×

Best Flower Shops in Lucknow: लखनऊ में फूलों की खरीदारी के लिए ये 4 दुकानें हैं बेस्ट, सस्ते में मिल जाएंगे बुके

Best Flower Shops in Lucknow: अगर आप किसी अपने को स्पेशल फील कराना चाहते हैं या न्यू ईयर पर अपने फ्रेंड्स या रिश्तेदारों को फ्लावर बुके देना हैं तो लखनऊ में कई ऑप्शन मिल जाएंगे।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 31 Dec 2022 2:33 AM GMT
Best Flower Shops in Lucknow
X
Flower Shops in Lucknow (Image: Social Media)

Best Flower Shops in Lucknow: अगर आप किसी अपने को स्पेशल फील कराना चाहते हैं या न्यू ईयर पर अपने फ्रेंड्स या रिश्तेदारों को फ्लावर बुके देना चाहते हैं तो आपको लखनऊ में कई ऑप्शन मिल जाएंगे। इन दुकानों पर बुके सभी तरह के ऑकेजन के लिए कम बजट में आपको फ्रेश और खूबसूरत बुके मिल जाएंगे। इतना ही नहीं इन दुकानें पर आपको शादी, एनिवर्सी, बर्थडे, न्यू ईयर आदि के लिए कई डिजाइन में कई तरह के फूल के बुके मिलेंगे। तो आइए जानते हैं लखनऊ के फेमस फूल की दुकानें के बारे में:

ये हैं लखनऊ के फेमस फूल की दुकानें (Famous Flower Shops in Lucknow/ Famous Florist Shops in Lucknow)

माया फूल (Maya Flower)

माया फ्लावर शॉप लखनऊ में फेमस फूल की शॉप है, जहां आपको हिमाचल, बैंगलोर और पुणे के खेतों से लिए गए फूलों के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। बता दें माया फ्लावर शॉप आपको अपने बजट में फूलों का सही चयन करने में मदद करते हैं और घर तक पहचाने के लिए ऑप्शन भी देते हैं। यहां आपको ताजा फूल मिलेंगे जो आपको बेहद पसंद आएंगे। यहां सभी महत्वपूर्ण अवसरों के लिए प्रीमियम पैकिंग भी प्रदान करते हैं। आप अपने किसी खास के लिए भी यहां से सुंदर फ्लावर्स कलेक्शन बुके ले सकते हैं। आपको यहां एनिवर्सरी, मदर्स डे, फादर्स डे, शादी के लिए फूल, जन्मदिन के फूल, प्रीमियम हैम्पर्स, खास गिफ्ट, चॉकलेट, सॉफ्ट खिलौने, फलों की टोकरी और गुब्बारे के गुलदस्ते आदि के ऑप्शन मिल जाएंगे।

Timing: सोम-रवि, सुबह 9 बजे - रात 10 बजे

Location: ग्रीन मेडिकल सेंटर, आशियाना रोड, प्रिकैडिली होटल के पास, सेक्टर बी, एलडीए कॉलोनी, लखनऊ, यूपी

फ्लावर वैली (Flower Valley)

फ्लॉवर वैली लखनऊ में बैंक ऑफ इंडिया के सामने कपूरथला रोड पर स्थित फेमस फूलों की दुकान है। यहां आपको खूबसूरत और आकर्षक फूलों की कलेक्शन की ऑप्शन मिलेगी जो विदेशी, सुंदर और ताजे फूलों से बनी होती है।

Flower Valley

वे सभी प्रकार के अवसरों के लिए फूल, केक, चॉकलेट और अन्य उपहार वस्तु प्रदान करते हैं। बता दें फ्लावर वैली सप्ताह में सातों दिन उपलब्ध रहती है। यहां से आप वर्षगांठ, बधाई, थैंक्यू यू, जन्मदिन, अन्य प्रोफेशनल कार्यक्रम और शादी के लिए फूल मिल जाएंगे।

Timing: सोम-रवि, सुबह 10:30 - रात 10 बजे

Location: एलडीए कॉम्प्लेक्स, विवेक खंड 2, गोमती नगर, लखनऊ, यूपी

फर्न्स एन पेटल्स (Ferns and Petals)

फर्न्स एन पेटल्स शॉप से आप सभी अवसर के लिए विभिन्न प्रकार के ताज़े कटे हुए फूल खरीद सकते हैं। फर्न्स एन पेटल्स सभी प्रकार के फूलों के लिए बेस्ट दुकान है। यहां से आप स्पेशल गिफ्ट, चॉकलेट, नई कैंडी, मिठाई, सूखे मेवे, कुकीज़, कुशन, चॉकलेट कॉम्बो, लैंप, फोटो फ्रेम और प्रीमियम उपहार की भी खरीदारी कर सकते हैं। बता दें फर्न्स एन पेटल्स के भारत के सभी प्रमुख शहरों में 220 से अधिक स्टोर हैं। आप इस शॉप से थैंक यू, मिस यू, थिंकिंग ऑफ यू, वेडिंग, बर्थडे, वैलेंटाइन्स, आई एम सॉरी, फ्यूनरल, बधाइयां, एनिवर्सरी, सिम्पैथी, गेट वेल सून, न्यूजरूम, लव एंड रोमांस, प्लांट्स, बैलून एंड किड्स पार्टी डेकोरेशन आदि की खरीददारी कर सकते हैं।

Timing: सोम-रवि, सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक

Location: स्वरूप आर्केड कपूरथला, शॉप नंबर एलजी- 2, कपूरथला रोड, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, अलीगंज, लखनऊ, यूपी

गो ग्रीन फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड (Go green Farms Private Ltd)

लखनऊ के गोमती नगर में स्थित गो ग्रीन फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड भी एक बेस्ट शॉप है जहां से आप कई तरह के फूलों के बुके खरीद सकते हैं। किसी फेस्टिवल या खास मौके पर आपको कई प्रकार के फूलों के बुके के कलेक्शन कम बजट में मिलेंगे। यह सप्ताह में सातों दिन खुला रहता है।

Timing: सोम-रवि, सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक

Location: अपना बाजार, विभूतिकुंड, गोमती नगर, लखनऊ

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story