×

Varanasi Best Hotels: ये हैं वाराणसी के टॉप होटल, यहां की लग्जरी सुविधाओं का उठाएं लुफ्त

Varanasi Best Hotels: अगर आप भी धर्मनगरी काशी में आने का प्लान बना रहे हैं तो आपको यहां पर रूकने को लेकर कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Vidushi Mishra
Published on: 2 Nov 2022 12:35 AM GMT
best 5 star hotel in varanasi
X

वाराणसी बेस्ट होटल (फोटो- सोशल मीडिया)

Varanasi Best Hotel: वाराणसी में हर दिन हजारों की तादात में पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। महादेव की नगरी के रूप में विख्यात काशी नगरी का यूपी के पवित्र तीर्थस्थलों में गिना जाता है। गंगा नदी के किनारे बसे इस शहर की सुंदरता शाम होते ही कई गुना बढ़ जाती है। यहां के घाटों का बेहद सुंदर अद्भुत नजारा देखने के लिए पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। ऐसे में अगर आप भी धर्मनगरी काशी में आने का प्लान बना रहे हैं तो आपको यहां पर रूकने को लेकर कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको एक से बढ़कर बेस्ट होटल के बारे में बताने जा रहे हैं।

वाराणसी के बेस्ट होटल

ताज नदेसर पैलेस, वाराणसी
Taj Nadesar Palace, Varanasi

हरे-भरे बगीचों, आम के बागों, गेंदा और चमेली के बगीचों के बीच स्थित, नदेसर पैलेस बहुत ही बेस्ट जगह है रूकने के लिए। अतिथियों के लिए यहां महल का हर कमरा बहुत ही लग्जरी है। शादीशुदा कपल यहां पर हनीमून सुईट भी बुक कर सकते हैं।

लग्जरी सुइट्स के साथ ही आपको यहां पसंदीदा भोजन भी उपलब्ध होगा। बालकनी में नाश्ता, दोपहर का फूड हो या पूलसाइड बारबेक्यू डिनर हो, सबका आनंद ले सकते हैं। महल जीवा स्पा सहित अत्याधुनिक सुविधाएं प्रोवाइड कराता है। आयुर्वेदिक स्पा उपचार, एक गोल्फ कोर्स, एक स्विमिंग पूल और एक ज्योतिषी की परामर्श सेवा भी प्रदान करता है।

जगह- वाराणसी कैंट वाराणसी जंक्शन स्टेशन से 1.1 कि.मी

बृजराम पैलेस - एक विरासत होटल
Brijram Palace

बृजराम पैलेस वाराणसी के घाट पर एक हेरिटेज होटल है। यह 18 वीं शताब्दी में बनाया गया था और इसे वाराणसी की सबसे पुरानी संरचनाओं में से एक माना जाता है। होटल से गंगा नदी का बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई देता है और यह प्रसिद्ध होटल दशाश्वमेध घाट के बगल में है। इस होटल के सभी कमरे वातानुकूलित हैं और इनमें एक निजी बाथरूम है। यहां रूफटॉप टैरेस का आनंद भी ले सकते हैं।

ताज गंगा
Taj Ganga

वाराणसी में स्थित ताज गंगा शहर में एक शानदार रूकने की जगहों में से एक है। यहां एक आउटडोर पूल, एक स्पा और एक फिटनेस सेंटर है। कमरे वातानुकूलित, लग्जरी और आधुनिक हैं। इसमें 24 घंटे रूम सर्विस भी मिलती है।

फोटो-सोशल मीडिया

पंचकोट राज गंगा

Panchkote Raj Ganga

प्रसिद्ध अस्सी घाट से एक किमी के अंदर पंचकोट राज गंगा वाराणसी में ठहरने की बेस्ट जगहों में से एक है। यहां के कमरे एयर कंडीशनिंग हैं। यहां एक रेस्तरां और एक बगीचा है। मेहमानों के लिए होटल में 24 घंटे का फ्रंट डेस्‍क उपलब्‍ध है। अगर आपके साथ बच्चे भी हैं तो यहां बच्चों का खेल का मैदान है। मेहमानों को हर सुबह पंचकोट राज गंगा में एक कॉन्टिनेंटल नाश्ता परोसा जाता है। केदार घाट और दशाश्वमेध घाट जैसे कई प्रसिद्ध आकर्षण आवास के करीब हैं।

होटल मदीना
Hotel Madin

गोदोलिया से लगभग 1.8 किमी दूर, होटल मदिन वाराणसी में स्थित है। वाराणसी में रूकने के लिए ये एक बहुत ही बेस्ट जगह है। मेहमानों को स्वादिष्ट नाश्ता परोसने के साथ लग्जरी सुविधाएं भी देता है। जाता है। इस होटल के कमरे वातानुकूलित और आलीशान हैं, जिनमें सुंदर आंतरिक सज्जा और बाथटब के साथ एक निजी बाथरूम है। होटल में 24 घंटे का फ्रंट डेस्क सेवा भी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story