×

Best Hotels in Lucknow: लखनऊ में ठहरने के लिए ये हैं 10 बेस्ट 5 स्टार होटल

Best Hotels in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को कबाब और “नवाबों के शहर” रूप में जाना जाता है, जो अपने साहित्य और संस्कृति और वास्तुकला के लिए विश्वभर में काफी प्रसिद्ध है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 25 Nov 2022 4:16 AM GMT
Popular 5 star hotel in Lucknow
X

 Best hotels in Lucknow (Image: Social Media)

Best Hotels in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को कबाब और "नवाबों के शहर" रूप में जाना जाता है, जो अपने साहित्य और संस्कृति और वास्तुकला के लिए विश्वभर में काफी प्रसिद्ध है। दरअसल लखनऊ एक बहुत बड़ा शहर हैं, जो गोमती नदी के किनारे स्थित है। ऐसे में लखनऊ में ठहरने के लिए कई 5 स्टार होटल भी हैं। तो आइए जानते हैं लखनऊ में ठहरने के लिए 10 बेस्ट 5 स्टार होटल:

Tajmahal, Gomti Nagar

दरअसल गोमती नदी के किनारों पर स्थित, यह लखनऊ के सबसे अच्छे 5 स्टार होटलों में से एक है, जो अपनी शाही वास्तुकला, खूबसूरत स्तंभों, मेहराबों और गुंबदों को प्रदर्शित करता है। यह होटल 25 एकड़ में फैला हुआ है।


यहां के स्टाइलिश कमरों में खूबसूरत सफेद थीम, डेकोरेशन और सुविधाएं काफी अच्छी हैं। साथ में बगीचा और आउटडोर पूल के नज़ारे आपको पसंद आएंगे। यहां भारतीय, एशियाई और यूरोपीय व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं।

Ramada by Wyndham, Kanpur Road

यहां के बगीचों और फव्वारों और साथ एक महलनुमा crescent-shaped की प्रॉपर्टी आपको रॉयल फील कराएगी। यह लक्ज़री होटल बिजनेस और हॉलीडे एंजॉय करने वाले व्यक्तियों दोनों के लिए बेस्ट है।


plush beddings, मिनीबार और कॉफी बनाने की मशीन जैसी आधुनिक सुविधाओं को एंजॉय कर सकते हैं। रेस्टुरेंट, एक आउटडोर पूल और स्पा भी ऑनसाइट उपलब्ध हैं।

Clarks avadh, Mahatma Gandhi Road

दरअसल हजरतगंज में नवाबों के महल के बगल में स्थित, क्लार्क्स अवध एक आउटडोर पूल, फिटनेस सेंटर और लक्ज़े स्पा जैसी बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करता है, जिससे यह लखनऊ में 5 सितारा होटल के लिस्ट में गिना जाता है।


हर रूम में बेहतर सुविधाएं, सोफा सेट, बालकनी और हॉट टब हैं। इस शानदार होटल में 6 इनडोर इवेंट स्पेस, भारतीय और इतालवी व्यंजन परोसने वाला एक रेस्तरां और ओपन-एयर बार भी है।

Hilton Garden Inn, Gomti Nagar

125 कमरों और लग्जरी सुविधाओं के कारण यह लखनऊ के बेस्ट 5 स्टार होटल में शुमार है। 482 वर्ग मीटर के सबसे बड़े कमरे के सेटअप के साथ इबार, लिविंग रूम और बालकनी की सुविधा प्रदान करता है।


आप उनके पूल और रूफटॉप बार से शहर के खूबसूरत नजरों को निहार सकते हैं। यहां 500 मेहमानों के लिए एक रेस्तरां, ओपन जिम और बैंक्वेट हॉल भी उपलब्ध है।

Hyatt Regency, Gomti Nagar

यह हाई-एंड बिजनेस होटल है, जो स्पा, आउटडोर पूल और जिम प्रदान करता है। इस होटल में 206 बड़े कमरे और 19 सुइट्स हैं जिनमें कालीन वाले फर्श हैं, डिजाइन फर्निशिंग, खूबसूरत खिड़कियों के साथ अत्याधुनिक सुविधाएं हैं।


इसके अलावा लाउंज बार में उनके 4 रेस्तरां, बेकरी, कॉकटेल और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लें सकते हैं।

Golden Tulip, Station Road

दरअसल गोल्डन ट्यूलिप लखनऊ शहर का पहला आधुनिक बिजनेस होटल है, जो 115 स्टाइलिश बिजनेस सुइट्स और स्काईलाइन दृश्यों के साथ क्लबरूम प्रदान करता है।


यहां यूरोपीय और भारतीय व्यंजन परोसे जाते हैं और पार्टियों का जश्न मनाने के लिए यहां मुख्य आकर्षण बैंक्वेट हॉल और बुफे है। इसके अलावा शहर के पर्यटन और थीम्ड डिनर नाइट्स सहित वीकेंड और हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट होटल है।

Renaissance hotel, Gomti Nagar

यह होटल लखनऊ के सबसे अच्छे 5 स्टार होटलों में से एक है, जो गोमती रिवरफ्रंट के खूबसूरत दृश्य प्रस्तुत करता है। यहां हर सुइट में साफ-सुथरा और शानदार इंटीरियर, इनोवेटिव स्मार्ट ग्लास और डीलक्स फर्निशिंग के साथ रिफाइंड कम्फर्ट आपको बहुत पसंद आएंगे।


आप उनके रेस्तरां में स्वादिष्ट इंटरनेशनल फूड के साथ अपने भारतीय भोजन के भी स्वाद का आनंद ले सकते हैं। शानदार कॉकटेल 16वीं मंजिल के रूफटॉप बार और इन्फिनिटी पूल लाउंज आदि की सुविधा मिल जाती है।

The Piccadily, Bara Biswa Kanpur Road

107 प्रीमियम सुइट्स से युक्त, यह मशहूर होटल बेहतर और personalized सेवाओं की पेशकश करने में यकीन रखता है। यहां सभी कमरे इंटरकॉम, बेहतर वाई-फाई से युक्त हैं, कॉफी मेकर और खूबसूरत बालकनियाँ भी हैं।


इस होटल के ट्रेडिशनल रेस्तरां में स्वादिष्ट इंटरनेशनल होटल का आनंद लें सकते हैं। दूसरी सुविधाओं में एक आउटडोर पूल, मशहूर स्पा और हाई-टेक बिज़नेस सेंटर भी शामिल हैं।

Radisson, Hussainganj

लखनऊ के Lucknow's commercial corridor और ethnic markets के केंद्र में स्थित, यह बेहतरीन होटल एक आउटडोर पूल, फिटनेस सेंटर, बुफे के साथ रेस्टुरेंट और एक मॉडर्न बार की सुविधा प्रदान करता है।


यहां हर सुइट में किंग-साइज़ बेड, प्रीमियम वर्कस्टेशन, एर्गोनोमिक कुर्सियाँ और बड़े लिविंग एरिया की भी सुविधा प्रदान किए जाते हैं। स्पा और इन्फिनिटी पूल का भी आनंद लें सकते हैं।

Fortune park BBD, Rana Pratap Marg

कॉन्फ्रेंस हॉल और ट्रेंडी बार जैसी बेहतर सुविधाओं के साथ फॉर्च्यून पार्क लखनऊ के बेस्ट 5 स्टार होटलों में से एक है।


गेस्ट के लिए आकर्षक ढंग से डिज़ाइन किए गए क्लब रूम और सुई की सुविधा प्रदान किया जाता है। साथ ही लैपटॉप के अनुकूल डेस्क, कॉफी मेकर, बैठने की जगह जैसी मॉडर्न सुविधाएं हैं। यहां 3 ऑनसाइट रेस्तरां भी है।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story