×

Cheap Hotels in Goa: गोवा घूमे कम बजट में, हॉलीडे एंजॉय के लिए देखें सबसे सस्ते होटल्स

Cheap hotels in Goa: ज्यादातर लोगों को यह लगता है कि गोवा में हॉलीडे एंजॉय करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है, कम बजट में भी गोवा में घूम सकते हैं।

Anupma Raj
Published on: 28 Nov 2022 12:44 PM GMT
Best hotel in Goa
X

Cheap hotels in Goa (Image: Social Media)

Cheap hotels in Goa: ज्यादातर लोगों को यह लगता है कि गोवा में हॉलीडे एंजॉय करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। आप कम बजट में भी गोवा में आराम से घूम सकते हैं और रह सकते हैं। दरअसल गोवा में कई ऐसे होटल है, जिनका बजट हाई नहीं हैं। ऐसे में अगर आप गोवा घूमने का प्लान बना रहें हैं तो यहां कुछ होटल्स के बारे में बताए गए हैं, आप इन लिस्ट में शामिल होटल्स में रह सकते हैं। तो आइए जानते हैं गोवा में सस्ते और अच्छे होटल्स के बारे में:

ये हैं गोवा में सस्ते होटल्स (Cheap and Best hotels in Goa)

रिज़ॉर्ट डे टियो कार्मिनो ( Resorte de tio carmino)

कम बजट वाले होटल में शामिल रिज़ॉर्ट डे टियो कार्मिनो, कैलंगुट बीच से सिर्फ 2 किमी की दूरी पर स्थित है। रिज़ॉर्ट डे टियो कार्मिनो में 35 एसी और गैर-एसी कमरे हैं, जो बालकनीयों और बाथरूम के साथ कनेक्ट हैं। बता दे इस लो बजट होटल में एक रेस्तरां, एक स्विमिंग पूल और एक पूल बार है। यह होटल कपड़े धोने, ATM और डॉक्टर-ऑन-कॉल की सेवा भी प्रदान करता है। अगर आप गोवा में रुकने के अच्छी और सबसे सस्ती होटल्स की तलाश में हैं तो रिज़ॉर्ट डे टियो कार्मिनो आपके लिए एक दम परफेक्ट रिजोर्ट है। इस होटल से बागा बीच (3 किमी), कैंडोलिम बीच (3 किमी), और अगुआड़ा किला (7 किमी) दूरी पर स्थित हैं जिन्हें आप आराम से घूम सकते हैं।

सी व्यू रिजॉर्ट (Sea View Resort)

सी व्यू रिजॉर्ट गोवा के साउथ में पटनीम बीच से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित है। इस रिजोर्ट में बाथरूम के साथ Comfortable कमरे उपलब्ध हैं और वाई-फाई की सुविधा है। रिज़ॉर्ट सी व्यू के कमरे पंखे, एक डेस्क और एक केबल टीवी हैं तो कुछ कमरों में एक फ्रिज और एक पर्सनल बालकनी है। अगर आप फैमली के साथ छुट्टियाँ या हनीमून मनाने के लिए गोवा घूमने जाने वाले है तो आप अपनी stay करने के लिए इस होटल का चुन सकते हैं। यह होटल स्थानीय व्यंजनों के साथ साथ विदेशी फ्यूजन व्यंजनों को भी परोसता है।

सिल्वर सैंड्स सनशाइन (Silver Sands Sunshine)

सिल्वर सैंड्स सनशाइन गोवा के सबसे सस्ती होटल्स में से एक मशहूर होटल है। इस होटल में कमरों के साथ साथ वाईफाई, ड्राई क्लीनिंग सेवा, मुफ्त पार्किंग, रूम सर्विस, नाश्ता आदि की सेवा उपलब्ध है।


जबकि होटल के अधिकांश कमरे में एक मिनी फ्रिज भी है। इनके अलावा इस होटल में स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट और बार भी है। इस होटल की रूम की प्राइस 1300 रुपए से स्टार्ट है।

जिमी कॉटेज (Jymis Cottages)

जिमी कॉटेज गोवा में रहने के लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। खासकर अगर आप कम बजट में अपने फ्रेंड्स के साथ गोवा घूमने जा रहे है। जिमी कॉटेज कोलावा बीच से लगभग 150 मीटर की दूरी पर मडगाँव में स्थित है और यह कोटेज एक रेस्टोरेंट, फ्री निजी पार्किंग, बार और बगीचे के साथ ठहरने के लिए कमरें प्रदान करता है। अगर आप अपनी यात्रा में रुकने के लिए गोवा की सस्ती होटल्स की तलाश में है, तो जिमी कॉटेज में बेस्ट ऑप्शन हैं, जहां आप अपनी गोवा ट्रिप को एन्जॉय कर सकते है।

होटल सूर्या पैलेस (Hotel Surya Palace)

गोवा में रुकने के लिए होटल सूर्य सबसे अच्छा विकल्प है। यह सस्ती होटल्स में से एक है। बता दें होटल सूर्या पैलेस सुरवली रेलवे स्टेशन से सिर्फ 5 किलोमीटर की दूरी पर है। दरअसल यह होटल मार्गो – पोंडा राजमार्ग पर स्थित है जहाँ आसानी से पहुंचा जा सकता है। होटल सूर्या पैलेस में कमरों को अन्य होटल्स की तुलना में खास और विशिष्ट रूप से सजाया जाता है। यहां कमरे की बालकनीयों से हरे-भरे शांत बागों के नजारें देखे जा सकते है। इस होटल में वेजीटेरियन और नॉन- वेजीटेरियन दोनों तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों के विकल्प हैं। इस होटल के रूम की कीमत 1000 रुपए से शुरू होती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story