×

Place to Visit In Winters: जनवरी में घूमने के लिए सबसे बेस्ट है ये जगह, खूबसूरत नजारे जीत लेंगे दिल

Place to Visit In Winters: जल्द ही स्कूल में बच्चों की छुट्टियां भी होने वाली है और परिवार के साथ यह सीजन घूमने के लिए सबसे अच्छा होता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 9 Jan 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 9 Jan 2024 3:45 AM GMT)
Place to Visit In Winters
X

Place to Visit In Winters (Photos - Social Media)

Place to Visit In Winters : सर्दी हो या गर्मी हर सीजन में सभी लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। सभी को घूमने का बहुत शौक भी होता है। ऐसे में यदि आपसे कोई पूछे कि आप कहां घूमने जाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत बहुत सारी ऐसी जगहों के नाम होठों पर आते हैं लेकिन आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। जल्द ही स्कूल में बच्चों की छुट्टियां भी होने वाली है और परिवार के साथ यह सीजन घूमने के लिए सबसे अच्छा होता है। तो सभी लोग घूमने का प्लान भी बनाते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जो आपके बजट ट्रिप में फिट हो जाएगा। यदि आप अपने फ्रेंड्स या फैमिली के साथ अपना जनवरी में इंजॉय करना चाहते हैं तो आप ट्रिप को प्लान कर सकते हैं। आइए जानते हैं यहां।

चेरापूंजी

अलसो नोन अस पैराडाइज का नेचर लवर्स वॉटरफॉल्स के लिए फेमस है। यहां ज्यादा नहीं लेकिन एक बार तो भारत का यह कोना देखना बनता है।

चेरापूंजी

अमरकंटक

मध्य प्रदेश में बसी एक खूबसूरत जगह जिसे तीर्थराज के नाम से भी जाना जाता है। अमरकंटक वही जगह है, जहां से मां नर्मदा का उद्गम होता है पवित्र स्थान से ही जाए। यहाँ पर प्राकृतिक सौंदर्य, धार्मिक स्थल, और पर्यटन स्थल हैं। अमरकंटक की पहाड़ियों में शांति और शांति का वातावरण होता है। यहाँ पर अनेक धार्मिक स्थल भी हैं, जैसे कि माई की बगिया, नर्मदा के तट पर स्थित नर्मदेश्वर मंदिर, चौबीस खंडी बाबा की गुफा आदि।

अमरकंटक

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

नेचर ऐंठूसियस एंड वाइल्डलाइफ फ्लावर्स इस टाइम आप काफी बर्ड्स एंड एनिमल्स को इजीली स्कोर और हो सके तो अपनी जंगल सफारी सुबह के टाइम कीजिए फॉर ए बेटर एक्सपीरियंस।

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

जैसलमेर

विंटर इस ऑन द बेस्ट टाइम तो विजिट थे गोल्डन डेजर्ट ऑफ़ राजस्थान यह जगह बहुत सुंदर है और साथ यहां का रिच कल्चर विच इस वर्थ एक्सप्लोरिंग। जैसलमेर राजस्थान राज्य के पश्चिमी हिस्से में स्थित एक ऐतिहासिक शहर है। यह रेगिस्तानी क्षेत्र में स्थित है और अपनी रेगिस्तानी रेतीली दिलचस्प रचना के लिए प्रसिद्ध है।

जैसलमेर

अल्लापूजा

अल्लापुजा भारत के केरल राज्य में स्थित एक चर्मदर्शी शहर है। यह गोदावरी और वेम्बनाड झील के किनारे स्थित है और इसकी प्राकृतिक सौंदर्यता, घाटों, और केरलीय संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है।

अल्लापूजा


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story