×

Best Market in Gurgaon: गुड़गांव की ये बाजारें खरीदारी करने के लिए बहुत ही जबरदस्त, देखें आपको कौन सी मार्केट में जाना है

Best Market in Gurgaon: अगर आप राजधानी दिल्ली या फिर इसके आसपास रहते हैं और गुरूग्राम जाने का सोच रहे हैं तो आपको बता दें, कि यहां पर खरीदारी करने के लिए बहुत सारे शॉपिंग स्टॉप हैं, जहां पर आप खरीदारी कर सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Jan 2023 1:06 AM GMT
famous market in gurgaon
X

गुड़गांव की मशहूर बाजार (फोटो-सोशल मीडिया)

Best Market in Gurgaon: गुरुग्राम जिसका एक और नाम गुड़गांव भी है। ये राष्टीय राजधानी दिल्ली का हिस्सा होने के साथ ही मुख्य सैटेलाइट नगरों में से एक है। मुंबई-चंडीगढ़ के बाद गुरूग्राम भारत का तीसरा सबसे ज्यादा पर कैपिटा इनकम वाला नगर है। गुरुग्राम में खरीदारी करने के लिए एक से बढ़कर एक बहुत सी बाजारें हैं जहां पर आप लगभग सब तरह की खरीदारी कर सकते हैं। यहां पर कई लोकल मार्केट से लेकर बड़े नामी मॉल भी हैं, जहां पर आपको मोलभाव करना होगा, और आपकी पसंद का सामान भी मिलेगा।

ऐसे में अगर आप राजधानी दिल्ली या फिर इसके आसपास रहते हैं और गुरूग्राम जाने का सोच रहे हैं तो आपको बता दें, कि यहां पर खरीदारी करने के लिए बहुत सारे शॉपिंग स्टॉप हैं, जहां पर आप खरीदारी कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं गुरूग्राम के प्रमुख बाजारों के बारे में।

गुड़गांव के फेमस बाजार
Famous Market of Gurgaon

सदर बाजार
Sadar Bazar

गुरुग्राम का सदर बाजार बहुत ही चर्चित है। यहां पर आपको सबके लिए कुछ न कुछ जरूर मिलेगा। चहल-पहल भरे इस बाजार में आपको हर मौसम में, फेस्टिव सीजन में लोग खरीदारी करते दिखाई देंगें। अगर आप हाई क्वालिटी और ब्रांडेड आइटम की तलाश में भी हैं तो यहां पर आपकी पसंद का लगभग सभी सामान मिल जाएगा। वहीं क्रॉकरी से लेकर किचन के सामान और स्टेशनरी तक सब कुछ आपको यहीं मिल जाएगा।

बंजारा बाजार
Banjara Market

(Image Credit- Social Media)

गुरूग्राम का बंजारा बाजार फर्नीचर का सामान खरीदने के लिए जाना जाता है। यहां पर आपको तरह-तरह के फर्नीचर, टेबल, डाईनिंग टेबल, कुर्सी, बेड समेत लकड़ी का बहुत अच्छा सामान मिलता है।

तिब्बती शरणार्थी हथकरघा बाजार
Tibetan Market

अगर आपको दस्तकारी वाले हथकरघा वस्तुएं बहुत अच्छी लगती हैं तो आपको इस बाजार में जाना चाहिए। यहां पर आपको टेबल कवर से लेकर उत्तम कालीन तक इसी बाज़ार में मिल जाएगी। साथ ही उत्कृष्ट शिल्प कौशल दिखाने वाली हर चीज भी यहां मिल जाएगी। इसके अलावा, यह कुछ सर्दियों के कपड़े खरीदने के लिए एक उत्कृष्ट जगह है क्योंकि आपको जीवंत रंगों में टोपी, जैकेट, मिट्टन्स, स्वेटर और बहुत कुछ मिलेगा।

हांगकांग बाजार
Hong Kong Bazaar

यह एक बेहतरीन जगह है जहां आप किफायती दामों पर बेहतरीन स्टाइल के कपड़े खरीद सकते हैं। यहां आपको स्ट्रीट मार्केट में शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। ये इनडोर मार्केट एक्सेसरीज और ट्रेंडी कपड़ों से लेकर होम डेकोर आइटम्स तक हर चीज के लिए जानी जाती है। जो आपकी सभी शॉपिंग जरूरतों के लिए वन-स्टॉप जंक्शन है।

(Image Credit- Social Media)

गैलेरिया मार्केट

Galleria Market

गैलेरिया मार्केट बहुत ही फेमस है। यहां पर स्टेशनरी आइटम, आकर्षक ज्वैलरी, सुंदर कपड़ों से लेकर बहुत कुछ है। इसके अलावा आपको यहां पर बहुत सारे ब्रांड मिल जाएंगे, जहां का शानदार कलेक्शन आप देखते रह जाएंगे।

व्यापार केंद्र
Vyapar Kendra

गुरुग्राम में सुशांत व्यापार केंद्र में एक ही छत के नीचे आपको सब कुछ मिलेगा। इस हब में सामान, किताबें, स्टेशनरी, मिठाई, कपड़े, किराना और बहुत कुछ बेचने वाली करीबन 400 से ज्यादा दुकानें हैं। यहां पर आपको जगह-जगह रोल और तंदूरी मोमोज खाने का मौका भी मिलेगा।

अर्जुन मार्ग बाजार
Arjun Marg Market

गुरुग्राम में स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों के बीच सबसे लोकप्रिय बाजारों में से एक अर्जुन मार्ग बाजार है। जहां 100 से अधिक दुकानें ट्रेंडी हैंडबैग, फुटवियर, कैजुअल वियर, आर्टिफिशियल आभूषण और भी बहुत सारा सामान मिलता है। यहां पर आपको खरीदारी करते समय मोलभाव करना पड़ेगा।

डीएलएफ फेज 1 मार्केट
DLF Phase 1 Market

गुड़गांव में फेज-2 और साइबर सिटी के पास में स्थित इस बाजार की तुलना दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश एम-ब्लॉक मार्केट से की जाती रही है। यदि आप कुछ किफायती, अच्छी क्वालिटी वाले फैशनेबल कपड़ों की तलाश हैं, तो यह बाजार आपके लिए बेस्ट है। इसके अलावा आपको यहां लजीज व्यंजनों का स्वाद भी चखने का मौका मिलेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story