×

Best Chikankari Suit In Lucknow: लखनऊ के इन 6 टॉप स्टोर्स में मिलेंगे आपको शानदार चिकनकारी सूट, कलेक्शन देख कर खिल उठेगा मन

Best Chikankari suit shops In Lucknow : लखनऊ के आकर्षक चिकनकारी सूट और कुर्ते के साथ अपने वॉर्डरोब को नया रूप दें।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 26 Feb 2023 5:58 AM GMT
Best Chikankari suit shops In Lucknow
X

Best Chikankari suit shops In Lucknow (Image credit: social media)

Best Chikankari suit shops In Lucknow : लखनऊ की चिकनकारी पुरे विश्व में मशहूर है। फिर चाहे वो चिकनकारी सूट हो या साड़ी या फिर कुर्ते । पारम्परिक पोशाक पहनने वाले लोग चिकन को पहनना बेहद पसंद करते हैं। लोगों के अंदर एक अलग तरह का प्यार और लगाव आप चिकनकारी को लेकर महसूस करेंगे। यदि आप भी अपने जातीय पहनावे पर समृद्ध पारंपरिक हस्तकला का आनंद लेते हैं, तो लखनऊ की परिष्कृत विरासत आपके लिए चिकनकारी का जादू लेकर आती है। लखनऊ के आकर्षक चिकनकारी सूट और कुर्ते के साथ अपने वॉर्डरोब को नया रूप दें। इस सूची के साथ, हम यहां आपको शहर की उन सभी बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां ये आपको बेहतरीन चिकनकारी आउटफिट मिल सकते हैं।

तो आइये जानते हैं लखनऊ के बेस्ट चिकनकारी सूट या कुर्तों की शॉप :


1. वाणी आनंद का डिज़ाइनर बुटीक (Vani Anand’s Designer Boutique)

इस लक्ज़े बुटीक की एक त्वरित यात्रा के लिए आप अपने कार्डों को स्वाइप करके उनके चमकीले और चिकनकारी सूट और कुर्ते खरीद लेंगे। वाणी आनंद का कौशल उनके ग्राहकों की सभी जरूरतों को पूरा करता है, जिसमें सुंदर अनारकली, सूट, शानदार कुर्तियां और साड़ियां भी शामिल हैं। स्थानीय कारीगरों और पारंपरिक कढ़ाई तकनीकों को शामिल करते हुए, आपको निश्चित रूप से यहां कुछ अनोखे और एक तरह के टुकड़े मिलेंगे, इसलिए जल्द ही आएं।

वाणी आनंद स्टूडियो - चंद्र भवन, बी-17, सेक्टर-ए, महानगर

कॉल करें | +91 5224 001 468

इंस्टा फीड https://www.instagram.com/vanianand22/

FB पेज https://www.facebook.com/anand.vani/

वेबसाइट | https://www.vanianand.com/vani/


2. भैरवी का चिकन (Bhairavi’s Chikan)

यदि आप कुछ असाधारण शानदार चिकनकारी सूट और कुर्ते की तलाश में हैं जो एक साधारण, पेस्टल सौंदर्य को स्पोर्ट करते हैं तो भैरवी आपके लिए सही जगह है। घर की सजावट और घरेलू साज-सज्जा से लेकर महिलाओं और पुरुषों के कपड़ों के संग्रह की अंतहीन रेंज तक, यह जगह आपके घर और अलमारी को जीवंत रूप देने का मार्ग प्रशस्त करती है! चिकन, भैरवी की हर चीज के लिए एक आदर्श वन-स्टॉप-शॉप यह सुनिश्चित करेगी कि आप अपने आप को कुछ सुरुचिपूर्ण, फिर भी शांत टुकड़े प्राप्त करें!

भैरवी का चिकन - 311, 11, कमला नेहरू मार्ग, चौक

कॉल करें | +91 021 4655 6100

समय | सुबह 10 बजे - शाम 6 बजे

इंस्टा फीड https://www.instagram.com/bhairvischikan/

FB पेज https://www.facebook.com/pages/category/Clothing--Brand-/Bhairvis-Chikan


3. अदा चिकन डिजाइनर स्टूडियो (Ada Chikan Designer Studio)

चिकनकारी के पारखी लोगों के लिए, अदा चिकन बिल क्लिंटन और श्रीदेवी जैसे प्रख्यात नामों के संरक्षक के रूप में एक राष्ट्रीय और साथ ही सीमा पार के ग्राहकों के लिए खानपान कर रही है। उनके उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों, अनुकरणीय शिल्प कौशल और अद्वितीय डिजाइनों के साथ जो उनके भव्य सूट, कढ़ाई वाले शॉल, साड़ियों और बहुत कुछ में स्पष्ट हैं! सुनिश्चित करें कि आप इस स्थान पर आते हैं और तुरंत कुछ दुर्लभ और सुंदर कपड़ों को लोड करें।

अदा चिकन डिजाइनर स्टूडियो - 68, महात्मा गांधी मार्ग, सुशानपुरा, हजरतगंज

कॉल करें | +91 052 2407 7758

समय | सुबह 10:30 - रात 9:30 बजे

इंस्टा फीड https://www.instagram.com/adachikan/tagged/?hl=hi

वेबसाइट | https://adachikan.com/

4. नजराना चिकन (Nazrana Chikan)

हजरतगंज शीर्ष चिकनकारी वस्त्र बेचने वाली दुकानों की पंक्तियों से अटा पड़ा है; इसलिए, यदि आप सबसे अच्छा चाहते हैं, तो आपको सीधे इस हलचल भरे बाजार में स्थित नजराना जाना होगा, जो चिकन की सभी चीजों का खजाना है। वे असाधारण रूप से कढ़ाई वाले कुर्ते और सूट के विशेषज्ञ हैं, लेकिन आप साड़ियों, दुपट्टे, शॉल और बहुत कुछ की एक विस्तृत श्रृंखला भी पा सकते हैं। कुछ प्रामाणिक चिकन खरीदारी के लिए नजराना जाएं!

नजराना चिकन - डी-16,17,18 जनपथ मार्केट, हजरतगंज

कॉल करें | +91 94543 79607

समय | सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक

इंस्टा फीड https://www.instagram.com/nazranachikan/

वेबसाइट | https://nazranachikan.com/index.html

5. सेवा चिकन (Seva Chikan)

सही जगह जो निश्चित रूप से आपको उनके उत्पाद विकल्पों और मूल्य श्रेणियों के साथ खराब कर देगी, सेवा चिकन जटिल कढ़ाई का एक निर्विवाद अग्रणी है! उनके पास कुर्तियों, सूट, साड़ी, दुपट्टे और बहुत कुछ की विशेषता वाला एक विस्तृत संग्रह है और यदि आप प्रामाणिक लखनवी चिकनकारी की तलाश में हैं, तो यह स्थान निश्चित रूप से अवश्य जाना चाहिए!

सेवा चिकन - 565KA, 96, सिंगर नगर रोड, अमरुदी बाग, सिंगर नगर, आलमबाग

कॉल करें | +91 0522 408 0677

समय | सुबह 10 बजे - रात 9:30 बजे

इंस्टा फीड https://www.instagram.com/sevachikan/

वेबसाइट | https://sevachikanlucknow.com/

6. स्पिरिट बाय राघव (Spirit by Raghav)

उत्पाद शक्तिशाली मां-बेटे की जोड़ी, स्पिरिट बाय राघव डिजाइनर राघव मनोचा के काम को प्रदर्शित करती है, लेकिन यह उनकी प्यारी मां उषा द्वारा संचालित एक व्यवसाय है। चिकन कॉउचर और प्रीट में विशेषज्ञता, यह जगह हमारे पारंपरिक चिकनकारी काम के कुछ उदार, सौम्य और संलयन मिश्रण प्रदान करती है, जो इस पारंपरिक कला रूप को प्रवाहपूर्ण और समकालीन डिजाइनों में खूबसूरती से प्रदर्शित करती है। आप चिकनकारी सूट और कुर्ते के अलावा जॉर्जेट और चंदेरी में भी खूबसूरत डिज़ाइन पा सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप यहां आएं।

राघव द्वारा आत्मा - संख्या 405 इंपीरियल ब्लॉक 2/3, एल्डेको ग्रीन्स अपार्टमेंट, गोमती नगर

कॉल करें | +91 98390 70255

इंस्टा फीड https://www.instagram.com/spiritbyraghavofficial/?hl=hi

FB पेज देखें | www.facebook.com/spiritbyraghav

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story