Noida Best Shopping Malls: नॉएडा के ये हैं बेस्ट शॉपिंग मॉल, यहां खरीदारी के साथ फन भी

Noida Best Shopping Malls: नोएडा के सेक्टर 18 में स्थित, भारत का डीएलएफ मॉल 2,000,000 वर्ग फुट में फैला है। यह नोएडा के सबसे अच्छे मॉल में से एक है।

Vidushi Mishra
Published on: 11 Oct 2022 4:05 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2022 4:07 AM GMT)
Noida Mall
X

नोएडा मॉल (फोटो- सोशल मीडिया)

Noida Best Shopping Malls: नोएडा में बहुत सारे शॉपिंग मॉल है। खरीदारी करने के लिए आपको कुछ-कुछ दूरी पर ही मॉल और रिटेल स्टोर्स मिल जाएंगे। लेकिन अगर नोएडा के ऐसे मॉल में जान चाहते हैं जहां पर हाई ट्रेंडिंग फ़ैशन ऑप्शन, बड़े रेस्तरां, भव्य सिनेप्लेक्स, मनोरंजन आर्केड और बहुत कुछ आपके मनोरंजन के लिए मिल सकता है। तो चलिए आपको इसी तरह के नोएडा के बेस्ट मॉल्स के बारे में बताते हैं।

नोएडा बेस्ट शॉपिंग मॉल

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया
DLF Mall of India

नोएडा के सेक्टर 18 में स्थित, भारत का डीएलएफ मॉल 2,000,000 वर्ग फुट में फैला है। यह नोएडा के सबसे अच्छे मॉल में से एक है। 300 से अधिक ब्रांडों और सात मंजिलों में बने करीब 100 कियोस्क वाले इस मॉल में आप अपनी जरूरत का सामान खरीदने के बाद आप इंजॉय भी कर सकते हैं।

यहां पर नोएडा का पहला बहु-मंजिला पार्किंग की सुविधा दी गई है। हर किसी के लिए आनंद लेने के लिए पर्याप्त सुविधाएं और मनोरंजक जगहें है। हालाँकि, ध्यान रखें कि पार्किंग शुल्क महंगा होता है और इसकी लागत INR 20 प्रति घंटे जितनी होती है।

पता: प्लॉट नंबर - एम 03, सेक्टर 18

समय: 10:00 पूर्वाह्न - 11:00 अपराह्न प्रतिदिन

आकर्षण: सत्या पॉल और केल्विन क्लेन जैसे शीर्ष फैशन आउटलेट, रेस्तरां, मल्टीप्लेक्स

द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल
The Great India Place Mall

नोएडा के इस मॉल को जीआईपी मॉल के रूप में जाना जाता है। द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल नोएडा में सेक्टर 38-ए में स्थित है और 250 से अधिक ब्रांड आउटलेट इस मॉल में है। देश के सबसे बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में से एक, द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल, लगभग 1,000,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। चार मंजिलों में फैले आउटलेट्स के साथ, जीआईपी मॉल ब्लैकबेरी, एरो और लुई फिलिप जैसे कई हाई फैशन आउटलेट की सुविधा देता है।

खाने के शौकीनों के लिए स्मोर्गसबॉर्ड, केएफसी जैसे फास्ट-फूड स्टेपल से लेकर खाने के कई ऑप्शन आपको यहां मिलेंगे। जीआईपी मॉल को नोएडा के प्रमुख मॉल्स में गिना जाता है। किडज़ानिया, एक पारिवारिक मनोरंजन केंद्र जो आपके बच्चों का मनोरंजन कराता है। यहां 7-डी थिएटर जो आपको वर्चुअल रोलर कोस्टर राइड पर ले जाते हैं। इसी तरह के मनोरंजन के अन्य कई विकल्प आपको यहां मिलेंगे।

पता: प्लॉट नंबर ए-2 सेक्टर 38-ए

समय: 10:00 पूर्वाह्न - 10:00 अपराह्न प्रतिदिन

आकर्षण: फैशन आउटलेट (लुई फिलिप, एरो), किडज़ानिया, रेस्तरां

फोटो- सोशल मीडिया

द गार्डन्स गैलेरिया मॉल

The Gardens Galleria Mall

नोएडा के सेक्टर 38 में स्थित, GIP मॉल के करीब, गार्डन गैलेरिया मॉल है। यहां कपड़ों के ब्रांड और आउटलेट के प्रीमियम ऑप्शन मिलने के साथ, गार्डन गैलेरिया मॉल एक सुव्यवस्थित और सुव्यवस्थित इमारत में फैशन, कई भोजन विकल्प और मनोरंजन प्रदान करता है। फूड फैसिलिटी से लेकर मनोरंजन की तमाम गतिविधियां यहां आपको अच्छा महसूस कर सकती है।

पता: प्लॉट नंबर A2, महाराजा अग्रसेन मार्ग, सेक्टर 38

समय: 10:00 पूर्वाह्न - 10:00 अपराह्न प्रतिदिन

ग्रांड वेनिस मॉल
Grand Venice Mall

वेनिस से प्रेरित ग्रांड वेनिस मॉल ग्रेटर नोएडा में स्थित है। ग्रांड वेनिस मॉल वाकई में बहुत ही सुंदर बना हुआ है। लोगों को इस मॉल में आते ही विदेश जैसा अनुभव होताहै। मॉल के अंदर नहर के किनारे गोंडोला सवारी के साथ पूरा, ग्रांड वेनिस मॉल लगभग 1,000,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। गोंडोला राइड्स के साथ, जिप लाइन और ट्रैम्पोलिन पार्क के अलावा यहां के शॉपिंग स्टोर्स आपको जबरदस्त खरीदारी करने का मौका देते है।

पता: प्लॉट नंबर SH3, साइट IV, परी चौक के पास

समय: 10:00 पूर्वाह्न - 10:00 अपराह्न प्रतिदिन

लॉजिक्स सिटी सेंटर मॉल
Logix City Centre Mall

सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के ठीक बगल में स्थित, लॉजिक्स सिटी मॉल नोएडा में सबसे आसानी से सुलभ मॉल में से एक है। यह दुनिया के कई प्रमुख फैशन ब्रांडों और रुचिकर रेस्तरां विकल्पों का एक स्टोर है। लॉजिक्स सिटी मॉल में करने के लिए बहुत सी चीजें हैं। उत्तर भारत का पहला आईमैक्स थिएटर अपने नौ-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स में नवीनतम हॉलीवुड और बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स को सर्वश्रेष्ठ सीटें प्रदान करता है। काज़ो, एंड, और हिडिज़ाइन जैसे बुटीक कपड़ों के ब्रांड ग्लैम अप करने के लिए बहुत सारे ऑप्शन प्रदान करते हैं।

पता: बीडब्ल्यू-58, वेव सिटी सेंटर, सेक्टर 32

समय: 10:00 पूर्वाह्न - 10:00 अपराह्न

आकर्षण: हाई-एंड फैशन ब्रांड, आईमैक्स थिएटर, फिफ्थ एवेन्यू (फूड कोर्ट)






Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story