×

Beautiful Honeymoon Destinations: हनीमून पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर जरा गौर कीजिए

Beautiful Honeymoon Destinations: अगर आप भी हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर आप किसी के लिए सरप्राइज हनीमून टूर प्लान करना चाहते हैं तो नॉर्थ इंडिया यानी उत्तर भारत के बारे में सोचिए जरा।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Sep 2022 5:17 AM GMT
unique honeymoon destinations in india
X

बेस्ट हनीमून प्लान (फोटो-सोशल मीडिया)

Beautiful Honeymoon Destinations: हर नवविवाहित जोड़ा शादी के बाद हनीमून पर जाने के लिए काफी एक्साइटेड होते हैं। शादी के बाद एक-दूसरे के साथ हनीमून में कुछ खास लम्हों को साथ बिताने के पलों का एहसास ही अलग होता है। अपने जीवन साथी के साथ पहली ट्रिप जहां आप दोनों को डिस्टर्ब करने वाला कोई नहीं होता है। जहां आप एक-दूसरे के साथ सुनहरी यादों को बनाते हैं। ऐसे में अगर आप भी हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर आप किसी के लिए सरप्राइज हनीमून टूर प्लान करना चाहते हैं तो नॉर्थ इंडिया यानी उत्तर भारत के बारे में सोचिए जरा। यहां की खूबसूरत वादियां और रोमांचक जगहों पर जाकर कपल्स को काफी अच्छा लगेगा। जहां आप अपने बेटर हाफ को खूबसूरत आकर्षक जगहों पर ले जाएं और अपने हनीमून को सुनहरा यादगार बनाएं।

उत्तर भारत के बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन
Best Honeymoon Destinations in North India

फोटो-सोशल मीडिया

श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर

झेलम नदी के तट पर जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है, श्रीनगर देखने लायक है। यहां आप स्वप्निल हाउसबोट्स और नई दुल्हन की तरह सजी-धजी नावों से डल झील में सैर करके समय के कुछ सुनहरे पल गुजार सकते हैं।

शिकारा नाम की ये प्यारी हाउसबोट झील पर एक अनोखा और रोमांटिक प्रवास प्रदान करती हैं। इसके अलावा, यह स्थान आकर्षक मुगल उद्यान भी है, जैसे कि निशांत बाग, शालीमार बाग आदि, भव्य उद्यान, झीलें जहां जाकर सुकून भरा एहसास होगा।

खज्जियार, हिमाचल प्रदेश

भारत के छोटे स्विट्जरलैंड के रूप में भी जाना जाता है, यह उत्तर भारत के सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। यदि आप चाहते हैं कि आपका हनीमून थोड़ा रोमांचकारी हो, तो आप पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी आदि जैसे कई एडवेंचर में जाना चाहते हैं, तो ये जगह बेस्ट है। यहां हरे-भरे घास के मैदानों, खूबसूरत परिदृश्यों और खज्जियार के बीच में बसी एक आश्चर्यजनक झील के साथ, इस जगह में एक से अधिक हैं यहां आने पर, खूबसूरत खज्जी नाग मंदिर जाना न भूलें।

मसूरी, उत्तराखंड

उत्तराखंड के देहरादून जिले में स्थित, मसूरी वह सब कुछ प्रदान करता है जो इसे एक आदर्श हनीमून स्थल बनाता है। अक्सर हिल्स की रानी के रूप में जाना जाता है, इस हिल स्टेशन में ऐसे होटल हैं जो रोमांटिक वाइब्स का अनुभव करते हैं। साथ ही आप कुछ एडवेंचर खेलों में शामिल हो सकते हैं, जैसे कि ट्रेकिंग, रिवर राफ्टिंग और भी बहुत कुछ।

फोटो-सोशल मीडिया

शिमला, हिमाचल प्रदेश

उत्तर भारत में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों की सूची में अगला शिमला है। हिमालय, हरी-भरी घाटियों और हरे-भरे घास के मैदानों की रोमांटिक शिमला एक हनीमून डेस्टिनेशन है। अपने साथी के साथ कुछ रोमांच के लिए, आइस-स्केटिंग के लिए कुर्फ़ी जाएँ।

धर्मशाला और मैक्लोएडगंज

ये नवविवाहितों के लिए आदर्श रोमांटिक स्थान हैं। हिमाचल प्रदेश की प्राचीन पहाड़ियों के बीच स्थित, ये जुड़वां शहर रहस्यमय झरनों, सुंदर प्रकृति के दृश्यों और लोकप्रिय दर्शनीय स्थलों से भरा हुआ है।






Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story