×

Best Hotels in Prayagraj: ये हैं प्रयागराज के बेस्ट होटल, बेहतर सुविधाओं के साथ करें ट्रीप एंजॉय

Best hotels in Allahabad: उत्तर प्रदेश में स्थित प्रयागराज शहर को प्राचीन समय में कौशांबी की नाम से जाना जाता था।प्रयागराज को संगम नगरी के नाम से भी जानते हैं और देशभर में मशहूर है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 30 Nov 2022 1:14 PM GMT
Famous hotels in Prayagraj
X

Best hotels in Prayagraj (Image: Social Media)

Best Hotels in Prayagraj: उत्तर प्रदेश में स्थित प्रयागराज शहर देशभर में मशहूर है। इस शहर को प्राचीन समय में कौशांबी की नाम से जाना जाता था। फिर इसे इलाहाबाद नाम और अब प्रयागराज के नाम से जानते हैं। प्रयागराज को संगम नगरी के नाम से भी जानते हैं क्योंकि इस जगह पर तीनों नदियाँ एक साथ आकर मिलती हैं। यहां घूमने के लिए कई जगहें हैं। अगर आप प्रयागराज घूमने का प्लान बना रहें तो यहां ठहरने के लिए कई बेस्ट होटल्स भी उपलब्ध हैं, जो यहां बताए गए हैं। तो आइए जानते हैं:

ये हैं प्रयागराज में ठहरने के लिए बेस्ट होटल्स (Best Hotels in prayagraj)

होटल प्लेसिड इलाहाबाद

प्रयागराज में स्थित होटल प्लेसिड दुनिया भर के यात्रियों के लिए बेस्ट सुविधा प्रदान करता है। इस होटल के कमरे काफी खूबसूरत रूप से सजाए गए हैं और बेहद शानदार भी हैं।

Hotel placid

इनका उद्देश्य हर अतिथि को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है। यहां स्थानीय और इंटरनेशनल भोजन का आनंद लेने की भी सुविधा है।

ग्रैंड कॉन्टिनेंटल होटल

प्रयागराज शहर के केंद्र में स्थित, ग्रैंड कॉन्टिनेंटल होटल ठहरने के लिए बेस्ट विकल्प है। पर्यटन विभाग, भारत सरकार द्वारा स्वीकृत, यह होटल इलाहाबाद जंक्शन से सिर्फ 1.3 किमी, स्वराज भवन से 3.4 किमी और जवाहर तारामंडल से 3.4 किमी दूर स्थित है।

Hotel Continental

यहां डीलक्स कमरों को सभी आवश्यक सुविधाओं से सजाया गया है। इस होटल में स्विमिंग पूल बैंक्वेट हॉल, रेस्टुरेंट, बार, लॉन, सैलून और एक स्पा भी मौजूद है।

वेलकमहेरिटेज बड़ी कोठी

दरअसल इन-हाउस रेस्तरां और फिटनेस सेंटर जैसी सुविधाओं के साथ, वेलकमहेरिटेज प्रयागराज शहर में ठहरने के लिए एक शानदार जगह है।

Welcome heritage

प्रयागराज के बेहतरीन होटलों में शुमार यह होटल हॉस्पिटैलिटी में काफी माहिर है। यहां महात्मा गांधी, श्री लाल बहादुर शास्त्री और टैगोर भी ठहर चुके हैं। इतिहास और मॉडर्न टेक्नोलॉजी से बने इस होटल के पास एक मंदिर, एक आंगन भी है। यहां आपको सभी प्रकार की सुविधा मिल जाएगी और दोस्तों या परिवार के साथ yahn ठहरने के लिए यह होटल बेस्ट है।

होटल हर्ष आनंद

इलाहाबाद रेलवे स्टेशन से 15 मिनट की पैदल दूरी पर स्थित यह होटल हर्ष आनंद, प्रयागराज शहर के सभी पर्यटन स्थलों तक पहुँचने के लिए एक बेस्ट स्थान है।

Hotel harsh Anand

बता दें यहां से 16वीं शताब्दी का इलाहाबाद किला सिर्फ 7 किमी दूर है और त्रिवेणी संगम केवल 9 किमी की दूरी पर स्थित है। यहां का माहौल आपको पसंद आएंगे क्योंकि यहां ठहरने के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है।

होटल कान्हा श्याम

शाही सजावट के साथ बनाया गया, यह होटल कान्हा श्याम एक बेहद सुव्यवस्थित होटल है जो लंबे समय से प्रयागराज में फेमस है। आपको बता दें कि होटल अपनी स्वच्छता और सुरक्षा के लिए बहुत मशहूर है।

Hotel Kanha Shyam

इतना ही नहीं इलाहाबाद के केंद्र में स्थित, अधिकांश प्रसिद्ध पर्यटन स्थल इस जगह से काफी नजदीक हैं। इसके अलावा, पर्यटकों को यहां की स्वादिष्ट भोजन सबसे ज्यादा पसंद आती है। प्रयागराज आए तो आप यहां ठहर सकते हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story