×

New Year Celebration : मध्य प्रदेश की इन जगहों पर सेलिब्रेट करें नया साल, खुलकर करें एंजॉय

New Year Celebration : आज हम आपको भीड़भाड़ से दूर शांत जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के डेस्टिनेशन के बारे में विस्तार पूर्वक बताएंगे, जहां आप गोवा, सिक्किम, दिल्ली, मुंबई जैसे आनंद उठा सकते हैं

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 24 Dec 2023 3:30 AM GMT (Updated on: 24 Dec 2023 3:31 AM GMT)
best places to celebrate new year
X

best places to celebrate new year (Photos - Social Media)

New Year Celebration : कुछ ही दिन में नया साल शुरू होने वाला है। बता दें कि नया साल भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन हर कोई नए सपनों और नई उमंगों से भरा हुआ महसूस करता है। यह संदेश लाता है कि चाहे जो भी हो, हर इंसान को संघर्ष करके अपने लक्ष्यों तक पहुंचना है। कई लोग नए साल पर स्वस्थ जीवनशैली अपनाना, सीखना या एक नई क्षेत्र में काम निर्धारित करते हैं। वहीं, लोग पिछले साल के अनुभवों से बहुत कुछ सीखते भी हैं और नए संकल्प बनाते हैं। नए साल के आगमन के साथ, लोग अपनी आशाओं, सपनों और मानसिकता में बदलाव के साथ नये दृष्टिकोण की ओर बढ़ते हैं। बता दें कि समुद्र से लेकर पहाड़ों तक इस उत्सव को पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया जाता है। लोग दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर पार्टियों, मेले और समारोहों का आनंद लेते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको भीड़भाड़ से दूर शांत जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के डेस्टिनेशन के बारे में विस्तार पूर्वक बताते हैं, जहां आप गोवा, सिक्किम, दिल्ली, मुंबई जैसे आनंद उठा सकते हैं

इंदौर

इंदौर मध्य प्रदेश का बहुत ही सुंदर और साफ-सुथरा शहर है। यहां आप प्राकृतिक सुंदरता के बीच न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं। यहां की पार्टी आपको अलग तरह अनुभव करती है। यहां पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का अपना एक अलग ही मजा है। बता दें कि यहां पर मौजूद होटल और रिसॉर्ट में न्यू ईयर के मौके पर रात भर पार्टी होती है।

कहां कहां जाएं: पातालपानी, तिंछा फॉल, गुलावत और रालामंडल अभयारण्य की भी सैर कर सकते हैं जो कि शहर से कुछ ही दूरी पर हैं।

Indore


पचमढ़ी

पचमढ़ी मध्य प्रदेश का अत्यंत ही रोमांचक जगह है, जहां न्यू ईयर का जश्न बेहद अनूठा होता है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता, हिल स्टेशन का वातावरण और ऐतिहासिक स्मारक नए साल के मौके पर इस जगह को और भी स्पेशल बना सकते हैं। यहां के होटल और रिसॉर्ट में न्यू ईयर के मौके पर पार्टियों का आयोजन किया जाता है।

कहां कहां जाएं: बी वॉटरफॉल, जटा शंकर की गुफाएं, पांडव गुफा, महादेव हिल्स, सतपुड़ा राष्ट्रीय उद्यान और प्रियदर्शिनी प्वाइंट।

pachmarhi


मांडू

मांडू मध्य प्रदेश का एक शानदार प्लेस है, जो अपनी ऐतिहासिक महलों और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है। इस शहर में संस्कृति, विरासत और ऐतिहासिक चीजें आपके ट्रिप को और स्पेशल बना देती है। आप न्यू ईयर के मौके पर मांडू जा सकते हैं। यहां रात भर पार्टी होती है।

कहां कहां जाएं : जहाज महल, रूपमती महल, बाज बहादुर का महल, रेवा कुंड और तवेली महल जा सकते हैं।

mandu


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story