×

Honeymoon Destination Near Noida: नोएडा के पास पड़ते हैं ये हनीमून डेस्टिनेशन, पार्टनर के साथ बिता सकते हैं अच्छा समय

Honeymoon Destination Near By Noida: अपनी शादी हनीमून हर चीज को लेकर लोग कई तरह की प्लानिंग करते हैं, ऐसे में हर कोई सस्ते में ऐसी जगह की तलाश करता है जो सबसे सुंदर हो और पहले किसी ने न देखी हो।

Kajal Sharma
Published on: 11 March 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 11 March 2023 2:30 AM GMT)
honeymoon destination
X

Honeymoon (Photo-social media)

Honeymoon Destination Near By Noida: नई-नई शादी के बाद हनीमून पर जाना तो हर कपल का सपना होता है। अपनी शादी हनीमून हर चीज को लेकर लोग कई तरह की प्लानिंग करते हैं, ऐसे में हर कोई सस्ते में ऐसी जगह की तलाश करता है जो सबसे सुंदर हो और पहले किसी ने न देखी हो। इसलिए हनीमून डेस्टिनेशन को लेकर शादी से पहले ही सर्च शुरू हो जाता है। कोई विदेशी जगहों के बारे में जानकारी लेता है, तो कोई भारत की ही जगहों पर ही यहां के स्थानों को एक्सप्लोर करना चाहता है। अगर आप भी देश की प्यारी और अनदेखी जगहों को देखने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको भी हम भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे बताने जा रहे हैं, नोएडा के पास ही है, और हनीमून डेस्टिनेशन के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। यकीनन आप इन जगहों पर अपनी पत्नी को लेकर जा सकते हैं।

नोएडा के पास पड़ती हैं ये जगहें


खज्जियार

डलहौजी से कुछ ही दूरी पर स्थित यह खज्जियार जैसी खूबसूरत जगहों में गिना जाता है। अपनी सुंदरता की वजह से इसे भारत का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। इस जगह पर हरे-भरे घास के मैदानों, चारों ओर घने जंगलों और बीच में आकर्षित करती झीलों से घिरी यह जगह लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। इस तरह के सेटअप से रोमांटिक और क्या हो सकता है।


मोरनी हिल्स

हरियाणा में स्थित यह हिल स्टेशन मोरनी हिल्स के नाम से जाना जाता है। यह एक ऐसी जगह है जो रंग-बिरंगे पक्षी और नजारों से घिरा हुआ है। दृश्यों और शांति के अलावा, आप यहां कई एडवेंचर और कई एक्टिविटीज का मजा भी ले सकते हैं। यह जगह दिल्ली से करीबन 227 किमी दूर है।


मशोबरा

मशोबरा भी घुमने की प्राकृतिक सुंदर जगहों में गिनी जाने वाली जगह है। यहां के प्राकृतिक दृश्य इस जगह को अलग रूप देते हैं। मशोबरा को नोएडा के पास की बेस्ट जगहों के लिए जाना जाता है। इस जगह पर रॉयल बंगाल टाइगर और कई अन्य विदेशी वन्यजीव प्रजातियों जैसे वन्यजीवों का आम तौर पर देखा जा सकता है। यहां आप जंगल सफारी के लिए भी जा सकते हैं।


रानीखेत

अपने रूमानी इतिहास और भव्य रानी पद्मिनी की वजह से देशभर में जाना जाने वाला रानीखेत खूबसूरत जगहों में गिना जाता है। बता दें, सुधारदेव ने रानी के लिए इस जगह को खड़ा किया था। आज ये स्थान पर्यटकों के लिए बेस्ट ऑप्शन है। नोएडा से हनीमून पर जाने वाले कपल इस जगह का चुनाव कर सकते हैं। पार्टनर के साथ ये जगह एकदम रोमांटिक वाइब देती है।


औली

जब बात घूमने की हो तो लोगों के सामने कई ऑप्शन रहते हैं, लेकिन बात जब कपल के घूमने की आती है, तो ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां एकदम शांति हो। ऐसे में औली सबसे बेहतरीन जगहों में गिना जाता है। नोएडा के पास हनीमून पर जाने के लिए ये जगह सबसे बेस्ट जगहों में मानी जाती है। औली भी काफी ऊंचाई पर स्थित है, अपनी सर्द हवाओं, खुशबूदार फूलों और ऊंची चोटियों के साथ यह काफी सुंदर जगह है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story