Badrinath Tour Guide: सावधान हो जाएँ सभी, बद्रीनाथ हाईवे पर फँस जाएगी आपकी गाड़ी

Badrinath Tour Guide : बद्रीनाथ हाईवे पर इस समय कहीं जगह पहाड़ों से गिरा हुआ मलबा देखने को मिल रहा है। इसके कारण मार्ग बंद हो गया है और कई गाड़ी अटक गई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 Aug 2024 5:36 AM GMT
Badrinath Tour Guide
X

Badrinath Tour Guide (Photos - Social Media)

Badrinath Tour Guide : इस समय देशभर में भारी बारिश का दौरा देखने को मिल रहा है। इस बारिश की वजह से कई जगह बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति देखने को मिल रही है। उत्तराखंड के कई इलाके इस समय पानी में डूबे दिखाई दे रहे हैं और यहां पहाड़ से मलबा लगातार दरक रहा है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। हल्द्वानी में देर रात से बारिश जारी है और उधर बद्रीनाथ हाईवे पर पहाड़ी से मलबा गिर गया जिससे एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। बद्रीनाथ भारत के उत्तराखण्ड राज्य के चमोली ज़िले में स्थित एक नगर व महत्वपूर्ण तीर्थस्थल है। बद्रीनाथ अथवा बद्रीनारायण मन्दिर भारतीय राज्य उत्तराखण्ड के चमोली जनपद में अलकनन्दा नदी के तट पर स्थित एक हिन्दू मन्दिर हैI

बद्रीनाथ में पहाड़ी से गिरा बोल्डर (Boulder Fell From The Hill In Badrinath)

बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर गौचर कमेड़ा के समीप पहाड़ी से बोल्डर गिरने लगे। इस वजह से एक कार हादसे का शिकार हो गई और मौके पर जमकर चीख पुकार मची। गनीमत यह रहा कि किसी को भी चोट नहीं आई है और बड़ा हादसा होने से टल गया है। हादसा होने के बाद जो लोग कार में बैठे हुए थे उनकी सांसें जैसे अटक गई लेकिन किसी तरह की हानि नहीं हुई है।

Badrinath Tour Guide


बंद है बद्रीनाथ हाइवे (Badrinath Highway is Closed)

इस हादसे के बाद कर को धक्का मार कर निकालने की कोशिश की गई और फिलहाल हाईवे बंद है। ऐसे में अगर आप बद्रीनाथ हाईवे से जाने के बारे में सोच रहे हैं तो अपना प्लान बदल दें वरना आपकी गाड़ी फंस सकती है। भारी बारिश की वजह से पूरे मार्ग में जगह-जगह मलबा है। जिस वजह से चार राजमार्ग समेत 87 मार्ग बंद है। बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन लगातार बारिश से स्थिति खराब है। देहरादून से लेकर दूधली मोथरोवाला मार्ग पर भी मलबा है। यहां पर पहले से सीवर लाइन का काम चल रहा है जिसकी वजह से मार्ग क्षतिग्रस्त है और अब मलबा आने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं। देहरादून जाने और वापस लौटने वाले यात्री लगातार परेशान हो रहे हैं और स्थानीय लोग भी परेशान हैं। लगातार दुर्घटना का खतरा बना हुआ है।

Badrinath Tour Guide


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story