×

Best Veg Kabab Paratha in Lucknow: लखनऊ में इन जगहों पर मिलता है बेस्ट कबाब पराठा, स्वाद में एकदम लाजवाब

Best Veg Kabab Paratha in Lucknow: अगर आप लखनऊ में सबसे स्वादिष्ट और सबसे शानदार शाकाहारी कबाब पराठे की तलाश में हैं तो आइए आपको ले चलते हैं लखनऊ के बेस्ट कबाब पराठे की दुकान पर।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Dec 2022 8:28 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2023 11:37 AM GMT)
veg kebab paratha in lucknow
X

लखनऊ में वेज कबाब पराठा (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Veg Kabab Paratha in Lucknow: अगर आप राजधानी लखनऊ में और बहुत तेज भूख लगी हो, लेकिन ज्यादा ऑयली भी नहीं खाना है या फिर कोचिंग से निकलकर कुछ चटपटा सा खाने का मन हो तो वेज कबाब पराठा आप ट्राई कर सकते हैं। क्योंकि नवाबी लखनऊ में वेज कबाब इतना स्वादिष्ट मिलता है कि एक के बाद एक खाने का मन करने ही लगता है। इसे आप रोल बनाकर भी खा सकते हैं और अलग से कबाब जिसे पराठे, प्याज और चटनी के साथ खा सकते हैं। तो अगर आप लखनऊ में सबसे स्वादिष्ट और सबसे शानदार शाकाहारी कबाब पराठे की तलाश में हैं तो आइए आपको ले चलते हैं लखनऊ के बेस्ट कबाब पराठे की दुकान पर।

लखनऊ में बेस्ट कबाब पराठा
Famous Kabab Paratha in Lucknow

देवा फूड मार्ट
DEVA FOOD MART

वेज कबाब पराठे के लिए यह सबसे पसंदीदा जगह है। हरी चटनी और प्याज के साथ यहां स्वादिष्ट थाली परोसी जाती है। आप रोल बनवाकर भी खा सकते हैं। उनके मेनू में भारतीय, चीनी और इटालियन व्यंजन भी हैं, लेकिन कबाब वाकई में जादूई होता है। पर्याप्त बैठने की जगह है।

स्थान: आरिफ चेम्बर्स -1, बी -6, कपूरथला, अलीगंज, सेक्टर ए, चंद्रलोक, लखनऊ

समय : सुबह 9 बजे से रात 11 बजे तक

बाबा का ढाबा
BABA KA DHABA

आलमबाग की व्यस्त गली में एक छोटा ढाबा-शैली का रेस्तरां, बाबा का ढाबा आसपास रहने वाले लोगों का पसंदीदा जगह है। यहां हमेशा भीड़भाड़ लगी रहती है।

स्थान: 27, कानपुर-लखनऊ रोड, चंदर नगर मार्केट, चंदर नगर, आलमबाग

समय : सुबह 10:30 से रात 10 बजे तक

(Image Credit- Social Media)

नारायण शाकाहारी

NARAYAN VEG

कबाब प्रेमियों के लिए एक और काफी लोकप्रिय वजह नारायण वेज है। बता दें, नारायण वेज के पूरे लखनऊ में 6 आउटलेट हैं। उनके पास एक लिमिटेड मेनू है - केवल मशरूम बिरयानी और वेज कबाब। कबाब स्वादिष्ट होते हैं, और एक टुकड़ा पराठे और दो प्रकार की चटनी के साथ परोसा जाता है।

नारायण वेज के छह आउटलेट इन जगहों पर

1. गुरुद्वारा रोड, विजय नगर, नाका हिंडोला, लखनऊ।

2. हलवाई मिठाई मार्ट के पास, पुल, बंगला बाजार, लखनऊ

3. आलमबाग क्रॉसिंग, तालकटोरा रोड, रामप्रसादखेड़ा, आलमबाग, लखनऊ

4. 22-27, मंगल पांडे मार्ग, सदर बाजार, छावनी, लखनऊ

5. बंस मंडी चौराहा, नाका हिंडोला, लखनऊ

6. रेल नगर, एलडीए कॉलोनी, लखनऊ

समय : सुबह 10 बजे से 11 बजे तक

वंश राजपूत शाकाहारी काउंटर
Vansh Rajput Veg Counter

राजधानी लखनऊ के कपूरथला में वंश राजपूत शाकाहारी काउंटर है। यहां पर सुबह दुकान खुलने से लेकर रात 9 बजे तक लोगों की भीड़ लगी रहती है। यहां पर आपको वेज कबाब पराठा, टमाटर वेज कबाब पराठा, पनीर वेज कबाब पराठा, वेज बिरयानी मिलती है। वो भी बहुत ही वाजिब दामों पर और स्वाद में एकदम नंबर वन।

खुलने का समय- सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक

दिल्ली दरबार
DILLI DARBAR

इंदिरा नगर का यह वेंडर हमेशा ग्राहकों की भीड़ से गुलजार रहता है। यह कबाब बहुत ही घरेलू स्वाद के हैं और उन लोगों के लिए उपयुक्त हैं जो इसे बहुत ही पसंद करते हैं। आप सोया चंक्स और दालों का स्वाद चख सकते हैं। उन्होंने खाने के स्टॉल भी लगाए हैं, ताकि आप कबाब पराठे का आनंद उसी समय ले सकें।

स्थान: सेक्टर 21/1, इंदिरा नगर, लखनऊ

समय: दोपहर 2:30 बजे से रात 10:30 बजे तक

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story