×

Best Budget Hotels in Varanasi: ये हैं वाराणसी के बेस्ट होटल, यहां मिलती है आलीशान महल जैसी सुविधाएं

Best Budget Hotels in Varanasi: अगर आप वाराणसी घूमने का प्लान बना रहे तो यहां ठहरने के लिए कई बेस्ट होटल मौजूद है। इन होटल में आपको आलीशान महल जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 12 Dec 2022 4:57 AM GMT
Famous hotels in Varanasi
X

Best hotels in Varanasi (Image: Social Media)

Best Budget Hotels in Varanasi: अगर आप वाराणसी घूमने का प्लान बना रहे तो यहां ठहरने के लिए कई बेस्ट होटल मौजूद है। इन होटल में आपको आलीशान महल जैसी सुविधाएं मिलेंगी। आप आराम से अपने परिवार और दोस्तों के साथ वीकेंड एंजॉय कर सकते हैं। गंगा किनारे बसा यह वाराणसी शहर में कई बड़े Hotels हैं। इन होटल में आपको आपके जरूरत की हर चीज मौजूद है और काफी सुविधाएं भी मिलेंगी। तो आइए जानते हैं वाराणसी के बेस्ट होटल्स के बारे में:

ये है वाराणसी के बेस्ट होटल

Hotel Yatri Niwas

होटल यात्री निवास वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर स्थित है। सभी कमरे में फ्री वाईफाई के साथ केटल्स, डेस्क और टीवी सहित जरूरत की सुविधाओं उपलब्ध हैं। सभी कमरे में बाथरूम अटैच हैं।


बता दें होटल यात्री निवास दशाश्वमेध घाट से सिर्फ 3.8 किलोमीटर (2.36 मील) दूर है, जो वाराणसी का मुख्य घाट है और विश्वनाथ मंदिर के करीब है। जानकारी के लिए बता दें यह होटल सिर्फ भारतीय नागरिकों के लिए है।

Taj Nadesar Palace

हरे-भरे बगीचों और खासकर आम के बगीचों के बीच स्थित, यह ताज नदेसर पैलेस वाराणसी के रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर (0.62 मील) दूर स्थित है। इस 5 स्टार होटल में मशहूर हस्तियां में रह चुकी हैं। यह आलीशान महल के जैसा आपको रॉयल महसूस कराएगा। इस होटल के कमरे आरामदायक बेड, टीवी और मिनीबार से सुसज्जित हैं।


अगर आप बड़े कमरों में से रहना चाहते हैं, तो आप सभी लक्ज़री सजावट के साथ एक आलीशान संगमरमर के टब का लाभ उठा सकते हैं। आप स्पा में मसाज ले सकते हैं, जिसमें अरोमाथेरेपी के साथ-साथ प्राचीन भारतीय तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है, ताकि मेहमानों की थकान दूर की जा सके।

Taj Ganga

ताज गंगा होटल, वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन से सिर्फ 1 किमी दूर, 12 एकड़ भूमि में फैला है और इसमें 130 बेहतरीन कमरे हैं जो यात्रियों के लिए एक विशेष सुविधा के साथ डिज़ाइन किए गए हैं।


यहां आप अपने जरूरत के हिसाब से कमरा चुन सकते हैं। यहां आपको कई तरह के कमरे मिल जाएंगे। कमरे में आलीशान बेड, पूल, कॉफी मेकर के साथ योग मैट सहित कई सुविधाएं मौजूद हैं। यहां आप लजीज भोजन का भी आनंद ले सकते हैं।

Costa Riviera Hotel

दरअसल कोस्टा रिवेरा के कमरे मेहमानों के आराम को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। होटल में दो बड़े बैंक्वेट, छत पर स्विमिंग पूल और स्पा आदि सुविधाएं हैं।


कोस्टा रिवेरा में 56 आरामदायक और डिजाइनर कमरे हैं जिनमें बड़े आलीशान बेड हैं। यह वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन से 1 किमी की दूरी पर स्थित है, जो बिजनेसमैन और हॉलीडे के लिए बेस्ट है।

Radisson Hotel

रेडिसन होटल वाराणसी रेलवे स्टेशन से 1.4 किमी दूर स्थित है, और प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर से 7 किलोमीटर से भी कम दूरी पर स्थित है, जिसे सोने का मंदिर भी कहा जाता है।


साथ ही मुख्य घाट होटल से सिर्फ 4.8 किलोमीटर की दूर पार्क हैं। यहां बेहतरीन कमरे से लेकर बार में ताज़ा कॉकटेल तक की सुविधा बेस्ट है। होटल में यहां कुल 116 कमरे हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story