×

Budged Hotels In Chitrakoot: ये है चित्रकूट की बेस्ट होटल, शानदार सुविधाओं के साथ लें पर्यटन का आनंद

Budged Hotels In Chitrakoot : चित्रकूट भारत का एक बहुत ही खूबसूरत शहर है जो पर्यटन के लिए काफी फेमस है। चलिए यहां को कुछ बेस्ट होटल के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 April 2024 6:11 AM GMT
Budged Hotels In Chitrakoot
X

Budged Hotels In Chitrakoot (Photos - Social Media)

Budged Hotels In Chitrakoot: चित्रकूट भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के चित्रकूट ज़िले में स्थित एक नगर तथा नगरपंचायत है। यह बुन्देलखण्ड क्षेत्र में स्थित है और बहुत सांस्कृतिक, ऐतिहासिक, धार्मिक और पुरातात्विक महत्व रखता है। यह सतना ज़िले और उत्तर प्रदेश के चित्रकूट ज़िले की सीमा पर स्थित है और सीमा के ठीक पार चित्रकूट धाम स्थित है। पर्यटन के लिहाज से यह जगह बहुत खूबसूरत है। अगर आप यहां घूमने जा रहे हैं और सोच रहे हैं कि आपको कहां रुकना है। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेस्ट होटल की जानकारी देते हैं।

टूरिस्ट बंगला (Chitrakoot
Tourist Bungalow)

घर से दूर घर के वाइब्स की गंध, चित्रकूट में टूरिस्ट बंगला एक ऐसा होटल है जो सभी बुनियादी सुविधाओं और सेवाओं का ख्याल रखता है। यह चित्रकूट के शीर्ष होटलों में से एक है। कई होटलों में से, चित्रकूट आने वाले पर्यटकों के लिए टूरिस्ट बंगला सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह स्थान परिवार के अनुकूल वातावरण और अच्छी सुविधाएं प्रदान करता है और अधिकांश यात्रियों द्वारा उच्च रेटिंग भी दी जाती है। केयरटेकर, डॉक्टर ऑन कॉल, वेक अप कॉल, टिकट टूर सहायता, पावर बैकअप, विकलांग मेहमानों के लिए सुविधाएं विशेष और हाइलाइट सुविधाएं हैं।

हाइलाइट: इस होटल से राम घाट और हनुमान धारा की यात्रा करने के लिए केवल एक पैदल दूरी है और आपके ठहरने का आनंद लेने के लिए सुंदर लॉन उपलब्ध है।

स्थान: रामघाट के पास, सतना रोड, चित्रकूट, 210204 मध्य प्रदेश, भारत

Tourist Bungalow

ब्लू लोटस क्लब एंड रिसॉर्ट्स (Chitrakoot Blue Lotus Club & Resorts)

ब्लू लोटस क्लब एंड रिसॉर्ट्स सतना में स्थित है और चेक-इन 24 घंटे उपलब्ध है। यह एक आधुनिक और सुरुचिपूर्ण संपत्ति है। केवल पंजीकृत उम्मीदवारों को अनुमति है और यदि आप एक भारतीय नागरिक हैं और यदि आप एक विदेशी हैं तो आपके पास एक वैध पासपोर्ट या वीज़ा होना चाहिए, तो वैध पहचान पत्र का उपयोग करते हुए आपको पंजीकरण करना होगा। यदि आपकी कोई विशिष्ट पहुँच आवश्यकता है, तो वे आपको अनुरोध पर प्रदान करेंगे, लेकिन इसकी गारंटी नहीं है। हाइलाइट: यह संपत्ति माँ शारदा मंदिर, रायपुर कर्चुलियान और रीवा किले के पास स्थित है, जो चित्रकूट के सबसे प्रसिद्ध दर्शनीय स्थल हैं। यह धुंआ रहित संपत्ति है। संपत्ति बॉम्बे पिज्जा, मनीष बेक फ्रेश, फ्रैंकी रोल, पानी पुरी और कई अन्य प्रसिद्ध भोजनालयों के भी करीब है।

स्थान: सतना नदी के पास, अमरपाटन रोड, सतना, 485334 मध्य प्रदेश, भारत

Blue Lotus Club & Resorts

होटल सन एन स्टार (Chitrakoot Hotel Sun N Star)

यदि आप यहां रहते हैं तो आप छत से शहर की सुंदरता को देखने के लिए काफी भाग्यशाली हैं, रेस्तरां में विभिन्न मेनू का आनंद ले सकते हैं, मीटिंग रूम में मीटिंग आयोजित कर सकते हैं और मुफ्त में सेल्फ-पार्किंग का लाभ उठा सकते हैं। होटल के अंदर शराब परोसी और अनुमति नहीं है। होटल शहर के नजदीक स्थित है और जब भी आप खरीदारी के लिए जाना चाहते हैं तो आपको वहां जाने की सुविधा देता है। साइट पर डाइनिंग रेस्तरां आपको अंतरराष्ट्रीय व्यंजन परोसता है। नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना परोसता है। आपके पास खेलने, आनंद लेने और आराम करने के लिए एक खेल का मैदान है।

हाइलाइट: 24-घंटे फ्रंट डेस्क और रूम सर्विस, मुफ्त वाई-फाई सेवाओं, परिवार के अनुकूल सेवाओं के साथ, यह होटल वास्तव में पर्यटकों से मिलने वाली सभी प्रशंसाओं का हकदार है। यह माँ शारदा मंदिर से 45 मिनट की ड्राइव पर है।

स्थान: NH-75, पीली मिर्च के पास, पन्ना रोड, सतना, 485001 मध्य प्रदेश, भारत

Hotel Sun N Star

राम कृपा सराय

यह चित्रकूट धाम कर्वी रेलवे स्टेशन के पास एक मनोरंजक बजट होटल है जो 20 मिनट की पैदल दूरी पर है, जिसमें ब्यूटी सैलून और रेस्तरां हैं। यह होटल अपने कमरों में परंपराओं के साथ आधुनिक माहौल प्रदान करते हुए अनूठी सुविधाएँ प्रदान करता है। इसका ऑन-साइट बहु-व्यंजन रेस्तरां आधुनिक समकालीन शैली में स्वादिष्ट व्यंजन परोसता है। होटल प्रत्येक सुबह बुफ़े नाश्ता भी निःशुल्क प्रदान करता है। आप यहां कॉन्फ्रेंस हॉल में कॉर्पोरेट समारोहों की मेजबानी कर सकते हैं।

हाइलाइट: चूंकि यह शहर के मध्य में स्थित है, इसलिए काफी लोकप्रिय है और आसानी से स्थित है।

स्थान: एनएच 76, पुरानी बाजार, चित्रकूट धाम, 210205 उत्तर प्रदेश, भारत

Ram kripa saraya

सुरेंद्र पैलेस होटल (Chitrakoot Surendra Palace Hotel)

सुरेंद्र पैलेस होटल एक शानदार शहर का दृश्य पेश करता है और पास में शॉपिंग सेंटर हैं। खोही पर स्थित है और हरियाली से घिरा हुआ है। होटल की प्रमुख सुविधाओं में बच्चों के खेलने का क्षेत्र, सम्मेलन कक्ष, लॉन, आउटडोर खेल और मुफ्त पार्किंग शामिल हैं। सभी कमरों में हीटर, कई केबलों के साथ फ्लैट स्क्रीन टीवी, अलग-अलग बालकनी और मुफ्त प्रसाधन सामग्री के साथ संलग्न बाथरूम और बहुत कुछ है। यदि आप चित्रकूट की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो यह होटल आपके लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है, क्योंकि यह हरियाली से घिरा हुआ है और प्रत्येक कमरे से जीवन भर के लिए सबसे अच्छा दृश्य है।

हाइलाइट: होटल के सभी कमरे अच्छी तरह से सुसज्जित हैं, कर्मचारियों की सेवा उत्कृष्ट है और यदि आप एक ही समय में प्रकृति और आराम की गोद में कुछ दिन बिताना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। यह चित्रकूट के सबसे अच्छे बजट होटलों में से एक है।

स्थान: खोही, चित्रकूट, 210204 उत्तर प्रदेश, भारत

Surendra Palace Hotel


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story