×

Banarasi Saree Shop in Varanasi: ये हैं बनारस की बेस्ट दुकानें, जहां मिलती हैं बनारसी साड़ी की वेस्ट कलेक्शन

Famous Saree Shop in Varanasi: बनारस बाबा विश्वनाथधाम मंदिर, संकटमोचन मंदिर, दुर्गा मंदिर, तुलसीमानक मंदिर से लेकर गंगा घाट यहां फेमस है। बनारसी साड़ी भी बनारस की पहचान है।

Anupma Raj
Published on: 1 Dec 2022 2:17 PM GMT
Varanasi famous shop for Banarasi saree
X

Banarasi Saree Shop in Varanasi (Image: Social Media)

Banarasi Saree Shop in Varanasi: बनारस अपने खूबसूरत मंदिरों और घाटों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यहां हर साल करोड़ों यात्री घूमने के लिए आते हैं। बाबा विश्वनाथधाम मंदिर, संकटमोचन मंदिर, दुर्गा मंदिर, तुलसीमानक मंदिर से लेकर गंगा घाट यहां फेमस है। इन सबके अलावा बनारसी साड़ी भी बनारस की पहचान है। अगर आप बनारस में बनारसी साड़ी की शॉपिंग के लिए बेस्ट दुकान ढूंढ रहें हैं तो यहां कुछ शॉप के नाम दिए गए हैं, जहां से आप बनारसी साड़ी के बेस्ट कलेक्शन खरीद सकते हैं। तो आइए जानते हैं बनारसी के लिए बेस्ट शॉप:

ये हैं बनारसी साड़ी खरीदने के लिए बेस्ट शॉप (Best Shops for Banarasi Saree)

गोदौलिया मार्केट

अगर बनारस में बनारसी साड़ी खरीदने के लिए बेस्ट शॉप ढूंढ रहें हैं तो गोदौलिया मार्केट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। महेशपुर में स्थित इस मार्केट को बनारस शहर का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार कहा जाता है। बनारस रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर स्थित यह मार्केट बनारसी साड़ी के लिए मशहूर है। इस मार्केट को स्ट्रीट शॉपिंग के लिए भी बेस्ट माना जाता है। यहां किसी भी दुकान से आप बनारसी साड़ी खरीद सकते हैं क्योंकि ये साड़ी दुकानें बनारसी साड़ी के लिए बेस्ट है। आपको बता दें कि यहां सिर्फ बनारसी साड़ी ही नहीं सिल्क और जड़ी के और भी कई नमूने मिल जाएंगे।

सुविधा और संतुष्टि शॉप

बनारसी साड़ी का लेटेस्ट से लेकर डिजाइनर कलेक्शन के लिए "सुविधा और संतुष्टि" दुकान पर जा सकते हैं। इसे बनारसी साड़ी के लिए गोदौलिया मार्केट का सबसे फेमस दुकान माना जाता है। यहां ना सिर्फ आपको बनारसी साड़ी का कलेक्शन मिलेगा बल्कि अन्य मटेरियल या फैब्रिक की भी अच्छी साड़ी मिलती है। चार माले की इस दुकान में हर फ्लोर पर हर रेंज और हर तरह कि डिजाइन वाली साड़ी आसानी से मिल जाएगी। आप यहां से 400 से लेकर 4 लाख तक की साड़ी खरीद सकते हैं। साड़ी के अलावा आप यहां से सूट, ब्राइडल लहंगे, दुपट्टे, स्टोल, शॉल आदि खरीद सकते हैं।

मेहता इंटरनेशनल सिल्क सेंटर

केंट में स्थित मेहता इंटरनेशनल सिल्क सेंटर साड़ियों के लिए बेस्ट शॉप है। यह काफी पुरानी दुकान है, जहां सिल्क की अलग अलग डिजाइन वाली साड़ियों के साथ बनारसी साड़ी के लिए भी फेमस है। सबसे खास बात यह है कि यहां ना सिर्फ आप साड़ियों को खरीद सकते हैं बल्कि यहां साड़ियों को बनते और बुनते हुए भी देख सकते हैं। यहां बनारसी साड़ियों में हल्के और भारी दोनों तरह के कलेक्शन मिल जाएंगे। यहां से आप साड़ी के अलावा स्टोल या स्कार्फ भी खरीद सकते हैं।

अलबेली बनारसी साड़ी दुकान

अलबेली वाराणसी में बेस्ट बनारसी साड़ी की दुकान है। यहां बनारसी साड़ी की बेजोड़ किस्मों और डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। यहां बनारसी साड़ी खरीदने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं। इस दुकान को वाराणसी में सबसे अच्छी बनारसी साड़ी की दुकान माना जाता है। आपको बता दें यहां कई तरह कि डिजाइनर और खूबसूरत बनारसी साड़ी मिल जाएंगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story