×

Beautiful Lakeside In India: छुट्टियां बिताने के लिए सबसे शांतिप्रिय जगह, देखें इन रिवरसाइड रिट्रीट्स को

Beautiful Lakeside Retreats In India: भारत में रहने वाले लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि इस सुनहरे पल का आनंद लेने के लिए उन्हें भारत से कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Nov 2022 12:41 AM GMT
Lakeside Retreat
X

लेकसाइड रिट्रीट (फोटो- सोशल मीडिया)

Beautiful Lakeside Retreats In India: क्या आप कभी झील के किनारे के रिट्रीट में गए हैं? झील के किनारे इन खूबसूरत आकर्षक रिट्रीट में आपको बेहद खास महसूस होगा, मानों ऐसा जैसे किसी नई दुनिया में ही आ गए हैं। शांतिप्रिय माहौल में लहरों की आवाज, पेड़ के पत्तों के टकराने की आवाज और आपके सुनहरे पल जिनको आप यहां आने के बाद कभी भूल नहीं सकते हैं। यहां गुजारे हुए बेहद खास एहसास को शब्दों में भी बयां नहीं किया जा सकता है।

ऐसे में देखा जाएं तो भारत में रहने वाले लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि इस सुनहरे पल का आनंद लेने के लिए उन्हें भारत से कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यहां पर शांति और सुकूनभर समय बिताने में आपको बहुत रिलैक्स फील होगा। तो चलिए हम आपको भारत में लेकसाइड रिट्रीट के बारे में बताते हैं।

भारत में खूबसूरत लेकसाइड रिट्रीट

कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, केरल

शांत वेम्बनाड झील के तट पर स्थित, कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट आधुनिक विलासिता, कालातीत सुंदरता, केरल की सुंदर संस्कृति और परंपरा का एक आदर्श मिश्रण है। जिसे आपको छोड़कर आने का मन ही नहीं करेगा। हाउसबोट स्टे से लेकर विला तक, आपकी यहां ली गई हर पिक बहुत खूबसूरत होने वाली है।

टैरिफ: INR 23,000 से शुरू होता है।

ताज लेक पैलेस, राजस्थान

उदयपुर में पिछोला झील के बीच में स्थित, ताज लेक पैलेस हमें यह समझने में मदद करता है कि उदयपुर झीलों का शहर क्यों कहा जाता है। दिन भर झील का खूबसूरत नज़ारा और सबसे अच्छा लक्ज़री, ताज लेक पैलेस में ठहरना जोकि बहुत अद्भुत और राजसी अनुभव है। इस अनुभव को आप चाहकर भी भूलना नहीं चाहेंगे।

टैरिफ: INR 45,000 से शुरू होता है।

द लीला अष्टमुडी, ए रविज़ होटल, केरल

कोल्लम में शांत अष्टमुडी झील, द लीला अष्टमुडी के पास स्थित, ए रेविज़ होटल लक्ज़री, पारंपरिक शैली और प्रकृति के सर्वोत्तम अनुभवों का एक आदर्श कॉम्बो है। झील में कई पक्षी आते हैं। जिनकी चहचहाट आपके मन को मोह लेगी।

टैरिफ: INR 14,000 से शुरू होता है।

री किंजई - सेरेनिटी बाय द लेक, मेघालय

री किंजई में ठहरने से आपको उमियम झील का मनमोहक दृश्य दिखाई देगा। री किंजई वह जगह है जहां विलासिता खास परंपराओं से मिलती है। कॉटेज स्टिल्ट्स पर बने हैं और उसका अनुभव आप चाहकर भी हूबहू व्यतीत कर सकते हैं क्योंकि यहां ठहरने का एहसास ही कुछ अलग है।

टैरिफ: INR 15,000 से शुरू होता है।

ताज दल व्यू, कश्मीर द्वारा विवांता

श्रीनगर, कश्मीर में स्थित, विवांता बाय ताज डल व्यू आपको लोकप्रिय डल झील शानदार अनुभव कराएगी। यहां के सभी कमरे पारंपरिक कश्मीरी शैली में है जो विलासिता के उदार स्पर्श के साथ हैं। यहां पर कश्मीर की खूबसूरत वादियां का लुफ्त उठा सकते हैं।

टैरिफ: INR 24,000 से शुरू होता है।

मेफेयर लैगून, ओडिशा

सुंदर चिल्का झील पर स्थित, मेफेयर लैगून आपको एक सुखद और शांत छुट्टी बिताने की परफेक्ट जगह है। जब भी आप वहां जाएं हों तो चिल्का झील के अद्भुत पक्षियां से रूबरू होना न भूलें।

टैरिफ: INR 8000 से शुरू होता है।

लीला पैलेस, राजस्थान

उदयपुर में स्थित, लीला पैलेस में रूकना किसी राजसी ठाठ-बाट से कम नहीं है। राजा-रानी जैसी फिलिंग दिलाने वाला लीला पैलेस पिछोला झील के किनारे स्थित है। यहां से आपको जो नज़ारे दिखाई देंगे, वो कैमरे से ज्यादा सीधा आपके मन में बस जाएंगे।

टैरिफ: INR 47,000 . से शुरू होता है।

रेजीडेंसी लेक रिज़ॉर्ट एंड स्पा, महाराष्ट्र

पुणे में मुलशी झील के तट पर स्थित, रेजीडेंसी लेक रिज़ॉर्ट एंड स्पा बहुत ही लग्जरी है। यहां आप सुखमय ढंग से छुट्टियां आनंद उठा सकते हैं। साथ ही चारों तरफ आपको बेहद सुंदर प्रकृति नजारे दिखाई देंगे।

टैरिफ: INR 7000 . से शुरू होता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story