Best Wedding Planners in Lucknow: भव्य शादी कराने के लिए मशहूर हैं लखनऊ के ये बेस्ट वेडिंग प्लानर

Best Wedding Planners in Lucknow: वेडिंग प्लनार शादी की सजावट, खानपान, अतिथि प्रबंधन आदि जैसी सभी प्रकार की सेवाएं प्रदान करते हैं। अपना वेडिंग प्लानर चुनने से पहले, आप जान लीजें कि आपको वेडिंग प्लानर द्वारा कौन सी सेवाएं दी जाती हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 13 Dec 2022 2:36 AM GMT
Best Wedding Planners in Lucknow: भव्य शादी कराने के लिए मशहूर हैं लखनऊ के ये बेस्ट वेडिंग प्लानर
X

Best Wedding Planners in Lucknow: नवाबों के शहर के नाम से प्रसिद्ध और खूबसूरत शहर लखनऊ की बात ही निराली है। यहां की संस्कृति, विरासत, नजाकत आपको यहां के पारंपरिक जश्नों और शादी समारोहों में शामिल होने पर बहुत नजदीकी से नजर आएगी। चिकनकारी कढ़ाई, गलावती कबाब और बहुत कुछ के लिए मशहूर लखनऊ में तीज-त्योहार, शादी-जश्न बहुत ही धूमधाम से मनाते हुए किए जाते हैं।

लखनऊ में शादियों में मनोरंजन, स्वादिष्ट भोजन और हँसी-ठिठोली, मौज-मस्ती आपको भर-भरकर देखने को मिलेगी। वैसे लोग भी आपको नवाबी अंदाज और नवाबी शैली में रचते हुए दिखाई देंगे। यहां पर होने वाली शादी में अलग-अलग रस्मों को बहुत साजों-सज्जा के साथ निभाया जाता है।

लखनऊ में वेडिंग प्लानर

ऐसे में ये साज-सज्जा काफी ट्रेडिंग होती जा रही है। मतलब कि अब शादियों में साज-सजावट इस तरह की जाती है कि आपने सपने में भी ऐसी भव्य शादी का अंदाजा नहीं किया होगा। चारों तरह रंग-बिरंगी सजावट, हर रस्म के हिसाब से अलग सजावट का थीम, कपड़ें का थीम, खाने का थीम सब कुछ न जाने कितना कुछ।

(Image Credit- Social Media)

तो क्या आप भी अपनी शादी ऐसे ही भव्य तरीके से करना चाहते हैं। खूबसूरती की चारों तरफ बिखेरते हुए भव्य तरीके के दूल्हा-दुल्हन को शादी के मंडप तक पहुंचाने के लिए आज आपको लखनऊ के बेस्ट वेडिंग प्लानर के बारे में बताते हैं।

वेडिंग प्लनार लखनऊ में शादी की सजावट, खानपान, अतिथि प्रबंधन आदि जैसी सभी प्रकार की सेवाएं प्रदान करते हैं। अपना वेडिंग प्लानर चुनने से पहले, आप जान लीजें कि आपको वेडिंग प्लानर द्वारा कौन सी सेवाएं दी जाती हैं।

स्थान का चयन- शादी की योजना बनाने के लिए पहली और सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता एक उपयुक्त स्थान का चयन करना है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो जैसे कि शादी का स्थान, बजट। सभी योजनाकार उन स्थानों की सूची के साथ मदद कर सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हों और आपकी शादी की थीम से मेल खाते हों।

शादी का मेन्यू- शादी के कार्यक्रमों की योजना बनाने में खानपान एक बड़ी भूमिका निभाता है। वेडिंग प्लानर आपकी पसंद के अनुसार आपके मेनू की योजना बनाने और उसे अनुकूलित करने में आपकी मदद करते हैं और आपको शहर में सबसे अच्छा खानपान विकल्प प्रदान करते हैं।

फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी- आप अपने शादी समारोह में जो पल साझा करते हैं वे सबसे खास और भावनात्मक होते हैं और इसलिए उन्हें एक पेशेवर द्वारा कैप्चर किया जाना चाहिए। ऐसे में आप निश्चिंत रहें कि आपका वेडिंग प्लानर सबसे अद्भुत ढंग से आपके इंवेट को रचेगा, जो आपको लखनऊ में सिनेमैटोग्राफी, ड्रोन शॉट्स, कैंडिड फोटोग्राफी जैसी नवीनतम सेवाएं प्रदान करेगा।

सजावट और स्टाइलिंग - बहुत सारी सजावट है जो प्रत्येक शादी समारोह और कई तरह की थीम के साथ होती है। वेडिंग प्लानर ग्राहक की इच्छा के अनुसार पूरे स्थल को सजावट से जीवंत कर देते हैं। आपको बस उन्हें एक विषय बताना है जो आप अपने लिए चाहते हैं।

मेहमानों का सहयोग और प्रबंधन- शादी के पैमाने के आधार पर, शादी के योजनाकार एक टीम नियुक्त करते हैं जो आपको उचित अतिथि प्रबंधन सेवाएं दे सकती है। शादी समारोह के दौरान मेहमानों को देवताओं की तरह माना जाता है और इसलिए उन्हें संतुष्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है। तो आपको अपने शादी के मेहमानों की एक सूची देने की आवश्यकता है और वे एक टीम की व्यवस्था कर सकते हैं जो शादी के पूरे समारोह में उनकी देखभाल कर सके।

(Image Credit- Social Media)

लखनऊ के बेस्ट वेडिंग प्लानर

वेडलॉक जंक्शन
WEDLOCK JUNCTION

पता- ए - 1/14, सेक्टर एच, अलीगंज, केंद्रीय भवन के सामने, लखनऊ, यूपी 226024

Address- A - 1/14, Sector H, Aliganj, Infront Kendriya Bhawan, Lucknow, UP 226024

वेडलॉक जंक्शन लखनऊ में वेडिंग प्लानिंग सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है। वे लखनऊ में स्थित हैं, लेकिन उनकी शादी की प्लानिंग करने वाली टीम बहुत ही शानदार है। जो आपके कार्यक्रम को सबसे शानदार बनाते हैं। ये आपकी शादी की योजना बनाने वाली टीम आपकी शादी के दिन को सबसे कीमती और यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास करती है।

वंशिका वेडिंग प्लानर
VANSHIKA WEDDING PLANNER

पता- 16/CP, 8, रॉयल प्लाजा, मुंशीपुलिया, रिंग रोड, लखनऊ, यूपी 226016

Address- 16/CP, 8, Royal Plaza, Munshipulia, Ring Road, Lucknow, UP 226016

वंशिका वेडिंग प्लानर लखनऊ में सर्वश्रेष्ठ वेडिंग प्लानिंग सेवा प्रदाताओं में से एक है, और वे 13 से ज्यादा समय ये यहां पर अपना वर्चस्व कायम किए हुए हैं। उनका लक्ष्य रचनात्मक, अभिनव और अद्वितीय होना है। वे शादी के परम अनुभव को तैयार करते हैं, युगल के रूप में अद्वितीय और विशेष और आपकी शादी को जादुई बनाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। वंशिका वेडिंग प्लानर एक सिल्वर पैकेज, एक गोल्ड पैकेज, एक प्लेटिनम पैकेज और एक विशेष इकोनॉमी पैकेज प्रदान करता है। आप अपने बजट के हिसाब से पैकेज को चुन सकते हैं।

सिय्योन वेडिंग प्लानर
ZIONS WEDDING PLANNER

पता- ज़ियॉन्स वेडिंग पार्क एच, आशियाना, लखनऊ, यूपी 226012

Address- Zions Wedding Park H, Aashiana, Lucknow, UP 226012

Zions Wedding Planner को इस क्षेत्र में 19 वर्षों से अधिक का अनुभव है। Zions HRANI, UPHRA, FICCI CMSME, CII, IIA, ASSOCHAM-UP-UKHND, FSNM और FAIC का सदस्य है। वे एक छोटे से घर-आधारित पार्टी से लेकर बड़े विवाह आयोजनों तक सर्वोत्तम सेवाएँ प्रदान करते हैं। टीम स्वागत समारोह, वर्षगाँठ, शादी के स्थानों, शादी के मेनू योजना और शादी के निमंत्रण में माहिर है। सिय्योन वेडिंग प्लानर में, उन्हें निमंत्रण कार्ड से लेकर हनीमून स्थलों, थीम-आधारित शादियों, संगीत कार्यक्रमों और औपचारिक पार्टियों तक हर चीज का ध्यान रखा जाता है, और वे इसे व्यवस्थित करते हैं। वे आपको अपने परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ हर समारोह का आनंद लेने में सहज बनाते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story