×

Wedding Place In Banaras: बनारस में करनी है यादगार शादी, तो ये रिजॉर्ट हो बन सकते है पहली पसंद

Best Place For Wedding In Banaras: शादी के प्री वेडिंग शूट से लेकर, शादी के बंधन में बंधने तक हर खुशी के लिए बनारस लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 29 Feb 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 5:45 AM GMT)
Best Places For Wedding in Banaras
X

Best Places For Wedding in Banaras (Pic Credit-Social Media)

Best Place For Wedding In Banaras: बनारस, काशी जिसे वाराणसी के नाम से जाना जाता है। जिसे भारत का आध्यात्मिक राजधानी कहा जाता है। इस शहर का महत्व ऐतिहासिक और धार्मिक दोनो ही नजरिए से बहुत ही विस्तृत है। ऐसा कहा जाता है कि, भगवान शिव के त्रिशूल पर विराजमान इस नगरी पर महादेव का आशीर्वाद सदैव बना होता है। जिससे बनारस में लोग अपने जिंदगी से जुड़े बड़े फैसले की शुरुआत भी यहां करने आते है। शादी के प्री वेडिंग शूट से लेकर, शादी के बंधन में बंधने तक हर खुशी के लिए बनारस लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। ऐसे में आप बनारस में शादी करने का मन बना रहे है तो, हम आपके लिए कुछ खास और बजट में अच्छे रिजॉर्ट और होटल की लिस्ट लेकर आए है। आप इन जगहों पर अपनी शादी को यादगार बना सकते है।

यहां देखें बनारस के बेस्ट प्लेस फॉर वेडिंग

गुप्ता इन, वाराणसी

वाराणसी में स्थित गुप्ता इन एक अत्यधिक मांग वाला विवाह स्थल है जो अपनी असाधारण कैटरिंग सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध है। यह आयोजन स्थल की नदेसर, वाराणसी में है। यह ग्राहकों की विविध मांगों को पूरा करता है और सभी तरह से आपके ऑकेशन को यादगार और सफल बनाता है। शादियों की मेजबानी के लिए आदर्श जगह है, गुप्ता इन सुंदर दृश्य और शानदार आतिथ्य प्रदान करता है। गर्मजोशी से स्वागत करने वाला माहौल, उत्कृष्ट आवास के साथ मिलकर, आकर्षण करता है। शहर की हलचल से दूर, बाहरी इलाके में इसका स्थान पूरे आकर्षण को बढ़ाता है, जिससे गुप्ता इन आपके विवाह समारोहों के लिए एक आदर्श विकल्प बन जाता है। गुप्ता इन में 150 लोगों तक की मेजबानी की क्षमता के साथ इनडोर स्थान हैं।



गुप्ता इन को गतिशील विशेषज्ञों की एक टीम का समर्थन प्राप्त है जो आपकी शादी के महत्व को पहचानती है। वे यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं कि आपका शादी समारोह एक शानदार सफल हो। यहां आपको अतिथि आवास, पार्किंग क्षेत्र, परिवहन सेवाएं, घर में डीजे, घर में खानपान, घर में सजावट।

होटल एसजीटी प्लाजा

सारनाथ, वाराणसी में स्थित होटल एसजीटी प्लाजा विश्व स्तरीय सेवा और आतिथ्य का उदाहरण है। शानदार परिवेश में फ्रेंडली और नंबर 1 सेवा की प्रतिबद्धता के साथ, आयोजन स्थल का उद्देश्य मेहमानों की खुशी सुनिश्चित करना है। होटल बेहतर आराम, सुविधाओं पूरी तरह से वातानुकूलित कमरे प्रदान करता है। यह शहर से दूर स्थित है। इसमें आपके सभी विवाह समारोहों की मेजबानी के लिए पर्याप्त जगह है। एक मेमोरेबल वेडिंग का आयोजन करने के लिए होटल एसजीटी प्लाजा पर भरोसा करें। एक बैंक्वेट हॉल के साथ जिसमें 200 मेहमानों को आसानी से समायोजित किया जा सकता है, यह स्थान छोटे और निजी कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए आदर्श है।



सोनावाला बैंक्वेट हॉल

सोनावाला बैंक्वेट हॉल भेलूपुर, वाराणसी शहर में स्थित एक विवाह स्थल है। भारतीय शादियाँ पूरे उत्साह और रीति रिवाज के साथ मनाई जाती हैं। जो चीज़ शादी को समृद्ध बनाती है वह है एक भव्य स्थान और यदि आप ऐसी किसी चीज़ की तलाश में हैं तो सोनावाला बैंक्वेट हॉल वह विकल्प है जिसे आपको चुनना चाहिए। क्योंकि यह स्थान सबसे सुविधाजनक और किफायती सेवाएं प्रदान करता है। जिसे आपकी आवश्यकताओं और मांगों के अनुसार चुना जा सकता है। टीम सभी व्यवस्थाओं का ध्यान रखती है और सुनिश्चित करती है कि हर कोना अद्भुत सजावट से सुसज्जित हो। यह क्षेत्र एक समय में 50 से 500 मेहमानों के अनुकूल है। विशाल और बड़े स्तर पर सेवाएं सुनिश्चित करता है। यह क्षेत्र एक स्वागत योग्य माहौल प्रदान करता है जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ आनंदमय समय बिता सकते हैं। इस जगह के बारे में सबसे प्रभावी बात यह है कि यह अद्भुत सेवाएं और सुविधाएं प्रदान करता है और उच्च स्तर की खुशी के साथ हमारे खास पल को रोशन करता है।



धर्म वाटिका

धर्म वाटिका सारनाथ, वाराणसी में स्थित एक प्रसिद्ध फार्महाउस है। क्या आप अपने विवाह स्थल को लेकर भ्रमित हैं? यदि हां, तो चिंता न करें क्योंकि हमने आपके लिए आपके सभी विवाह समारोहों को बेहतरीन तरीके से आयोजित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ विवाह स्थल ढूंढ लिया है। मेहंदी से लेकर संगीत और कॉकटेल तक आपके शादी समारोहों की एक विस्तृत सीरीज की मेजबानी करने के लिए धर्म वाटिका सबसे आदर्श स्थानों में से एक है। वाराणसी के केंद्र में सुविधाजनक रूप से स्थित, यह शहर के सभी हिस्सों से आसानी से पहुंचा जा सकता है। यह स्थान निश्चित रूप से आपकी शादी को एक शानदार सफलता में बदल देगा। एक समय में 1000 मेहमानों को समायोजित करने की क्षमता के साथ, धर्म वाटिका में एक अद्भुत और विशाल बैंक्वेट हॉल और एक आउटडोर लॉन है जो आपके सभी प्रियजनों को इकट्ठा कर सकता है ताकि आप उनके साथ अपने सभी विवाह समारोहों का आनंद ले सकें। वे वैलेट पार्किंग, फ़र्निचर, आधुनिक प्रकाश व्यवस्था, बिजली और बैकअप जैसी कई प्रकार की सुविधाएँ भी प्रदान करते हैं ताकि आपके कार्यक्रम बीच में न रुके और बिना किसी त्रुटि के संपन्न हो।



होटल कैटिलो

अपनी शादी और संबंधित कार्यक्रमों के लिए सही प्रकार का स्थान चुनना एक चुनौतीपूर्ण कार्य हो सकता है। ऐसी कई विशिष्टताएँ हैं जिन्हें किसी को आदर्श विवाह की योजना बनाते समय याद रखना चाहिए, विशेषकर बैंक्वेट हॉल के मामले में। यदि आप एक बजट बैंक्वेट हॉल चाहते हैं जो सर्वोत्तम श्रेणी की उदारता के साथ उच्च श्रेणी की सेवाएं प्रदान करता है, तो आपकी खोज यहां समाप्त हो सकती है। होटल कैटिलो यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास आपके जीवन का सबसे अच्छा समय और विशेष विवाह समारोह हों। होटल कैटिलो सिगरा, वाराणसी में सिगरा के पास स्थित एक बैंक्वेट हॉल है। वे आपके सभी मेहमानों के लिए आसानी से पहुँच के साथ एक प्रमुख बैंक्वेट हॉल प्रदान करते हैं। यह आपके और आपके मेहमानों के लिए सुलभ हो, व्यस्त शादी के मौसम के दौरान और आपके बजट के भीतर उपलब्ध है। कार्यक्रम स्थल में 100 से 350 लोगों की अनुमानित संख्या की मेजबानी करने की क्षमता के साथ, होटल कैटिलो एक सभ्य सभा के लिए एक आदर्श स्थान है। होटल कैटिलो आपको अपने स्वाद और प्राथमिकताओं के अनुसार ऑफ-साइट खानपान की सुविधा देता है।



संपन लॉन और बैंक्वेट

संप्पन लॉन एंड बैंक्वेट पांडेपुर, वाराणसी में स्थित एक वेडिंग रिसॉर्ट है। जहां आप अपनी शादी के सभी समारोह शानदार ढंग से कर सकते हैं। यह विवाह रिसॉर्ट आपकी इच्छा और आवश्यकताओं को पूरा करेगा। इस बीच, खास दिन की आपकी शानदार तस्वीरों के लिए आपकी शादी के कैमरों के लिए एक सुंदर पृष्ठभूमि को समायोजित करेगा। सही विवाह रिसॉर्ट चुनने की आपकी पसंद को उचित ठहराएगा। उनके पास कई विवाह समारोह स्थान हैं जो आपके संगीत, मेहंदी, सगाई आदि के साथ-साथ शादी के रिसेप्शन के लिए भी उचित हैं। संप्पन लॉन और बैंक्वेट आपकी सेवाओं के बीच 100 से 1500 शादी के मेहमानों की अपेक्षित संख्या को समायोजित करने के लिए उपयुक्त हैं। उनकी आवश्यकताओं पर विचार करें क्योंकि वे आपके समारोहों के खूबसूरत माहौल में खुद को शामिल कर, उसमें से बेस्ट आपको प्रदान करते हैं।




होटल रामेश्वरम वाटिका

होटल रामेश्वरम वाटिका लंका, वाराणसी में स्थित एक अद्भुत होटल है जो इस अनोखे शहर में खूबसूरती से बसा हुआ है। यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ते आतिथ्य समूहों में से एक है। वे एक आदर्श विवाह स्थल में तब्दील होने के लिए बड़ी संख्या में आधुनिक सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करते हैं। एक आदर्श विवाह की योजना बनाने में आपके अवसर की उपयुक्तता के अनुसार सही स्थान चुनना भी शामिल होता है। आपके सभी विवाह समारोहों को भव्य तरीके से आयोजित करने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। इस विवाह स्थल की विभिन्न सेटिंग्स में एक शादी की मेजबानी करने की क्षमता विशाल है क्योंकि वे कम से कम 600 मेहमानों को आसानी से एक बार में आ सकते हैं। आपकी पार्टी को अव्यवस्थित और भरा हुआ बनाए बिना। इन-हाउस शेफ कुछ स्वादिष्ट बहु-व्यंजन तैयार करते हैं जो निश्चित रूप से आपको अपने जीवन की लजीज यात्रा पर ले जाएंगे।



विंडहैम जेएचवी, वाराणसी द्वारा रमाडा प्लाजा

विंडहैम जेएचवी द्वारा रमाडा प्लाजा चेतगंज, वाराणसी शहर में सबसे अधिक मांग वाले स्थानों में से एक है। जो असाधारण और सुरुचिपूर्ण कार्यक्रमों और पार्टियों की मेजबानी के लिए प्रसिद्ध है। शहर में बहुत सुविधाजनक स्थान पर स्थित, यह निकटतम शॉपिंग सेंटरों और वाणिज्यिक केंद्रों तक आसान पहुंच प्रदान करता है। विंडहैम जेएचवी द्वारा रमाडा प्लाजा आपको एक अद्भुत उत्सव की योजना बनाने के लिए शानदार माहौल के साथ कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है। वे आपकी शादी को भव्य और जीवन भर याद रखने लायक बनाना सुनिश्चित करेंगे।



ओम विलास बनारस

ओम विलास बनारस, पांडेपुर, वाराणसी में स्थित एक विवाह स्थल है। अपने विवाह समारोहों को शानदार सहायता और अविश्वसनीय दिनों के साथ भव्यतम तरीके से आयोजित करना फायदेमंद है। जब आप अपने विवाह समारोहों की योजना बनाते हैं, तो आपकी पहली आवश्यकता विवाह समारोहों की एक विस्तृत श्रृंखला की सुविधा के लिए एक आदर्श स्थान होती है। इसलिए यदि आपको ऐसे स्थान की आवश्यकता है जो आपको बोर्डों का व्यापक दायरा प्रदान करे, तो आप ओम विलास बनारस को चुन सकते हैं। वे वर्षों से विवाह स्थल व्यवसाय में हैं और आपके सपनों की कल्पना को एक अविस्मरणीय रात में बदलने का प्रयास करते हैं। उनके पास एक सुंदर लॉन और क्षेत्र हैं जहां आप बिना किसी कठिनाई और सामग्री के अपनी दुल्हन संबंधी सभी सुविधाएं पा सकते हैं। इस दृश्य में आपके विवाह के ग्राहकों की सुविधा के लिए एक रमणीय आँगन भी है। स्थान पर 20 से 200 व्यक्तियों की अपेक्षित संख्या हो सकती है। आपके और आपके मेहमानों के अनुरोधों पर पर्याप्त रूप से विचार किया जा सकता है।



Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story