Bareilly Famous Restaurant: उत्तर प्रदेश के इस रेस्टोरेंट में ग्राहकों को खिलाई जाती है ऑर्गेनिक सब्जियों, यही उगाकर यही बनाई जाती है स्वादिष्ट डिश

Bareilly Famous Restaurant: उत्तर प्रदेश में कई सारे रेस्टोरेंट है जो अलग-अलग शहरों में है। बरेली में एक रेस्टोरेंट है जहां पर लोगों को ऑर्गेनिक सब्जियों खिलाई जाती हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 30 Aug 2024 8:15 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2024 8:15 AM GMT)
Bareilly Famous Restaurant
X

Bareilly Famous Restaurant (Photos - Social Media)

Bareilly Famous Restaurant : उत्तर प्रदेश भारत का एक बहुत ही प्रसिद्ध राज्य है और यहां पर घूमने करने के लिए एक सफर का एक स्थान मौजूद है। घूमने करने की बात करें तो आपके यहां पर कई सारे कैफे और रेस्टोरेंट मिल जाएंगे जहां आप अपनी पसंद का खाना खा सकते हैं। लेकिन आज हम आपको उत्तर प्रदेश के कैसे रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं जहां पर ग्राहकों के लिए सब्जियां उगाई जाती है। बाजार में मिलने वाली पेस्टिसाइड की सब्जियां स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर डालती है। किसी को देखते हुए बरेली के एक व्यक्ति ने ऑर्गेनिक फार्मिंग करके पेस्टिसाइड फ्री सब्जियां हो गई है और उसे भोजन बनाकर लोगों को रेस्टोरेंट पर खिलाना शुरू किया। ऑर्गेनिक सब्जियों से खाना बनाकर वह आने वाले ग्राहकों को खिलाते हैं। बरेली में उनके दो रेस्टोरेंट है।

ऑर्गेनिक सब्जियों का है रेस्टोरेंट (Restaurant of Organic Vegetables)

बरेली में वर फार्मर्स रिजॉर्ट एंड रेस्टोरेंट है और दूसरा रेस्टोरेंट दालचीनी के नाम से चलाया जा रहा है। इस रेस्टोरेंट पर ज्यादा सब्जी ऑर्गेनिक तौर पर उगाई जाती है और वहीं ग्राहकों को खाने के लिए दी जाती है। इसके साथ गेहूं, दाल, दूध पूरी तरह से ऑर्गेनिक होता है। यहां पर दूध भी केमिकल फ्री मिलता है। रेस्टोरेंट में जितनी भी दूध से बनी हुई चीज हैं वह पूरी तरह से शुद्ध है।

Bareilly Famous Restaurant

ऐसे शुरू किया वर फार्मर्स रिजॉर्ट एंड रेस्टोरेंट

ऑर्गेनिक खेती का सब्जियां उगाने वाले रामवीर का कहना है कि वह बाजार में अपनी ऑर्गेनिक सब्सीट्यूशन निकलते थे तो उनकी सब्जियों को बाजार की सब्जियों के साथ कंपेयर किया जाता था जिसकी वजह से सब्जी नहीं बिकती थी। यह देखकर उन्होंने सोचा कि ऑर्गेनिक सब्जियों को वह खुद ही बनाकर खिलाएंगे इसलिए उन्होंने रेस्टोरेंट शुरू किया। सबसे खास बात यह है कि जहां पर रेस्टोरेंट संचालित होता है वहां हरे भरे सब्जियों के पेड़ पौधे लगे हुए दिखाई देते हैं जिनके बीच बैठकर आप शुद्ध हवा का आनंद ले सकते हैं।

Bareilly Famous Restaurant

लोगों को आता है पसंद वर फार्मर्स रिजॉर्ट एंड रेस्टोरेंट खाना

जब लोगों को ऑर्गेनिक सब्जियों खुद ही बनाकर खिलाना शुरू किया गया तो ग्राहकों को यह काफी पसंद आया। हरे भरे पेड़ों के बीच शुद्ध साफ सब्जियों से बना हुआ खाना खाने यहां पर कई ग्राहक पहुंचते हैं। दुकानदार के मुताबिक ऑर्गेनिक सब्जियों सेहत के लिए फायदेमंद होती है इसी के साथ केमिकल फ्री दूध भी मिलता है जो लोगों को बहुत पसंद आता है। रेस्टोरेंट में बनने वाला खाना काफी स्वादिष्ट है और यहां साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है।

Bareilly Famous Restaurant


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story