Bareilly Aryans Dahi Bhalla: पूरे बरेली में फेमस है आर्यन के दही भल्ले, हर कोई करता है पसंद

Bareilly Famous Aryans Dahi Bhalla : अगर आप दही भल्ले खान की शौकीन है तो आपको बरेली में आर्यन के दही भल्ले जरूर खाने चाहिए। चलिए आपको इस दुकान के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 12 Aug 2024 2:00 PM GMT
Bareilly Famous Aryans Dahi Bhalla
X

Bareilly Famous Aryans Dahi Bhalla (Photos - Social Media)

Bareilly Famous Aryans Dahi Bhalla : बरेली कैसी जगह है जिसका सबसे ज्यादा जिक्र झुमका गिरा रे बरेली के बाजार के गाने की वजह से हुआ है। यह गाना जितना प्रसिद्ध है यह शहर भी उतना ही प्रसिद्ध है। जब आप इस शहर में जाएंगे तो आपको नई संस्कृति और परंपराओं से रूबरू होने का मौका मिलेगा। खानपान के मामले में भी बरेली का कोई जवाब नहीं है क्योंकि यहां के लोगों के दिलों पर भी स्ट्रीट फूड का राज चलता है। जब आप बरेली जाएंगे तो आपको एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलेगा। स्ट्रीट फूड में आप सभी ने बिना दही भल्ले का नाम तो सुना ही होगा। अगर आप भी दही भल्ले खाने के शौकीन हैं तो आपको बरेली में कहचरी के पास लगने वाली दुकान पर जरूर जाना चाहिए। पिछले पांच वर्षों से यह दुकान लोगों को स्वादिष्ट दही भल्ले परोस रही है।

मोपेड पर है आर्यन के दही भल्ले का स्टॉल (Aryan's Dahi Bhalla Stall is On a Moped)

जिन लोगों को दही भल्ले और पापी खाने का शौक है आर्यन की दुकान उनकी सबसे पसंदीदा जगह है। दोपहर 12:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक यहां पर दही भल्ले और पापड़ी मिलती है। इस दौरान यहां लोगों के बारे में देखने को मिलती है। दही भेल बनाने का अनोखा तरीका लोगों को बहुत पसंद आता है। यहां कचहरी के पास एसबीआई बिल्डिंग के सामने एक मोबाइल पर दही वाले का इस्तेमाल लगता है। यहां के स्पेशल गुण और रहने वाली चटनी सबसे ज्यादा खास होती है।

Bareilly Famous Aryans Dahi Bhalla


तैयार रहता है दही भल्ले का रॉ मटेरियल (Raw Material of Dahi Bhalla is Ready)

दही भल्ले के प्रति लोगों का क्रेज काफी ज्यादा है। वह अपने हाथों से दही बड़े और पापड़ी बनाकर लोगों को खिलाते हैं और साफ-सफाई का काफी ध्यान रखते हैं। पिछले 5 सालों से वह मुंह पर अपना स्टॉल चला रहे हैं। वह घर से ही पापड़ी और दही भल्ले का रॉ मैटेरियल तैयार करके लाते हैं।

Bareilly Famous Aryans Dahi Bhalla


कितनी है दही भल्ले की कीमत (How Much is The Price Of Dahi Bhalla?)

दही बड़े और पापा की कीमत की बात करें तो फूल ब्लड ₹60 और हाफ प्लेट ₹30 में दी जाती है। अगर चाहे तो पापड़ी रिफिल भी कर सकते हैं। दही भल्ले का जो स्वाद यहां पर मिलता है वह कहीं और मिल पाना मुश्किल है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story