×

Beautiful Luxury Hotels In India: खूबसूरत जगहों में रूकने के लिए ये हैं लग्जरी होटल, यहां सभी सुविधाएं

Beautiful Luxury Hotels In India: आइए आपको भारत के बेहद खूबसूरत लग्जरी होटलों के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 29 Sep 2022 11:31 AM GMT
RAAS Devigarh, Udaipur, Rajasthan
X

भारत के लग्जरी होटल (फोटो-सोशल मीडिया)

Beautiful Luxury Hotels In India: भारत में घूमने की एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें है, जहां जाते ही आपकी सारी थकान और स्ट्रेस दूर हो जाती है। लेकिन अगर इन खूबसूरत जगहों पर जाने के बाद रहने के लिए भी एकदम लग्जरी सा होटल मिल जाए, तब तो सोने में सुहागा हो जाएगा। तो चलिए आपकी ये ख्वाईश भी पूरी करते हैं। आइए आपको भारत के बेहद खूबसूरत लग्जरी होटलों के बारे में बताते हैं।

भारत में सुंदर लग्ज़री होटल
Luxury Hotels in India With Private Pools

रास देवीगढ़, उदयपुर, राजस्थान

रास देवीगढ़ 18वीं सदी का महल है। ये महल सभी सुख सुविधाओं से भरा हुआ है। अरावली पहाड़ियों के बीच बसे उदयपुर से केवल 45 मिनट की दूरी पर ये होटल है। इस रोमांचक जगह पर आपको नया अनुभव मिलेगा। यहां पर सुंदर सजाए गए सुइट्स और प्राइवेट पूल बहुत आरामदायक एहसास कराते हैं।

ताज एक्सोटिका रिज़ॉर्ट एंड स्पा, अंडमान

हैवलॉक द्वीप पर स्थित यह 5 स्टार होटल प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ है। यहां पर सुकून भरी जगह पर एकांत में बैठकर आप हरी-भरी वादियों के बीच हसीन लम्हों का आनंद उठा सकते हैं।

सूर्यगढ़ जैसलमेर

सूर्यगढ़ जैसलमेर में लग्जरी होटल है। यह भव्य राजस्थानी वास्तुकला का सटीक उदाहरण है। यहां निजी पूल, फिटनेस सेंटर और मुफ्त वाई-फाई समेत कई सुविधाएं हैं। होटल के सुइट्स में प्राइवेट पूल की भी व्यवस्था है।

फोटो- सोशल मीडिया

ताज मदिकेरी रिज़ॉर्ट एंड स्पा, कूर्ग, कर्नाटक

कर्नाटक जैसी खूबसूरत जगह में ताज मदिकेरी रिजॉर्ट रूकने की बेस्ट जगहों में से एक है। यहां लक्जरी प्राइवेट पूल के साथ विला समेत कई सुविधाएं हैं।

लीला पैलेस, जयपुर

जयपुर में लीला पैलेस रूकने की बेहद खूबसूरत जगहों में से एक है। पहाड़ियों की बीच स्थित ये महल बहुत ही भव्य नजारा देता है। इस होटल में एक रॉयल विला है। यहां पर एक प्राइवेट पूल है।

कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, कुमारकोम, केरल

कुमारकोम लेक रिजॉर्ट केरल के सबसे शानदार होटलों में से एक है। यह रिज़ॉर्ट वेम्बनाड झील को एक बेहद लुहावना दृश्य देता है। रिज़ॉर्ट में एक निजी आंगन और प्राइवेट पूल भी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story