×

Ladakh Special Tour Package: लद्दाख घूमने का बना रहे हैं मन, तो ये समय सबसे बेस्ट, बुक कीजे टूर पैकेज

IRCTC Ladakh Tour Package: अगर आप लेह-लद्दाख में घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) एक स्पेशल टूर पैकेज लेकर आया है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Sep 2022 2:15 PM GMT
irctc ladakh tour package
X

 डिस्कवर लद्दाख विद आईआरसीटीसी (फोटो- सोशल मीडिया)

Ladakh Tour Package Details: पहाड़ियों, हरी-भरी वादियों, नदियों के किनारे बैठने की शौकीनों के लिए लद्दाख ट्रिप सबसे बेहतरीन साबित हो सकती है। अब इस समय लद्दाख में कई अगर आपको बर्फ देखनी है, जहां पर आप ठीक-ठाक सर्दी के हिसाब से घूम भी सकते हैं तो ये मौसम यानी सितंबर से अक्टूबर तक का समय सही है। इस दौरान आपको यहां कई जगहों पर बर्फ देखने को मिलेगी। स्नोफॉल का मजा भी आप उठा सकते हैं। इसके साथ ही एडवेंचर प्रेमियों के लिए तो ये जगह बहुत ही परफेक्ट है। यहां पर अपनी पसंद के रोमांचक खेलों को खेल सकते हैं। यहां आप बौद्ध मठ भी जा सकते हैं। तो अगर आप लद्दाख जाने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी बहुत अच्छा प्लान लेकर आया है।

जीं हां अगर आप लेह-लद्दाख में घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) एक स्पेशल टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज के जरिए आप लेह, नुब्रा, पैंगॉन्ग झील सहित अन्य कई खूबसूरत जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। वो भी बहुत कम खर्चे में। आईआरसीटीसी की तरफ से इस टूर पैकेज के दाम बहुत कम रखे गए हैं।

बता दें, आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम डिस्कवर लद्दाख विद आईआरसीटीसी रखा गया है। आइए आपको लेह-लद्दाख के टूर पैकेज के बारे में बताते हैं-

फोटो- सोशल मीडिया

लेह-लद्दाख आईआरसीटीसी टूर पैकेज डिटेल्स

आईआरसीटीसी के जबरदस्त टूर पैकेज का नाम डिस्कवर लद्दाख विद आईआरसीटीसी है। आईआरसीटीसी की इस ट्रिप में लद्दाख में नुब्रा, लेह, शाम वैली, पैंगॉन्ग, टुरटुक जगहें पक घूमाया जाएगा। बता दें, इस लद्दाख ट्रिप में कुल 30 सीट हैं। जिसमें ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट है। इस टूर पैकेज में थ्री स्टार होटल में रूकने की व्यवस्था भी दी जा रही है।

लद्दाख ट्रिप कब से और कहां से शुरू होगी?

लद्दाख ट्रिप में आप सितंबर में हसीन वादियों का मजा उठा सकते हैं। इसलिए आपको लद्दाख की खूबसूरती से रूबरू कराने के लिए लद्दाख ट्रिप की अगली तारीक 24 सितंबर और 26 सितंबर है।

लद्दाख की ये ट्रिप दिल्ली से शुरू होगी।

फोटो- सोशल मीडिया

लद्दाख ट्रिप के लिए कहां से ले फ्लाइट

लद्दाख ट्रिप पर जाने के लिए आप टूर के बोर्डिंग पॉइंट दिल्ली से फ्लाइट ले सकते हैं। आईआरसीटीसी की ये लद्दाख ट्रिप 6 रात और 7 दिन की होगी। इस लद्दाख टूर पैकेज में आपको फ्लाइट, कैब, होटल, खाना और बीमा समेत 7 दिन तक लगभग सारी सुविधाएं दी जाएंगी।

लद्दाख टूर पैकेज कितने का है?

लद्दाख टूर पैकेज में आप आईआरसीटीसी के जबरदस्त टूर प्लान का फायदा उठा सकते हैं। इसमें आप अपनी कम्फर्ट के हिसाब से सिंगल ऑक्युपेसी 38,900 रुपये में बुक कर सकते हैं। जबकि डबल ऑक्युपेसी 33,700 और ट्रिपल ऑक्युपेसी 32,960 रुपये में बुक कर सकते है। वहीं इसमें 5 से 11 साल के बच्चे के लिए टूर के दाम 27, 650 रुपये है। जबकि 2 से 11 साल के बच्चे के लिए 14,050 रुपये है।

आईआरसीटीसी के इस लद्दाख टूर पैकेज का उठाइए लाभ, अपने परिवार और दोस्तों संग घूम के आइए लद्दाख।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story