×

गर्मी में इन वाटर पार्क में फैमिली संग करें एंजॉय, एडवेंचर राइड का लें आनंद

best water park in India : गर्मी के मौसम में हर कोई ठंडक के बीच रहना पसंद करता है। चलिए आज हम आपको कुछ शानदार वाटर पार्क के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 23 April 2024 10:00 AM GMT (Updated on: 23 April 2024 10:00 AM GMT)
Best Water Park in India
X

Best Water Park in India (Photos - Social Media)

Best Water Park in India : गर्मी के के मौसम में हर किसी को ऐसी जगह की तलाश होती है जहां उसे ठंडक का एहसास हो सके। अक्सर लोग ऐसी जगह पर जाने का प्लान करते हैं जहां उन्हें खूबसूरत नजारे हसीन वादियां और ठंडी हवाएं महसूस करने को मिले। वैसे गर्मियों के मौसम में धूप बहुत रहती है इस वजह से लोग बाहर आना जाना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन छुट्टियों के दिन में बच्चे घूमने के जितना करें ऐसा भला कैसे हो सकता है। अब बच्चों के साथ कहीं जाना है और समझ नहीं आ रहा कि कहां जा सकते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं। जहां आप अपने पूरे परिवार के साथ जा सकते हैं।

गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह वाटर पार्क होती है। यहां पर कई तरह की स्लाइड और झूले होते हैं जिनमें मस्ती करने का अलग ही मजा होता है। भारत में कई सारे वाटर पार्क है जो बहुत ही शानदार है और यहां आप अपने पूरे परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। आज हम आपको कुछ शानदार वाटर पार्क के बारे में बताते हैं जहां घूम जा सकता है।

फन एंड फूड

अगर आप किसी एम्यूजमेंट वॉटर पार्क को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो फन एंड फूड बहुत ही शानदार है। यह दिल्ली के कापसहेड़ा बॉर्डर के पास मौजूद है। यहां पर कहीं सारी वॉटर स्लाइड्स है जिनका आप आनंद उठा सकते हैं। फैमिली के साथ समय बिताने के लिए यह शानदार जगह है। यहां स्नो ब्लेजर, मैजिक कारपेट, वाटर मैरी, ईगल राइड जैसी कई सारी राइड एक्सप्लोर की जा सकती है।

फन एंड फूड


जीआरएस फैंटेसी पार्क

आप चाहे तो मैसूर के इस शानदार वाटर पार्क में अपने परिवार के साथ जमकर मस्ती कर सकते हैं। यह भारत के सबसे पॉपुलर वाटर पार्क में से एक है और यहां पहुंचने के लिए आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा ले सकते हैं। यहां आपको 5D वर्चुअल राइट का आनंद लेने के अलावा लेजी रिवर, ऐमेजोनिया एक्वाट टॉरनेडो, रेड इंडियन फॉल्सऔर पेंडुलम स्लाइड्स का आनंद लेने को मिलेगा।

जीआरएस फैंटेसी पार्क


ओशियन पार्क

बेहतरीन वॉटर स्लाइड्स का आनंद लेने के लिए आप हैदराबाद के ओशियन पार्क भी जा सकते हैं। यहां पर बहुत सारे थ्रिलिंग राइड्स है जिनका लुत्फ उठाया जा सकता है। यह 20 एकड़ जमीन पर फैला हुआ एडवेंचरस वाटर पार्क है और यहां पर टॉरनेडो, क्रेजी क्रूज, जिग जेग जूम, वेवपूल, एक्वा ट्रेन, एक्वा ग्लाइड जैसी स्लाइड्स है।

ओशियन पार्क


एक्वाटिका

कोलकाता का यह वाटर पार्क भी बहुत शानदार है जहां फैमिली के साथ जाया जा सकता है। यह 17 एकड़ जमीन पर बना हुआ है जहां परिवार के साथ जमकर मौज मस्ती की जा सकती है। अगर आप अलग-अलग वाटर राइट के अलावा स्टे ऑप्शन, पार्टी स्पेस और वर्ल्ड क्लास फूड एंजॉय करना चाहते हैं तो यह जगह बिल्कुल बेस्ट है।

एक्वाटिका


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story