×

Best Juice Shops in Varanasi: बनारस की इन दुकानों पर मिलता है फ्रेश और बेस्ट जूस

Best Fresh Juice Shops in Varanasi: भगवान भोलेनाथ की नगरी वाराणसी अपने रीति रिवाजों और मंदिरों, यहां गंगा आरती और घाट किनारे समय बिताना लोगों को पसंद आता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 21 Dec 2022 5:22 AM GMT
Popular juice shops in Varanasi
X

Best Juice Shop in Varanasi (Image: Social Media)

Best Fresh Juice Shops in Varanasi: भगवान भोलेनाथ की नगरी वाराणसी अपने रीति रिवाजों और मंदिरों के कारण दुनियाभर में प्रसिद्ध है। यहां गंगा आरती और घाट किनारे समय बिताना लोगों को बेहद पसंद आता है। यहां के खानपान भी काफी मशहूर है फिर चाहें वो वाराणसी पान हो या चाट। इन सबके अलावा वाराणसी में कई ऐसे दुकानें में भी है जो काफी मशहूर है फ्रेश जूस के लिए। तो आइए जानते हैं बनारस की उन दुकानों के बारे में जहां आप फ्रेश जूस का आनंद ले सकते हैं:

ये हैं बनारस में फ्रेश जूस की दुकानें (Famous Fresh Juice Shop In Varanasi)

लकी मैंगो मिल्क शेक (Lucky Mango Milk Shake)

वाराणसी में लकी मैंगो मिल्क शेक काफी मशहूर जूस की दुकान है। वाराणसी में बेस्ट और स्वादिष्ट ताजे फलों के रस का स्वाद चखने के लिए एक बार जरूर आजमाने वाली जगहों में से एक है। वे उचित कीमत पर स्वादिष्ट जूस, स्वादिष्ट मिल्कशेक और आइसक्रीम परोसते हैं। लकी मैंगो शॉप सभी फल और सब्जियां स्थानीय किसानों से खरीद लाते है। इसलिए इनका मिक्स जूस, अनानास, मौसम्बी जूस, मिल्कशेक और आइसक्रीम ट्राई करना बिल्कुल ना भूलें। यहां आप मिक्स जूस, अनानास, मौसम्बी, सेब, गाजर, संतरा, पपीता, अनानास, तरबूज, मिल्कशेक और आइसक्रीम आदि का आनंद चख सकते हैं।

Timing: सोम-रवि, सुबह 10:30 - रात 9 बजे

कहां हैं स्थित: पुलिस चौकी के पास पांडेयपुर, प्रसाद इंटरमीडिएट कॉलेज के पास, वाराणसी, यूपी

बनारस आइसक्रीम और जूस पार्लर (Banaras Ice Cream and Juice Parlour)

बनारस आइसक्रीम और जूस पार्लर अपने परिवार और दोस्तों के साथ ताज़ा जूस और मिल्कशेक पीने और पीने के लिए एक बेस्ट स्थान है। यह जूस की दुकान वाराणसी, यूपी में स्थित है। बनारस आइसक्रीम और जूस पार्लर में मेनू में कई ऑप्शन मिल जाएंगे और आप इनमें से अपना पसंदीदा जूस चुन सकते हैं। उनके शानदार मेनू को ग्राहकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। बता दें बनारस के जूस में आवश्यक विटामिन और प्रोटीन होते हैं। आपको यहां कि मुसंबी, संतरा, सेब, पाइन एप्पल, अनार, तरबूज के रस और ताजे फलों के शेक को जरूर आजमाना चाहिए। यहां आप मुसंबी, संतरा, सेब, पाइन एप्पल, अनार, तरबूज, आंवला, मिक्स फ्रूट, मिक्स सब्जियां, चुकंदर, गाजर, लौकी, अंगूर और पावर पंच और फ्रेश फ्रूट शेक आदि का स्वाद चख सकते हैं।

Timing: सोम-शनि, सुबह 9 बजे से रात 10:30 बजे तक

Sunday: दोपहर 3 बजे से रात 10:30 बजे तक

कहां है स्थित: हैदराबाद गेट, सुसुवाही, बीएचयू, वाराणसी, यूपी

बाबा लस्सी (Baba Lassi)

बाबा लस्सी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में प्रसिद्ध दुकानों में से एक है। जो दही, पानी, मसालों और ताजे फलों के रस के लस्सी मिश्रणों की एक लंबी सूची और कलेक्शन प्रदान करता है। बाबा लस्सी शॉप पर आप बेस्ट क्वालिटी और टेस्ट वाले फलों की लस्सी का आनंद ले सकते हैं। बता दें कि वे अपनी लस्सी में बर्फ का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही यहां मिलने वाले जूस फ्रेश होते हैं।

आपको बता दें कि बाबा लस्सी किफायती मूल्य पर लस्सी और ताज़ा जूस का स्वाद लेने के लिए बेस्ट स्थान है। यहां आएं तो उनकी कीवी, पपीता, अमरूद, तरबूज की लस्सी, ताजा जूस और कोल्ड कॉफी का स्वाद लेना ना भूलें। आप यहां चोको बॉल कुरकुरे, सादा मीठा, कीवी, पपीता, अमरूद, तरबूज, इलायची, संतरा, चॉकलेट, नारियल, सेब, आम, अंगूर, नींबू, केला, कॉफी, अनार, शहद, बाबा स्पेशल और नमक मसाला आदि का आनंद लें सकते हैं।

Timing: सोम-रवि, सुबह 9 बजे - रात 9:30 बजे

कहां हैं स्थित: बंगाली टोला रोड, स्पाइसी बाइट्स के पास, मुंशी घाट, बंगाली टोला, वाराणसी, यूपी

बेसिल लीफ रेस्ट्रो एंड जूस बार (Basil Leaf Restro and Juice Bar)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बेसिल लीफ रेस्ट्रो एंड जूस बार एक प्रमुख और बेस्ट जूस शॉप के साथ रेस्ट्रों भी हैं। जहां पर आप कई तरह के जूस का आनंद लें सकते हैं। यह जूस शॉप किफायती दामों में आपको बेस्ट क्वालिटी और टेस्ट वाले जूस प्रदान करेंगे। साथ ही जूस के साथ साथ आप यहां स्वादिष्ट भोजन भी कर सकते हैं। यहां लोगों की काफी भीड़ भी लगी रहती है। बनारस में यह डुमरांव कॉलोनी में स्थित हैं।

कहां पर स्थित: डुमरांव कॉलोनी, वाराणसी, यूपी

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story