×

Best Couple Cafes Restaurants in Lucknow: लखनऊ के इन रोमांटिक रेस्टोरेंट-कैफे में प्लान करिए डेट, वैलेंटाइन पर यहां स्पेशल ऑफर्स

Best Couple Cafes Restaurants in Lucknow: लखनऊ में कई सारे रोमांटिक और कपल फ्रेंडली कैफे-रेस्टोरेंट हैं। जहां आप किसी खास अवसर पर, बर्थडे पार्टी में, वैलेंटाइन डे पर या जब कभी भी मन करे आप पार्टी का जश्न मना सकते हैं। कपल्स के लिए यहां केबिन कैफे और रूफटॉप रेस्टोरेंट भी हैं। आइए आपको इन जगहों के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Feb 2023 3:12 AM GMT
best rooftop restaurants in lucknow
X

 लखनऊ में रोमांटिक और कपल फ्रेंडली कैफे-रेस्टोरेंट (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Couple Cafes Restaurants in Lucknow: वैलेंटाइन वीक शुरू होने वाला है। ऐसे में अगर आप राजधानी लखनऊ में हैं और आपको रोमांटिक डेट के लिए सबसे अच्छे कैफे और रेस्टोरेंट की तलाश है जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ बेस्ट क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। तो बता दें, लखनऊ में कई सारे रोमांटिक और कपल फ्रेंडली कैफे-रेस्टोरेंट हैं। जहां आप किसी खास अवसर पर, बर्थडे पार्टी में, वैलेंटाइन डे पर या जब कभी भी मन करे आप पार्टी का जश्न मना सकते हैं। कपल्स के लिए यहां केबिन कैफे और रूफटॉप रेस्टोरेंट भी हैं। आइए आपको इन जगहों के बारे में बताते हैं।

लखनऊ में कपल्स के लिए बेस्ट कैफे और रेस्टोरेंट
Romantic Cafes and Restaurants in Lucknow For Couples

1. रॉयल कैफे, हजरतगंज
Royal Cafe, Hazratganj

रॉयल कैफे लखनऊ के सबसे पुराने और सबसे लोकप्रिय रेस्टोरेंट में से एक है। ये लखनऊ में अच्छी क्वालिटी में वेज और नॉनवेज भोजन परोसने के लिए मशहूर है। ये एक पारिवारिक रेस्टोरेंट है। रॉयल कैफे परिवार और दोस्तों के साथ पार्टी मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

पता: 51, महात्मा गांधी मार्ग, सुशानपुरा, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

2. फर्जी कैफे
Farzi Cafe

(Image Credit- Social Media)

फ़र्ज़ी कैफे बेस्ट थीम्ड कैफे है। ये एक मॉर्डन डिजाइन में सजाया गया है। ये समिट बिल्डिंग में है। फ़र्ज़ी कैफे के भारत के कई प्रमुख शहरों में आउटलेट्स हैं।

पता: रोहतास समिट, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ

3. कॉफी कल्चर
Coffee Culture

कॉफी कल्चर, जिसे शॉर्टकट में सीसी के रूप में जाना जाता है। ये लखनऊ के सबसे मशहूर लाउंज में से एक है। इस कैफे में स्टार्टर, कॉफी, मॉकटेल, सैंडविच, बर्गर, पिज्जा, पास्ता, सिज़लर और यहां तक ​​कि डेसर्ट और पेस्ट्री की कई वैराइटीज मिलती है। ये लखनऊ का एक रोमांटिक और कपल फ्रेंडली कैफे-रेस्टोरेंट है।

पता: B-939/A, मंदिर मार्ग, गोले मार्केट, महानगर, लखनऊ

4. कैप्पुकिनो ब्लास्ट मॉल एवेन्यू
Cappuccino Blast Mall Avenue

कैपुचिनो ब्लास्ट 'नवाबों के शहर' में एक बढ़िया डाइनिंग लाउंज है। इस रेस्टोरेंट में बैठने के कई सारे ऑप्शन हैं। जैसे इनडोर और आउटडोर कैफे (टेरेस कैफे)। कैप्पुकिनो ब्लास्ट में सुंदर रूफटॉप डाइनिंग है। अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक कैंडललाइट डिनर प्लान करने के लिए यह एक बेहतरीन कैफे है। कैप्चिनो ब्लास्ट लखनऊ में कपल्स के लिए सबसे अच्छा कैफे है।

पता: 12, माल रोड, ईटीवी कार्यालय के पास, सर्व पल्ली, द मॉल एवेन्यू, लखनऊ

5. विंटेज मशीन
Vintage Machine

(Image Credit- Social Media)

विंटेज मशीन कैफे लखनऊ में एक इटालियन रेस्टोरेंट है। जो इटालियन और अमेरिकी व्यंजन परोसता है। इस कैफे की बेस्ट कॉफी आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए। विंटेज मशीन कपल्स के लिए एक साथ कुछ समय बिताने के लिए एक रोमांटिक कैफे है। इस कैफे कई तरह की कॉफी, पेय, स्नैक्स, बर्गर, पिज्जा समेत बहुत कुछ आपके लिए हैं। यहां के रोमांटिक माहौल में आपका दिल खुश हो जाएगा।

पता: 3/11, पत्रकार पुरम, गोमती नगर, सेक्टर 11, लखनऊ

6. पेडलर्स कैफे
The Peddler's Cafe

लखनऊ में पेडलर्स कैफे कपल्स और दोस्तों के लिए एक बेस्ट मॉर्डन चाइनीज रेस्टोरेंट है। यहां आराम से बैठने के लिए बहुत मनोरम जगह है। पेडलर्स कैफे कपल्स के लिए लखनऊ में पार्टी मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

पता: 17, 1, मदन मोहन मालवीय मार्ग, परेहता, गोखले विहार, बटलर कॉलोनी, लखनऊ

7. कैफे रेपर्टवाहर
Cafe Repertwahr

कैफे रेपर्टवाहर लखनऊ का पहला प्रदर्शन कला कैफे है। खुली हवा में देहाती सेटअप वाला ये एक बहुत सुंदर कैफे है। यहां लाइव थिएटर, संगीत और कॉमेडी प्रदर्शन की मेजबानी की जाती है। डिनर और लंच करते समय आपकी अपने टाइम को अच्छे से इंजॉय कर सकते हैं।

पता: कला निकेतन, A2, फैजाबाद रोड, मारुति पुरम, रवीन्द्र पल्ली कॉलोनी, लखनऊ

8. हेज़लनट फैक्ट्री
The Hazelnut Factory

हेज़लनट फैक्ट्री एक सुंदर आधुनिक कैफे-रेस्टोरेंट है। यहां लखनऊ की बेहतरीन मिठाइयाँ, नमकीन, कुकीज आपको आसानी से मिल जाएंगी। लखनऊ में कपल्स के लिए यह सबसे अच्छा रोमांटिक कैफे है।

पता: मठ, बी-192, अलीगंज मेन रोड, निराला नगर, लखनऊ

9. द चेरी ट्री कैफे
The Cherry Tree Cafe

द चेरी ट्री कैफे की लखनऊ दो जगहें हैं। हजरतगंज और निराला नगर में। चॉकलेट लवर्स के लिए ये जगह स्वर्ग से कम नहीं है। यहां पर आप कभी भी जाने का प्लान बना सकते हैं।

पता: हबीबुल्लाह एस्टेट रोड, सेक्टर 11, हजरतगंज, लखनऊ

10. शीरोज हैंगआउट
Sheroes Hangout

शीरोज हैंगआउट कैफे उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एसिड अटैक पीड़ितों द्वारा संचालित एक रेस्टोरेंट है। इस कैफे का नाम शीरोज दो नामों- शी+हीरोज को मिलाकर बनाया गया है। स्टॉप एसिड अटैक टीम द्वारा कैफे को सर्वाइवर्स और समुदाय को आने, नारीवाद और समान अधिकारों पर चर्चा करने के लिए ये एक मिशन प्लेस जैसी जगह है।

पता: डॉ बी आर अम्बेडकर पार्क के सामने, विपिन खंड, गोमती नगर, लखनऊ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story