×

Mumbai Street Market : सस्ते और अच्छे सामानों की करना है खरीदी, अंधेरी के इस मार्केट से करें शॉपिंग

Mumbai Street Market : शादियों का सीजन शुरू हो चुका है और इसके साथ खरीदारी का दौर भी शुरू हो चुका है। अगर आप भी शादी की शॉपिंग करना चाहते हैं तो चलिए इंदौर के कुछ अच्छे और सस्ते बाजारों के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 19 Jan 2024 5:15 AM GMT (Updated on: 19 Jan 2024 5:15 AM GMT)
Andheri Millat Nager Mangal bazaar market
X

Andheri Millat Nager Mangal bazaar market (Photos - Social Media)

Mumbai Street Market : शादी विवाह का सीजन शुरू हो चुका है और बाजारों में एक बार फिर रौनक देखने को मिल रही है। दीपावली के समय से ही बाजारों की रौनक दिखाई देने लगी है और अब जब शादियां शुरू हो गई है तो एक बार फिर जनता ने जमकर खरीदारी शुरू कर दी है। जब भी खरीदारी की बात निकलती है तो लोग अच्छे लेकिन सस्ते मार्केट की तलाश करते हैं ताकि उन्हें कम बजट में बेहतर से बेहतर चीज आसानी से मिल सके। अगर आप भी शॉपिंग के शौकीन है और इस वेडिंग सीजन के लिए कुछ अच्छा खरीदना चाहते हैं तो हम आपको मुंबई के अंधेरी के कुछ ऐसे मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आपको बहुत ही कम कीमतों में एक से बढ़कर एक वैरायटी के आउटफिट खरीदने के लिए मिल जाएंगे।

जब भी शादी की बात आती है तो हर दुल्हन यह चाहती है कि उसका लुक सबसे प्यारा और खूबसूरत होना चाहिए। लड़कियां अक्सर ऐसे कपड़े खरीदने के बारे में सोचती हैं जैसे उन्होंने अब तक किसी भी दुल्हन को पहनते हुए ना देखे हों। अगर आप भी सुंदर लुक चाहती हैं तो आज हम आपको इंदौर की कुछ ऐसी दुकानों की जानकारी देते हैं जहां पर आपको बेस्ट वेडिंग ज्वेलरी कलेक्शन देखने को मिलेगा।



यहां मिलेंगे एक से बढ़कर एक क्लॉथ

अगर आप अंधेरी के इस मार्केट में जाते हैं तो आपको यहां पर एक से बढ़कर एक वैरायटी कपड़े और फुटवियर का कलेक्शन देखने के लिए मिल जाएगा। यहां पर अलग-अलग तरह के कपड़ों का ढेर लगा हुआ रहता है जिसमें से आप अपनी पसंद के हिसाब से कपड़े निकाल सकते हैं। यहां पर लगभग हर तरह का फैब्रिक अवेलेबल है जो आप अपनी पसंद के हिसाब से ले सकते हैं। सिंपल कपड़े से लेकर एंब्रॉयडरी तक आपके यहां पर सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। सबसे हैरानी की बात यह है कि यह कपड़े आपके यहां 75 रुपए 85 रुपए और डेढ़ सौ रुपए मीटर मिलेंगे।

फुटवियर के लिए बेस्ट

अगर आपको अलग-अलग तरह के फुटवियर खरीदना पसंद है और आप अपने हर आउटफिट के साथ मैचिंग या फिर अलग फुटवियर पहनना पसंद करती है तो समझिए ये मार्केट आपके काम का है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी के जूती और चप्पल अलग-अलग डिजाइंस में देखने को मिल जाएंगे। सबसे हैरान कर देने वाली उनकी कीमत है क्योंकि यह सिर्फ ढाई सौ रुपए में अवेलेबल है।



शानदार ज्वेलरी

आजकल ना सिर्फ इंडियन बल्कि वेस्टर्न आउटफिट के साथ भी ज्वेलरी पहनने का चलन बढ़ चुका है। अगर आपको कोई शादी अटेंड करनी है या फिर खुद आपकी शादी है तो आपके यहां ज्वेलरी का बहुत ही बढ़िया कलेक्शन देखने को मिलने वाला है। नेकपीस, चोकर, झुमके, चांदबाली, मांग टीका, अंगूठी सब कुछ आपको डेढ़ सौ, दो सौ, ढाई सौ की रेंज में मिलेगा।

कहां है मार्केट

अगर आप भी खरीदारी करने की शौकीन हैं या फिर आपको किसी फंक्शन में जाने के लिए कपड़े, ज्वेलरी या फुटवियर के खरीदारी करनी है तो आपको इस मार्केट में जरूर जाना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि यह मार्केट आपको सिर्फ ट्यूसडे के दिन में मिलेगा क्योंकि यह एक स्ट्रीट मार्केट है जो की आपको अंधेरी में फेयरी लैंड स्कूल के पास मिलेगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story