×

Hill Station Cafe: पहाड़ों पर बने ये कैफे Holiday एंजॉय करने के लिए हैं बेस्ट, बॉलीवुड स्टार्स की भी रहे हैं पसंद

Hill Station Cafe: अगर आप हॉलीडे के लिए हिल स्टेशन जा रहें हैं तो वहां हॉलीडे एंजॉय करने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। यहां पहाड़ों पर बने कैफे हॉलीडे एंजॉय करने के लिए बेस्ट हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Oct 2022 7:14 AM GMT
Best Hill Station Cafe
X

Best Hill Station Cafe (Image: Social Media)

Hill Station Cafe: अगर आप हॉलीडे के लिए हिल स्टेशन जा रहें हैं तो वहां हॉलीडे एंजॉय करने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। जिनमें से एक है कैफे, यहां पहाड़ों पर बने कैफे परिवार या दोस्तों के साथ हॉलीडे एंजॉय करने के लिए बेस्ट हैं। बता दे भारत में हिल स्टेशनों पर कुछ ऐसे कैफे मौजूद हैं, जहां अक्सर इंडियन स्टार्स या बॉलीवुड सेलेब्स का आना-जाना लगा रहता है। स्टार्स सिर्फ शूटिंग के अलावा यहां घूमने के लिए भी पहुंचते हैं। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वे कैफे:

अलची किचन कैफे, लेह (Alchi Kitchen Cafe)

दरअसल भारत के चर्चित हिल स्टेशन में से एक लेह-लद्दाख में मौजूद अलची कैफे में एक नहीं कई बॉलीवुड सितारों का पसंदीदा कैफे हैं, जहां कई बॉलीवुड स्टार्स दस्तक दे चुके हैं। बता दे यह कैफे एक महिला द्वारा संचालित किया जाता है, दरअसल इस कैफे में लद्दाख के पारंपरिक व्यंजनों को परोसा जाता है। यहां बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह, कृति सेनन समेत कई सेलेब्स आ चुके हैं।

14th एवेन्यू कैफे एंड ग्रील, श्रीनगर (14th Avenue Cafe and grill)

दरअसल कश्मीर को भारत का स्वर्ग माना जाता है और यहां की खूबसूरती के सभी दीवाने हैं। बता दे बॉलीवुड स्टार्स इस खूबसूरत हिल स्टेशन की ट्रिप करना भी पसंद करते हैं। दरअसल श्रीनगर में मौजूद 14th एवेन्यू कैफे एंड ग्रील में सामंथा रूथ प्रभु भी विजिट कर चुकी है। बता दे इस जगह का फूड बेहद शानदार है। साथ ही झेलम नदी के किनारे पर बने इस कैफे की ब्यूटी मन को मोह लेती है।

एलएलबी कैफे, ऊटी (LLB Cafe)

दरअसल बेहद खूबसूरत जगह ऊटी की ट्रिप पर जाने वाले यहां के नजारों को भूल नहीं पाते हैं। बता दे इसी कारण अधिकतर मूवी की शूटिंग यहां की जाती है। दरअसल यहां चर्चित फिल्म डायरेक्टर जोया अख्तर भी आ चुकी हैं। जोया के अलावा यहां शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर और अन्य भी एंजॉय करने के लिए इस कैफे में विजिट कर चुके हैं।

नीना किचन, कलिम्पोंग (Neena Kitchen)

दरअसल पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग में मौजूद नीना किचन को एक महिला चलाती हैं। बता दे नीना प्रधान नाम की महिला के इस कैफे में करीना कपूर तक आ चुकी है। दरअसल करीना से मुलाकात की फोटो को इंस्टाग्राम पर नीना ने शेयर किया और कैप्शन में उनके यहां विजिट करने का थैंक्यू भी किया था।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story