×

Best Places for Adventure in India: भारत में एडवेंचर प्रेमियों के लिए ये जगहें हैं सबसे बेस्ट

Best Places for Adventure in India: भारत में इन रोमांचक एडवेंचर में रिवर राफ्टिंग, स्कूबा ड्राइविंग, पैराग्लाइडिंग समेत अन्य एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। आइए आपको बताते हैं भारत की बेस्ट एडवेंचर्स जगहों के बारे में।

Vidushi Mishra
Published on: 25 Aug 2022 1:56 PM GMT
best places for adventure in india
X

भारत में एडवेंचर करने की बेस्ट जगहें (फोटो- सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

Best Places for Adventure in India: भारत में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें हैं। जहां घूमने के लिए विदेशों से पर्यटक आते हैं। ऐसे में घूमने के साथ कुछ रोमाचंक जगहों पर आगंतुकों को एडवेंचर करने का बहुत शौक होता है। उसका एक अलग ही मजा होता है। इन रोमांचक एडवेंचर में रिवर राफ्टिंग, स्कूबा ड्राइविंग, पैराग्लाइडिंग समेत अन्य एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। आइए आपको बताते हैं भारत की बेस्ट एडवेंचर्स जगहों के बारे में।

स्पीति
Spiti

हिमाचल प्रदेश में स्पीति एडवेंचर की चाह रखने वालों के लिए एक स्वर्ग जैसी जगह है। यह जगह ट्रैकिंग, कैंपिंग, हाइकिंग और विलेज होपिंग के लिए कई तरह के एडवेंचर कराने के लिए फेमस है। इस तरह के एडवेंचर में रुचि रखने वाले यहां राफ्टिंग का मज़ा भी ले सकते हैं। इसके साथ ही बर्फ और हर तरफ हरियाली से भी रूबरू होने का मौका मिलेगा।

फोटो- सोशल मीडिया

उत्तर पूर्व भारत

North East India

उत्तर पूर्व भारत में कई तरह के साहसिक एडवेंचर होते हैं जोकि लोगों को बहुत पसंद आते हैं। यहां पर सबसे ज्यादा ट्रैकिंग, ट्रेकिंग, चोटी पर चढ़ने और जंगल के रोमांच के लिए एकदम सटीक जगह है।

लद्दाख
Ladakh

लद्दाख एडवेंचर के दीवानों का एक ड्रीम डेस्टिनेशन है। लद्दाख में माउंटेन बाइकर्स, ट्रैकर्स और हाइकर्स के लिए बहुत ही मन पसंद जगह है।

फोटो- सोशल मीडिया

गोवा

Goa

गोवा बीच के किनारे दिन गुजारने वाले प्रेमियों के लिए बेस्ट जगहों में से एक है। यहां पर आप रोमांचकारी पानी से संबंधी खेलों का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। जैसे गो-कार्टिंग, स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, फिशिंग और डॉल्फ़िन देखना। यहां लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स और जंगल सफारी का भी आनंद लिया जा सकता है।

मनाली
Manali

निस्संदेह, मनाली एडवेंचर के दीवाने लोगों के लिए सबसे पसंदीदा स्थलों में से एक है। यहां रिवर राफ्टिंग हो, ट्रेकिंग हो, पैराग्लाइडिंग हो, स्कीइंग हो या हाइकिंग, मनाली सभी रोमांचक एडवेंचर के लिए एकदम सही है।

जांस्कर
Zanskar

रोमांच का आनंद लेने वालों के लिए, ज़ांस्कर एक बेस्ट जगह है। लामायुरु में ट्रेकिंग और ज़ांस्कर नदी में राफ्टिंग का आनंद लिया जा सकता है। लद्दाख के सबसे लोकप्रिय और दर्शनीय भागों में से एक होने के नाते, ज़ांस्कर ट्रेक आपको पृथ्वी के कुछ सबसे अद्भुत परिदृश्यों का स्पर्श कराता है।

दांदेली
Dandeli

कर्नाटक में दांदेली का भव्य शहर हर साहसिक प्रेमी के सपनों जैसी जगह है। कयाकिंग (kayaking) और राफ्टिंग से लेकर माउंटेन बाइकिंग और ज़ोरबिंग तक, इस जगह में कई प्रकार के दिल को छू लेने वाले खेलों का आनंद लिया जा सकता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story