×

Best Ayurveda & Spa Places Near Delhi: वीकेंड पर चाहते हैं शांति-सुकून-आराम, जाइए दिल्ली के नजदीकी आयुर्वेद और स्पा रिजॉर्ट्स में

Best Ayurveda & Spa Places Near Delhi: अगर आप दिल्ली में रहते हैं तब तो आप बहुत सारी जगहों पर वीकएंड में अपने दोस्तों-यारों और परिवार के साथ बच्चों के साथ जब उनके स्कूल की छुट्टी हो, उस समय घूमने का प्लान बना सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Dec 2022 4:39 AM GMT
moksha himalaya spa resort
X

मोक्ष हिमालय स्पा रिसॉर्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Ayurveda & Spa Places Near Delhi: हर रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी से कुछ पल सुकून के जरूर बिताने चाहिए। जिससे आपको आगे से प्रोजेक्ट पर अच्छे से काम करने का एक नया जोश मिल सके। अगर आप दिल्ली में रहते हैं तब तो आप बहुत सारी जगहों पर वीकएंड में अपने दोस्तों-यारों और परिवार के साथ बच्चों के साथ जब उनके स्कूल की छुट्टी हो, उस समय घूमने का प्लान बना सकते हैं। क्योंकि दिल्ली से बहुत पास में आपको घूमने की कई जगहें मिल जाएंगी। जहां जाकर आप अपना वीकएंड इनजॉय कर सकते हैं।

बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के हिमालयी राज्यों का पड़ोसी है, इसलिए इन हिल स्टेशन में छुट्टी मनाने के लिए जाने के लिए कुछ ही घंटों लगेंगे। दूसरा दिल्ली आगरा से भी बेहद नजदीक है। यहां जाने का आप प्लान बना सकते हैं। इसके अलावा राजस्थान भी दिल्ली के साथ सीमा साझा करता है। ऐसे में आप यहां भी जाने की प्लानिंग बना सकते हैं।

लेकिन अगर आप दिल्ली के पास आयुर्वेद और स्पा की बेहतरीन जगहों की तलाश में हैं जहां पर वीकेंड पर घूमने भी जाएं और आपको ये सुविधा भी मिल सके। तो चलिए आपको भी ऐसी ही जगहों पर ले चलते हैं।

आनंद स्पा:
Ananda Spa

समग्र उपचार, आयुर्वेदिक कायाकल्प और योग के साथ, उत्तराखंड की तलहटी में स्थित आनंद स्पा एक आरामदायक सप्ताहांत के लिए अद्वितीय गंतव्य है। यहां जाकर आपका मन प्रसन्न हो जाएगा।

कनाटल:
Kanatal

गढ़वाल हिमालय के सुरम्य परिवेश के बीच सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेद और स्पा उपचार की पेशकश करते हुए, कनाटल दिल्ली के पास एक आदर्श स्थल है। यहां के ऊंचे-ऊंचे देवदार के पेड़, खुली हवा और आयुर्वेद-स्पा का मेल आपकी पूरी थकान मिटा देगा।

वेस्टिन सोहना रिज़ॉर्ट एंड स्पा:
The Westin Sohna Resort & Spa

हरियाणा में वेस्टिन सोहना रिज़ॉर्ट एंड स्पा दिल्ली के 100 किमी के भीतर एक आराम और कायाकल्प कराने के लिए बेस्ट जगह हैं। यहां पर भी आप अपना वीकएंड बिता सकते हैं।

सिक्स सेंस स्पा:
Six Senses Spa

फ्लोर एरिया के हिसाब से भारत का सबसे बड़ा स्पा, ग्रेटर नोएडा में सिक्स सेंस स्पा दिल्ली के पास है। यहां पर अपनी कुछ दिन की छुट्टियों में आराम से आराम करते हुए बिता सकते हैं। आपके लिए आयुर्वेद, थाई और यहां तक ​​कि कोलोनिक हाइड्रोथेरेपी भी प्रदान करता है।

वाइल्डफ्लॉवर हॉल:
Wildflower Hall

शिमला में हिमालय की शानदार सेटिंग के बीच दिल्ली के पास वीकएंड छुट्टी बिताने के लिए बेस्ट जगह हैं। यहां आप कायाकल्प उपचार का आनंद ले सकते हैं।

मोक्ष हिमालय स्पा रिज़ॉर्ट:
Moksha Himalaya Spa Resort

मोक्ष, हिमाचल में सबसे अच्छे लक्ज़री रिसॉर्ट्स में से एक है, जो अपने स्वर्गीय आयुर्वेदिक स्पा, केबल कार, इन्फिनिटी पूल, लुभावने दृश्यों और भोजन के अनुभवों के लिए जाना जाता है।

आलिया
Aalia

अंतरराष्ट्रीय वेलनेस थैरेपी और पारंपरिक आयुर्वेद उपचार के साथ योग का भी अनुभव आप यहां कर सकते हैं। आलिया हरिद्वार में है जोकि दिल्ली से सबसे अच्छा वीकेंड डेस्टिनेशन आपके लिए साबित हो सकता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story