×

Destination Wedding : डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट है मध्य प्रदेश की ये जगह, यादगार लम्हों के बीच रचाएं शादी

Destination Wedding : डेस्टिनेशन वेडिंग का शौक कपल्स के बीच पिछले कुछ समय में ज्यादा बढ़ गया है। हर कोई अलग- अलग जगह पर जाकर अपनी शादी के लम्हों को खूबसूरत बनाना चाहता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 Feb 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 5 Feb 2024 6:00 AM GMT)
best hill stations for destination wedding
X

best hill stations for destination wedding (Photos - Social Media) 

Destination Wedding : इस समय शादियों का सीजन चल रहा है और हर किसी को अपनी शादी को बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश करते हुए देखा जा रहा है। अपनी शादी को लेकर हर कपल की यह चाहत होती है कि वह ऐसी जगह शादी करें जो उनके लिए जीवन भर का यादगार बन जाए। पिछले कुछ सालों में डेस्टिनेशन वेडिंग को लेकर लोगों के बीच उत्साह काफी बढ़ गया है। लोग देश की अलग-अलग जगह पर जाकर डेस्टिनेशन वेडिंग करते हैं और जीवन भर की यादों को संजोते हैं। अगर आप भी डेस्टिनेशन वेडिंग करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको मध्य प्रदेश की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही शानदार हैं। आप यहां पर अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर सकते हैं।

पचमढ़ी हिल्स

मध्य प्रदेश का पचमढ़ी हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के चलते दुनिया भर में पहचाना जाता है। यहां की खूबसूरती के लोग इतने दीवाने हैं कि देश के हर कोने से यहां पर्यटक पहुंचते हैं। अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप मध्य प्रदेश के इस हिल स्टेशन का चुनाव कर सकते हैं। यहां पर एक से बढ़कर एक होटल और रिसॉर्ट स्थित है। यहां पर आप एमपीटी चंपक बंगला, सतपुड़ा पर्वत श्रंृखला, द समर हाउस जैसी जगहों पर डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं।

पचमढ़ी हिल्स


मांडू हिल स्टेशन

मांडू मध्य प्रदेश का एक बहुत ही खूबसूरत प्लेस है, जिसका इतिहास से गहरा संबंध है। जिन लोगों को पहाड़ियों पर घूमना पसंद है वह लोग अधिकतर यहां पर पहुंचते हैं। इसके अलावा ऐतिहासिक धरोहर के चलते भी इस जगह को पहचाना जाता है। मांडू हिल स्टेशन डेस्टिनेशन वेडिंग के हिसाब से भी बहुत प्रसिद्ध है। शादी के सीजन में यहां पर कई कपल शादी करने पहुंचते हैं। यहां पर जहाज महल, राधिका गार्डन और उत्सव मैरिज गार्डन जैसी जगह मौजूद हैं। जहां आप शादी कर सकते हैं।

मांडू हिल स्टेशन


ओंकारेश्वर हिल स्टेशन

डेस्टिनेशन वेडिंग के हिसाब से ओंकारेश्वर को भी बेस्ट प्लेस माना जाता है। नर्मदा और कावेरी नदी के तट पर मौजूद यह जगह बहुत ही सुंदर है। यहां पर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर महादेव भी विराजित है। आप यहां पवित्र ज्योतिर्लिंग और नदी को अपने विवाह का साक्षी बना सकते हैं। यहां पर होटल बृजवासी और उज्ज्वल पैलेस जैसी जगह मौजूद है जहां वेडिंग की जा सकती है।

ओंकारेश्वर हिल स्टेशन


शिवपुरी हिल्स

शिवपुरी हिल्स समुद्र तट से 400 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है, जो खूबसूरती का खजाना है। यह सबसे शांतिप्रिय हिल स्टेशन है जहां पर कपल्स क्वालिटी टाइम बिताने के लिए पहुंचते हैं। डेस्टिनेशन वेडिंग के हिसाब से भी यह हिल स्टेशन बहुत प्रसिद्ध है। यहां प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए भी काफी सारे कपल आते हैं। यहां राम राजा विवाह घर, स्काई लाइन रिजॉर्ट और रेस्तरां, शगुन वाटिका, साक्षी मैरिज गार्डन जैसी जगहों पर शादी की जा सकती है।

शिवपुरी हिल्स


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story