×

Taiwan Offer For Tourist: इस देश में छुट्टियां बिताने पर मिलेंगे पैसे, पत्नी को करना है खुश तो जल्द ही बनाएं प्लान

Taiwan Offer For Tourist: अब आप अपना विदेश घूमने का सपना पूरा सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि इस बार आपकी छुट्टियां विदेश में बीतें, तो ताइवान आपके लिए काफी अच्छी जगह हो सकती है।

Kajal Sharma
Published on: 12 March 2023 3:36 AM GMT
taiwam tourist place
X

Taiwan (Photo-Social media)

Taiwan Offer For Tourist: विदेश में घूमने की चाहत तो हर किसी की होती है, अपनी छुट्टियां बिताने के लिए लोग अकसर विदेश में जाना चाहते हैं। लेकिन महंगी हवाई टिकट की वजह और लंबी दूरी की वजह से लोगों का यह सपना-सपना ही रह जाता है। लेकिन अब आप अपना विदेश घूमने का सपना पूरा सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि इस बार आपकी छुट्टियां विदेश में बीतें, तो ताइवान आपके लिए काफी अच्छी जगह हो सकती है। जहां घूमना आपके लिए फिलहाल फायदे का सौदा साबित हो सकता है। दरअसल ताइवान टूरिज्म की ओर से विदेशी पर्यटकों के लिए अच्छा ऑफर निकाला है। जिसके अंतर्गत यहां के आइलैंड को एक्‍सप्‍लोर करने के लिए भी पर्यटकों को कैश रिवॉर्ड दिया जाएगा।


ताइवान घुमने पर मिलेंगे पैसे

ताइवान टूरिजम की ओर से निकाले गए ऑफर के तहत यहां शहर घूमने आए हर यात्री को पैसे दिए जा रहे हैं। जिसके तहत 5 लाख पर्यटकों को 13,500 रुपये दिए जाएंगे। वहीं ग्रुप ट्रीप के लिए यहां पर स्पेशल ऑफर निकाला गया है। जिसके तहत ताइवान सरकार ने 90,000 टूर ग्रुप को 54,500 रुपए तक का अलाउंस देने की घोषणा की है। पर्यटकों को पूरा पैसा डिजिटल मोड से दिया जाएगा।


इन जगहों पर कर सकते हैं विजिट

टूरिज्म के लिए ताइवान काफी अच्छी जगह है, जहां पर कई सुंदर और शांतिपुर्ण जगह है। यदि आप प्रकृति के बीच रहकर शांति और सुंदरता का अनुभव चाहते हैं, तो ताइवान का युशान नेशनल पार्क घूमने आपके घुमने के लिए काफी अच्छी जगह साबित हो सकती है। यह सबसे अच्‍छी जगहों में से एक है। जहां आप ट्रेकिंग, पैदल लंबी यात्रा के साथ एडवेंचर स्‍पोर्ट एक्टिविटी का भी आनंद ले सकते हैं। यह दुनिया का चौथा सबसे बड़ा आईलैंड माउंटेन कहा जाता है।


सन मून लेक

ताइवान की ताइपे सिटी से कुछ ही दूरी पर नान्टो में सन-मून लेक है, जो घूमने के लिहाज से बेहद ही सुंदर और आकर्षक जगह है। यह झील चारों तरफ से पार्क से घिरी हुई है, इसके साथ ही यहां खूबसूरत जंगल, पुराने हथियार और हैंडीक्राफ्ट भी प्रदर्शित किए गए हैं। इस झील के आसपास कई होटल और रिजॉर्ट भी बनाए गए हैं। जहां से आप झील का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं


किस तरह करें अप्‍लाई

इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको सबसे पहले वीजा के लिए अप्लाई करना होगा।

इस ट्रिप पर जाने के लिए आवेदक को यहां अपने ठहरने की वजह, फ्लाइट टिकट समेत हर डॉक्यूमेंट यहां जमा करवाना पड़ेगा।

इसके साथ ही अन्य देश जैसे कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, साउथ कोरिया, जापान, न्यूजीलैंड, यूएस आदि के निवासी भी कार्ड या वीजा वाले इंडियन पासपोर्ट होल्‍डर भी इस ऑफर के लिए वीजा का आवेदन कर सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story