×

Best Resorts in Jim Corbett: सुकूनभरी छुट्टियां बिताने के लिए जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क सबसे बेस्ट जगह

Best Resorts in Jim Corbett: अगर आप छुट्टियां बिताने के लिए किसी शांत जगह पर जाने का सोच रहे हैं तो जिम कॉर्बेट बेस्ट जगह है। यहां आप प्रकृति के असली मजे को बहुत पास से महसूस कर पाएंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Oct 2022 9:07 AM GMT
BEST WILDLIFE RESORTS
X

जिम कॉर्बेट में रूकने के लिए बेस्ट रिसॉर्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Resorts in Jim Corbett: शहर के शोर-शराबे से दूर छुट्टियां बिताने का मजा ही अलग होता है। ऐसी जगह जहां आपको सारी सुविधाएं तो मिले ही, साथ ही आपका कीमती समय छुट्टियों में आपको नए एडवेंचर से रूबरू कराए। जीं हां हम बात कर रहे हैं जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क की। जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क वैसे तो एक वन्यजीव हॉटस्पॉट है। लेकिन जब घूमने के लिए यहां आप आएंगे तो आपको बहुत सारी चीजें देखने को मिलेंगी। साथ ही आप शांतिपूर्ण पलों को जी भर के जी सकते हैं। जिम कॉर्बेट में लक्जरी रिसॉर्ट हैं। इन रिसॉर्ट में आराम से रूकने की आपके लिए सारी व्यवस्था होती है।

ऐसे में अगर आप छुट्टियां बिताने के लिए किसी शांत जगह पर जाने का सोच रहे हैं तो जिम कॉर्बेट बेस्ट जगह है। यहां आप प्रकृति के असली मजे को बहुत पास से महसूस कर पाएंगे। शहर की भीड़ से दूर आने पर ये जगह आपको बहुत राहत देगी। आइए आपको बताते हैं कि जिम कॉर्बेट में कौन से रिसॉर्ट रूकने के लिए बेस्ट हैं।

डेन कॉर्बेट

चारों तरफ से जंगल से घिरा डेन कॉर्बेट आपको असल जंगल का एहसास देगा। इस रिसॉर्ट में आपको आपके आराम के हर चीज मिलेगी। आलीशान और आरामदायक कमरे और कपल सुइट भी सुविधा भी इस रिसॉर्ट में मिलेगी। सफारी के एक रोमांचक दिन के बाद, कुछ अति आवश्यक सेवा लेने के लिए आप वनंतरा स्पा में स्पा को बुक कर सकते हैं।

द गोल्डन टस्क

गोल्डन टस्क ढेला नदी के किनारे पर है और रामनगर में स्थित है। यहां द गोल्डन टस्क में, प्रत्येक कमरे का बहुत सुंदर लुक और डिजाइन है। नेशनल पार्क के करीब स्थित होने से आप अंदर रहकर बाहर का आनंद उठा सकते हैं। आप गर्जिया देवी मंदिर और जिम कॉर्बेट संग्रहालय तक आसानी से पहुँच सकते हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

अहाना द कॉर्बेट वाइल्डरनेस

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में लग्जरी रिसॉर्ट्स में से एक अहाना द कॉर्बेट वाइल्डरनेस है। यहां आपको चारों तरफ हरियाली, चिड़ियों की चिड़चिड़ाहट और जीवों की आवाज सुनाई देगी।

कॉर्बेट रिवर क्रीक रिज़ॉर्ट और स्पा

रामगंगा नदी के तट पर स्थित कॉर्बेट रिवर क्रीक रिज़ॉर्ट और स्पा यूनिक रिवरसाइड हॉलिडे पैक ऑफर करता है। यहां आपकी सारी थकान दूर हो जाएगी। जिसके आप हकदार हैं। रिवरसाइड रिट्रीट आपको प्रकृति के बीच में आराम करने और कायाकल्प करने में मदद करेगा। यहां कमरे आलीशान हैं लेकिन बाहर का नजारा और ही लुभावना है।

कॉर्बेट मचान रिज़ॉर्ट

कॉर्बेट मचान में, आप जंगल, विलासिता और स्वादिष्ट भोजन के बेस्ट कॉम्बों का फायदा उठा सकते हैं। मचान रिजॉर्ट आपको एकदम जंगल के बीच बसाए गए घरों का लुक देता है। यहां छुट्टियां बिताने के लिए आप एक बार भी सोचिएगा नहीं, बस रूम बुक कर लीजेगा।

ताज कॉर्बेट रिज़ॉर्ट और स्पा

कुमाऊं जिले में ताज कॉर्बेट रिज़ॉर्ट एंड स्पा कोसी नदी के तट पर स्थित है। ये रिजॉर्ट प्राकृतिक नजारों का भंडार है। यहां आप हरी-भरी वादियों और प्रकृति का बहुत पास से स्पर्श कर सकते हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story