×

Aminabad Bazaar in Lucknow: लखनऊ की अमीनाबाद बाजार खरीदारी करने की सबसे बेस्ट जगह, एक बार जाकर तो देखिए

Aminabad Bazaar in Lucknow: अगर लखनऊ में आपको शॉपिंग करनी है तो भईया अमीनाबाद मार्केट सबसे बेस्ट है। और तो और यहां ही आपको लखनऊ की सबसे फेमस और लजीज व्यंजनों की दुकानें और स्टॉल भी मिल जाएंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Sep 2022 5:25 AM GMT
aminabad bazar lucknow
X

अमीनाबाद बाजार (फोटो-सोशल मीडिया)

Aminabad Bazaar in Lucknow: नवाबों का शहर लखनऊ जितना अपनी नवाबियत के लिए मशहूर है उतना ही अपनी एतिहासिक इमारतों और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी। यहां के लजीज व्यंजनों की खूशबू से ही आप वाह-वाह करते रह जाएंगें। वैसे लखनऊ के अमीनाबाद बाजार के बारे में भी आपने काफी सुना होगा। वो इसलिए क्योंकि ये बाजार है कि इतनी ज्यादा जबरदस्त। यहां अमीनाबाद बाजार में आपको आपकी जरूरत का हर एक सामान सस्ते और किफायती दामों पर मिलता है। उसमें भी इतनी ज्यादा वैराइटीज मिलेगी, कि आप अपने बजट के मुताबिक जो सही लगे वही खरीदें। यहां चिकनकारी कपड़ों से लेकर दुल्हन के मंहगे-मंहगे लहंगों, दूल्हे की शेरवानी, ज्वैलरी एक दम यूनिक , मोजरी ऐसी जो जल्दी कहीं देखी नहीं होगी, इस तरह के सामानों का भंडार है। तो अब अगर लखनऊ में आपको शॉपिंग करनी है तो भईया अमीनाबाद मार्केट सबसे बेस्ट है। और तो और यहां ही आपको लखनऊ की सबसे फेमस और लजीज व्यंजनों की दुकानें और स्टॉल भी मिल जाएंगे। फिर क्या खाते-खाते मजे लेते हुए शॉपिंग करिएगा।

अमीनाबाद बाजार किस दिन बंद रहती है?

गुरूवार

आइए आपको लखनऊ की अमीनाबाद बाजार में मिलने वाले पांच सामानों के बारे में बताते हैं।

अमीनाबाद में चिकनकारी कुर्ता और डिजाइनर दुपट्टा

लखनऊ की अमीनाबाद बाजार में लखनवी चिकनकारी कुर्ते आपको दीवाना बना देंगे इस यहां का। जीं हां लखनवी चिकनकारी कुर्ते के चर्चे आपने बॉलीवुड फिल्मों के गानों में कई सुना होगा। क्योंकि इन कुर्ते को बारीकी चिकनकारी कढ़ाई करके डिजाइन किया जाता है। दुपट्टों की बात करें तो यहां पर बेस्ट क्वालिटी दुपट्टा आपको हर मैचिंग का मिल जाएगा। जोकि साइज में परफेक्ट रहता है। इसलिए यहां आकर ये सामान खरीदना न भूलें।

बाजार में खरीदें चादर और तकिए के कवर

वैसे चादर और तकिए के कवर आपको हर छोटी से छोटी मार्केट में भी मिल जाएंगे, लेकिन यहां की चादर में आपको एक दम यूनिक डिजाइन और साफ्ट कपड़ा मिलेगा। इन चादर और तकिए के कवर को देखकर ही आप क्वालिटी को पहचान लेंगे।

अमीनाबाद के चोकर और झुमके

फोटो-सोशल मीडिया

अब भाई अमीनाबाद के चोकर और झुमकों का कहना ही क्या। यहां इतने सुंदर झुमके और चोकर्स इतने अच्छे दामों में मिलते हैं, कि इनको पहनने के लिए लड़कियों बेहद खूबसूरत दिखने लगती है। आर्टिफिशियल ज्वैलरी का कोई भी सामान आपको लेना है तो अमीनाबाद मार्केट बेस्ट है। यहां आपको एकदम यूनिक नेकपीस और ईयरिंग्स मिल जाएंगे।सजाने का सामान

अमीनाबाद मार्केट में सजाने का सामान फुटपाथ पर मिलने के अलावा दुकानों में भी मिलता है। अपने घर को सुंदर और यूनिक चीजों से सजाने के लिए आप अमीनाबाद से सजावट का सामान खरीद सकते हैं। टेबल डेकोर से लेकर पीतल-तांबे के डेकोर तक यहां आपको सजाने के सामान मिल जाएंगें।

फोटो-सोशल मीडिया

अमीनाबाद में खरीदें मोजरी

मोजरी और हो पटियाला सूट तो कहना ही क्या। लखनवी जूतियां और मोजरियों के चर्चे भी कुछ कम नहीं हैं। यहां पर कढ़ाईदार मोजरियां, कलर और प्रिंटेड मोजरियां देखते ही आपको पसंद आ जाएगीं। इन मोजरी को लड़कियां सूट-सलवार, लहंगे, साड़ी किसी के साथ भी पहन लें, खूब जचती हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story