×

Dubai Indian Restaurants: दुबई में इन फेमस इंडियन रेस्टोरेंट्स का खाना बहुत ही लाजवाब, उंगलियां चाटते रह जाएंगें

Dubai Indian Food Restaurants: दुबई के भोजन जैसा स्वादिष्ट भोजन जल्दी आपको कहीं नहीं मिलेगा। तो चलिए आज आपको दुबई के फेमस रेस्टोरेंट्स के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Aug 2022 10:16 AM GMT
good restaurants in dubai
X

दुबई के फेमस रेस्टोरेंट (फोटो- सोशल मीडिया)

Best India Restaurants in Dubai: सपनों की नगरी के तौर पर प्रसिद्ध दुबई शहर की बात ही निराली है। ये देश इतनी फ्रेंडली है कि यहां पर रहने वाली 15 प्रतिशत जनसंख्या यहां की निवासी है बाकी यहां रहने वाले लोग अन्य देशों के निवासी हैं। वैसे तो दुबई की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। बिल्कुल ऐसा ही दुबई के भोजन का हाल है। यहां जैसा स्वादिष्ट भोजन जल्दी आपको कहीं नहीं मिलेगा। तो चलिए आज आपको दुबई के फेमस रेस्टोरेंट्स के बारे में बताते हैं।

दुबई के फेमस रेस्टोरेंट
Famous Restaurants in Dubai

बसंती एंड कंपनी

BASANTI & CO.

ब्लूवाटर्स द्वीप में स्थित, बसंती एंड कंपनी अपने समृद्ध उत्तर भारतीय व्यंजनों के लिए जाना जाता है, जिसमें कई तंदूरी व्यंजन शामिल हैं। मैंगो स्पाइस और चाय-टी बॉर्बन जैसे अपने सिग्नेचर कॉकटेल के अलावा, ये रेस्टोरेंट अपने गलौटी लखनऊ मीट कबाब, स्टफ्ड तंदूरी आलू, तंदूरी मसाला झींगे और अचारी भिंडी के लिए भी जाने जाते हैं।

पता: ब्लूवाटर्स आइलैंड, दुबई।

Address: Bluewaters Island, Dubai.

अरमानी अमली

ARMANI AMAL

दुबई में अरमानी बहुत भव्य और प्रसिद्ध होटल है। यहां पर पारंपरिक भारतीय व्यंजनों, सिग्नेचर ड्रिंक्स और चाय जो सेकेंडों में आपको तरो-ताजा कर दें इस तरह के पकवानों और व्यंजनों के लिए मशहूर है। यहां के मेनू में केसर मेनू, ऐनीज़ मेनू और शाकाहारी जीरा मेनू शामिल हैं। इसके अलावा घोस्ट बिरयानी, गोअन प्रॉन करी, अमृतसरी सीक कबाब, नवाबी के साथ-साथ टेंगी राज कचौरी और कुरकुरी आलू चाट जैसे क्लासिक भारतीय व्यंजनों को परसते हैं। वहीं चिकन टिक्का और माही अजवाइन या हल्दी और अजवायन के साथ ग्रील्ड ब्लैक पॉमफ्रेट भी परोसा जाता है।

पता: बुर्ज खलीफा - लेवल 3, अरमानी होटल दुबई।

Address: Burj Khalifa - Level 3, Armani Hotel Dubai.

फोटो- सोशल मीडिया

मस्ती

MASTI

मस्ती दुबई का एक बहुत ही फेमस रेस्टोरेंट है। जैसा इसका नाम है वैसे ही यहां काम होते हैं। यानी कि यहां पर आपको मस्ती करने के लिए गेम जोन भी प्रोवाइड कराया जाता है। यहां के उदार व्यंजनों में एडामे चाट, साग पनीर लसग्ने, मखनी सॉस के साथ ट्रफल पिज्जा, डिल बटर चिकन और नॉट योर एवरेज चिकन टिक्का जैसे फ्यूजन परोसे जाते हैं।

पता: ला मेर, दुबई।

Address: La Mer, Dubai.

ट्रेसइंड द्वारा कार्निवल

CARNIVAL BY TRESIND

कार्निवल बाय ट्रेसइंड दुबई के मशहूर रेस्टोरेंट्स में से एक है। यहां के इस कार्निवल का मेनू हर मौसम के साथ बदलता है। जिससे कि ये रेस्टोरेंट मौसमी फूड के लिए बहुत प्रसिद्ध है।

पता: बुर्ज दमन, डीआईएफसी।

Address: Burj Daman, DIFC.

पुदीना पत्ता

MINT LEAF

पारंपरिक भारतीय भोजन परोसने के लिए दुबई का काफी नामी रेस्टोरेंट है। खाने के शौकीनों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां वसाबी के साथ कुरकुरी पानी पुरी से लेकर डक सीक कबाब, रसदार लैम्ब शंक, और गनपाउडर नान के साथ चिकन चेट्टीनाड परोसा जाता है।

पता: अमीरात फाइनेंशियल टावर्स, डीआईएफसी।

Address: Emirates Financial Towers, DIFC.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story