×

Lucknow Best Chinese Food: लखनऊ के इस फ़ूड स्टॉल पर मिल रहा सबसे टेस्टी मोमोज, आइये खा कर देखें

Lucknow Best Chinese Food: यहाँ का मोमोज़ प्लैटर बड़ा प्रसिद्ध है। मोमो प्लैटर में चार मोमोज़ और कुछ चिली फ्रेंच फ्राई देइये जाते हैं। जिसकी कीमत मात्र 49 रुपये होती है। यही नहीं यहाँ पर हांड़ी पनीर प्लैटर भी खाने को मिलता है जिसकी कीमत 109 रुपये होती है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 8 Sep 2023 1:01 PM GMT
Best Momo Platter in Lucknow
X

Best Momo Platter in Lucknow (Image: Social Media)

Lucknow Best Chinese Food: चीनी व्यंजनों की भारत में महत्वपूर्ण उपस्थिति है और यह देश में सबसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों में से एक है। लखनऊ भी चीनी व्यंजनों से अछूता नहीं है और यहाँ चीनी भोजन में भारतीय स्वादों के साथ एक अद्वितीय मिलन हुआ है जिसके परिणामस्वरूप एक विशिष्ट शैली तैयार हुई है जिसे "इंडो-चाइनीज" व्यंजन के रूप में जाना जाता है।

इंडो-चाइनीज व्यंजन भारतीय सामग्री और मसालों के साथ चीनी खाना पकाने की तकनीक और स्वाद का मिश्रण है। इसके व्यंजनों का अपना सेट है जो पूरे भारत में लोकप्रिय है। लखनऊ में कुछ जो सबसे ज्यादा चीनी व्यंजन पसंद किये जाते हैं वो हैं -मोमोज़, मंचूरियन, हक्का नूडल्स, चिली पनीर/चिकन, फ्राइड राइस, शेज़वान व्यंजन, स्वीट कॉर्न सूप और गोभी मंचूरियन।

कहा मिलता है मोमोज़ प्लैटर

लखनऊ के मातादीन रोड पर सादतगंज में श्री वेग पॉइंट है। यह जगह खाने-पीने वालों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहाँ पर आपको चाइनीज़ और नार्थ इंडियन फ़ूड में कई तरह की वैरायटी मिल जाएगी। यहाँ का मोमोज़ प्लैटर बड़ा प्रसिद्ध है। मोमो प्लैटर में चार मोमोज़ और कुछ चिली फ्रेंच फ्राई देइये जाते हैं। जिसकी कीमत मात्र 49 रुपये होती है। यही नहीं यहाँ पर हांड़ी पनीर प्लैटर भी खाने को मिलता है जिसकी कीमत 109 रुपये होती है। इसके अलावा यहाँ का कबाब पराठा बहुत ही स्वादिष्ट होता है। कबाब पराठा में पराठे के साथ एक पीस कबाब और दो तरह की चटनी और सलाद परोसा जाता है।

कॉम्बो की है भरमार

श्री वेज पॉइंट में कॉम्बो की भरमार है। यहाँ का हांड़ी पनीर, राइस, और बेबी नान/पराठा के साथ का कॉम्बो बेस्ट सेलर है। इसकी कीमत 219 रुपये होती है। इसके अलावा कई कॉम्बो मिलते हैं। यहाँ का पनीर बटर मसाला और जीरा राइस भी बहुत पसंद किया जाता है। इसकी कीमत 199 रूपये है। इसके अलावा वेज मंचूरियन और फ्राइड राइस जिसकी कीमत 199 रुपये है बहुत पसंद किया जाता है। चिल्ली पनीर के साथ बेबी नान और और जीरा राइस का कॉम्बो भी यहाँ मिलता है जिसकी कीमत 219 रुपये राखी गयी है। यहाँ का एक और आइटम वेज मोमोज़ और चिल्ली पोटैटो का कॉम्बो भी बेस्ट सेलर है जिसकी कीमत 149 रुपये है। वहीँ वेज रोल के साथ चाप बिरयानी और कोल्ड ड्रिंक का कॉम्बो 179 रुपये में मिलता है।

मोमोज की है यहाँ भरमार

श्री वेज पॉइंट में मोमोज़ की भरमार है। यहाँ मोमोज़ 119 रुपये से शुरू होकर 219 रुपये तक मिलता है। यहाँ वेज फ्राइड मोमोज़, पनीर मोमोज, पनीर फ्राइड मोमोज, वेज तंदूरी मसाला मोमोज, पनीर तंदूरी मसाला मोमोज, वेज तंदूरी मलाई मोमोज, पनीर मलाई तंदूरी मोमोज, जैसे मोमोज के वैरायटी मिलते हैं। इन्हे खाने लोग यहाँ दूर दूर से आते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story