyped Burger
X

Punes Most Hyped Burger (Photos - Social Media)

Punes Most Hyped Burger : पुणे महाराष्ट्र का एक ऐसा शहर है जिसे सबसे ज्यादा अपने आईटी सेक्टर की वजह से पहचाना जाता है। यहां पर एक से बढ़कर एक मल्टीनेशनल कंपनियां है जहां पर देश के अधिकतर युवा जॉब करने के लिए पहुंचते हैं। वैसे पर्यटन के लिहाज से भी यह जगह काफी खास है क्योंकि यहां आस-पास कहीं सारे खूबसूरत प्राकृतिक स्थल मौजूद है जहां का दीदार आपका दिल जीत लेने वाला है।

अगर आप पुणे में नए हैं या फिर यहां पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपके यहां के एक ऐसी शानदार कैफे के बारे में बताते हैं, जो देखने पर तो किसी खंडहर की तरह नजर आता है लेकिन जब आप यहां का बर्गर खाएंगे तो उसके दीवाने हो जाएंगे क्योंकि ऐसा स्वाद आपने पहले कभी भी नहीं चखा होगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिरकार यह कैसे कहां है और आप यहां पर किस-किस चीज का आनंद ले सकते हैं।


पुणे का बर्गर कैफे

पुणे के इस शानदार से कैफे के बारे में यह बोला जाता है कि इस खंडहर जैसी दिखने वाली जगह में इंडिया का सबसे हाइप बर्गर खाने को मिलता है। अगर आप भी बर्गर खाने के शौकीन है या फिर फास्ट फूड खाना आपको अच्छा लगता है तो आपको एक बार इस कैफे पर जरूर जाना चाहिए। जब आप यहां पर पहुंचेंगे तो यहां का बिग साइज बर्गर देखकर आपका पेट पहले ही भर जाएगा क्योंकि उसमें से जो लाजवाब खुशबू आ रही होगी वह पूरी तरह से आपको इंप्रेस कर देगी।


करना होगा इंतजार

पुणे की जगह ज्यादा बड़ी नहीं है इसलिए जब आप यहां जाएंगे तो सबसे पहले तो आपके यहां अपने लिए जगह ढूंढनी पड़ेगी ताकि आप कोई टेबल देख सके और वहां पर बैठ सके क्योंकि यहां पर हर वक्त काफी भीड़ देखने को मिलती है। इसके बाद आपको अपना ऑर्डर देना होगा और तकरीबन 1 घंटे के इंतजार के बाद आपके पास आपका स्वादिष्ट बर्गर पहुंचेगा। बर्गर के अलावा आप यहां फ्रेंच फ्राइज और अन्य फास्ट फूड का आनंद भी ले सकते है।


34 साल पुराना है कैफे

पुणे का यह शानदार बर्गर वाला कैफे आज से नहीं बल्कि 34 साल से बेहतरीन स्वाद का खजाना यहां आने वाले लोगों को परोस रहा है। अगर आप यहां के हाइप बर्गर का आनंद उठाना चाहते हैं तो आपको पुणे के कैंप एरिया में बर्गर नाम का यह कैफे ढूंढना होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story