Ambani Family Favourite Restaurant: अनंत राधिका ने जमकर की मुंबई के इस कैफे की तारीफ, यहां मिलते हैं ये स्वादिष्ट व्यंजन

Ambani Family Favourite Restaurant: अनंत राधिका की शादी में दुनिया भर के कई हस्तियां शामिल हुई थी। शादी में मुंबई के मैसूर कैफे कि ऑनर को भी देखा गया था।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 22 July 2024 11:45 AM GMT (Updated on: 22 July 2024 11:45 AM GMT)
Ambani Family Favourite Restaurant
X

Ambani Family Favourite Restaurant (Photos - Social Media)

Ambani Family Favourite Restaurant : अनंत राधिका की शादी किसी जश्न की तरह मनाई गई और पूरी दुनिया में इसकी चर्चा हुई। इस हाई प्रोफाइल शादी में दुनिया भर के कई लोग शामिल हुए थे। यहां पर कई साधारण लोग भी दिखाई दिए जिनमें से एक कैफे मैसूर की मालिक भी शामिल हुई थी। शांतेरी नायक की तस्वीर अनंत राधिका के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। हर कोई सोच रहा था कि आखिरकार यह कौन है जो अंबानी परिवार की शादी में शामिल हुई थी।

अंबानी का है मैसूर कैफे से कनेक्शन (Ambani Has Connection With Mysore Cafe)

जब अंतर राधिका उनसे मिले तब राधिका ने कहा हम हर संडे मैसूर कैफे का खाना खाते हैं। अनंत ने कहा कि हमें आपकी वजह से ही इतना स्वादिष्ट खाना खाने को मिलता है। अगर आप मुंबई में कुछ अच्छा और स्वादिष्ट खाना चाहते हैं, तो ये बेस्ट जगह है।

Ambani Family Favourite Restaurant

Ambani Family Favourite Restaurant


मिलता है बेस्ट साउथ इंडियन फूड (Get The Best South Indian Food)

कैफे मैसूर मुंबई का सबसे पुराना रेस्टोरेंट है। यहां सभी तरह की साउथ इंडियन डिशेज मिलती है। ₹45 में यहां इडली सांभर की प्लेट मिल जाती है। अगर आप साउथ इंडियन फूड खाना पसंद करते हैं तो माटुंगा का ये कैफे बेस्ट है।

मैसूर कैफे का इतिहास (History of Mysore Cafe)

मैसूर कैफे की शुरूआत सऩ 1936 से हुई थी। नरेश नायक से पहले उनकी मां शांतेरी नायक पूरा कैफे संभालती थीं। चौथी कक्षा की पढ़ाई छोड़ने वाले ए रामा नायक ने इस कैफे की शुरूआत की थी, जिसे अब उनकी पत्‍नी संभालती है। इससे पहले रामा नायक ने किंग्‍स सर्कल रेलवे स्‍टेशन के पास एक जगह चुनकर केले के पत्‍तों पर इडली और डोसा बनाकर बेचना शुरू किया था। कुछ साल बाद उन्‍होंने माटुंगा में मैसूर कैफे नाम से कैफे शुरू किया। यह कैफे इतना चला कि उन्‍होंने पास ही में तीन और कैफे खोल लिए, जहां आज लोगों की भीड़ लगी रहती है।

Ambani Family Favourite Restaurant

Ambani Family Favourite Restaurant


मिलती हैं ये चीजें (You Will Get These Things)

यह कैफे काफी मशहूर है और अपने कॉलेज के दिनों में मुकेश अंबानी भी यहां पर इडली सांभर खाने आया करते थे। जब आप यहां जाएंगे तो आपको यहां स्वादिष्ट नीर डोसा, मसाला डोसा, रसम इडली, खोट्टे इडली के साथ पूरी और आमरस भी मिलता है।

कब खुलता है (Opening Time)

09:00 am – 05:00 pm

सोमवार - शुक्रवार: 7:30am - 9:30pm

शनिवार & रविवार (Weekends): 7:00am - 10:00pm

बुधवार : बंद

कैसे पहुंचे (How To Reach)

ये कैफे निशांत बिल्डिंग, भाऊ दाजी रोड, माटुंगा मुंबई में है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story